कोरोना आफ्टरशॉक : मानसिक स्वास्थ्य सहायता उपलब्ध कराएंगे रिकी मार्टिन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

कोरोना आफ्टरशॉक : मानसिक स्वास्थ्य सहायता उपलब्ध कराएंगे रिकी मार्टिन

Published

on

File Photo

नई दिल्ली, लैटिन पॉप सुपरस्टार रिकी मार्टिन कोरोनोवायरस महामारी के आफ्टरशॉक से निपटने के लिए लोगों को मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्रदान करने की योजना बना रहे हैं।

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, नोबडी वांट्स टू बी लोनली स्टार अपने रिकी मार्टिन फाउंडेशन के साथ मिलकर महामारी के दौरान अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) दे रहे हैं। अब वह मानसिक स्वास्थ्य और शिक्षा कार्यक्रमों के साथ लोगों की मदद करने की भी योजना बना रहे हैं।

गायक ने एंटरटेनमेंट टूनाइट से कहा, यह महत्वपूर्ण है। हमें यह करना होगा और हमें यह करना भी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, मैं अपने फाउंडेशन और चैरिटी स्टार्स और प्रोजेक्ट होप के साथ मिलकर यह करने में सक्षम था, हमने प्यूटरे रिको, डोमिनिकन रिपब्लिक और अमेरिका के 50 अस्पतालों में पीपीई वितरित किए। यह सिर्फ शुरुआत है।

आईएएनएस

मनोरंजन

ताहिरा कश्यप ने लॉकडाउन के दौरान अपनी चौथी किताब पूरी की

Published

on

Tahira Kashyap

लेखक-फिल्मकार ताहिरा कश्यप खुराना ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान अपनी चौथी किताब, द 12 कमांडेंट्स ऑफ बीइंग ए वूमन पूरी कर ली है। ताहिरा ने कहा, मैंने आखिरकार द 12 कमांडेंट्स ऑफ बीइंग ए वुमन लिखना खत्म कर लिया है और यह एक बहुत ही समृद्ध अनुभव रहा है।

मुझे लगता है कि बहुत सारी महिलाएं किताब से जुड़ाव महसूस करेंगी और पुरुषों के लिए यह बहुत दिलचस्प होगा, जिससे वे इसे पढ़ेंगे। लॉकडाउन की अवधि मुझे किताब को खत्म करने और उसके लिए पर्याप्त समय देने के लिए एकदम सही थी।

ताहिरा इस साल के अंत तक अपनी किताब रिलीज करने की योजना बना रही है।लेखन के अलावा ताहिरा ने लॉकडाउन के दौरान अपने स्वास्थ्य की उचित देखभाल करने की भी कोशिश की। लॉकडाउन प्रतिबंध में मिली ढील के साथ ताहिरा ने अपने घर के बाहर साइकिल चलाना शुरू कर दिया।

इस बारे में उन्होंने कहा, मैं साइकिलिंग को एक खेल के रूप में लेती हूं और मानसिक रूप से ताजा होने के लिए भी। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं एक ही सड़क, पेड़ों और घरों को एक अलग नजरिए से देख रही थी। मैं प्रकृति में सौंदर्य की तलाश कर रही थी, जिसे मैंने पहले कभी नहीं सराहा था। यह चिकित्सा की तरह है। पहले इसका मतलब सिर्फ शारीरिक तौर पर व्यायाम था, लेकिन अब यह मेरी मानसिक भलाई के लिए एक थेरेपी बन गया है और खुशी भी।

आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

अली फजल ने लैंगिक समानता की अपील की

Published

on

अभिनेता अली फजल ने सभी से लैंगिक समानता के लिए अपील की, साथ ही वह चाहते हैं कि घरेलू हिंसा जैसे मुद्दों को समाप्त कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने पहले ही अभिनेत्री-फिल्मकार नंदिता दास के साथ उनकी लघु लिसन टू हर के लिए हाथ मिलाया था, जिसमें घरेलू हिंसा जैसे मुद्दों को दिखाया गया है।

फिल्म में अभिनेत्री अमृता सुभाष और गीतकार स्वानंद किरकिरे की आवाजें भी हैं। लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा के बढ़ते मामलों की प्रतिक्रिया के रूप में फिल्म की बनाई गई और इसे लॉकडाउन में ही शूट किया गया। इसमें कई प्रकार के दुर्व्यवहारों को दिखाया गया है।

इस बारे में अली ने कहा, घरेलू हिंसा वर्ग, धर्म और इस तरह के अन्य सामाजिक बंधनों से परे है। यह लोगों को आगे आने और इस मुद्दे को समाप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश है। एक व्यवस्थित बदलाव का वक्त है, हमें घरेलू हिंसा से बचे लोगों को बोलने और उनके लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए समर्थन करने की आवश्यकता है।

आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

विकास दुबे की कार पलटने के बाद ट्रेंड हुए रोहित शेट्टी

Published

on

Rohit Shetty

कानपुर के गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर आने के बाद से फिल्मकार रोहित शेट्टी इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं। शुक्रवार की सुबह तेज बारिश होने के चलते विकास दुबे को ले जा रही कार के पलटने के बाद शुरू हुई मुठभेड़ की प्रक्रिया में पुलिस ने विकास दुबे को मार गिराया और इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर रोहित शेट्टी का नाम ट्रेंड करने लगा।

रोहित शेट्टी बॉलीवुड के एक ऐसे निर्देशक हैं, जो एक्शन फिल्मों का निर्माण करने के लिए जाने जाते हैं। रोहित की फिल्मों में उड़ती हुई कारें, उनका पलटना, विस्फोट हो जाना ये सब बहुत आम है। गोलमाल फ्रेंचाइजी, सिंघम, चेन्नई एक्सप्रेस, दिलवाले और सिंबा में इस तरह के ²श्य देखे जा सकते हैं। ऐसे में विकास दुबे की कार पलटने के वाकये को यूजर्स रोहित शेट्टी की फिल्म की स्क्रिप्ट से जोड़कर देख रहे हैं।

एक यूजर ने उनकी एक तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, जब रोहित शेट्टी ने सुना कि फेक एनकाउंटर और गाड़ी पलट गई। हैशटैगफेकएनकाउंटर।

एक ने मजाकिया अंदाज में लिखा, रोहित शेट्टी उनकी फिल्म की स्क्रिप्ट चुराने के लिए यूपी पुलिस पर कॉपीराइट का दावा करेंगे। एक ने लिखा, रोहित शेट्टी खुश हैं कि उन्हें अपनी नई फिल्म की पटकथा के लिए पैसे नहीं देने पड़ेंगे। समय और पैसे दोनों की बचत।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular