केजरीवाल के विज्ञापन में 'सिक्किम' को लेकर हुआ विवाद | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से अखबारों में जारी एक विज्ञापन पर विवाद खड़ा हो गया। सिविल डिफेंस कोर में स्वयंसेवकों की भर्ती के लिए जारी इस विज्ञापन में पात्रता की शर्तो में सिक्किम की प्रजा होने की बात पर भाजपा भड़क उठी। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सवाल उठाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को बताना चाहिए कि दिल्ली सरकार ने सिक्किम को अलग देश के रूप में क्यों दिखाया।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने एक वीडियो संदेश में कहा, “आज जैसे ही सुबह अखबार उठाया। दिल्ली सरकार के एक विज्ञापन पर नजर पड़ी, जिसमें सिक्किम को एक अलग देश दिखा रहे हैं। एक प्रदेश की सरकार ऐसा कैसे कर सकती है। क्या वो इतनी अनाड़ी हो सकती है कि वो एक राज्य को स्वतंत्र देश दिखा दे। इतना बड़ा ऐड जाने से पहले क्या इसे चूक माना जा सकता है। तो समझिए कितनी बड़ी-बड़ी चूक हो रही है। अरविंद केजरीवाल जी जागिए। आपने क्या किया है दिल्ली को बताइए। सवाल बड़ा है, बात बहुत दूर तक जाएगी।”

बता दें कि सिविल डिफेंस कोर में स्वयंसेवक के तौर पर भर्ती होने के लिए शनिवार को अखबारों में जारी विज्ञापन में केजरीवाल सरकार ने पात्रता की चार शर्ते तय कीं थीं। जिसमें पहली शर्त में कहा गया कि वह भारत का नागरिक हो या भूटान, नेपाल या सिक्किम की प्रजा हो तथा दिल्ली का निवासी हो। भाजपा का कहना है कि सिक्किम की प्रजा का उल्लेख करने से लगता है कि दिल्ली सरकार भारत के इस अभिन्न अंग को अलग देश मान रही है। जिस पर भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित कई नेताओं ने ट्वीट कर केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है।

–आईएएनएस

राजनीति

उप्र में नेताओं को परेशान करने के लिए मामले दर्ज : कांग्रेस

Published

on

Congress

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उसके नेताओं के खिलाफ ढेर मुकदमे दर्ज करवाए जाने पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया कि राज्य के विभिन्न जिलों में उसके नेताओं को परेशान करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

कांग्रेस ने कहा कि उसके राज्य कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू और यहां तक कि प्रियंका गांधी वाड्रा के सहयोगी संदीप सिंह के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए हैं।

टकराव की राजनीति के आरोप को खारिज करते हुए, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “राज्य सरकार के साथ कोई टकराव नहीं है और हमारा एकमात्र उद्देश्य प्रवासियों की मदद करना था और कांग्रेस कोई राजनीति नहीं कर रही है।”

कांग्रेस ने अपने नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की और कहा कि रविवार को भी प्रयागराज में उसके नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने प्रवासी संकट के लिए पार्टी को दोषी ठहराने पर मायावती पर निशाना साधा।

आराधना ने कहा, “कांग्रेस 1989 से राज्य की सत्ता से बाहर है, और राज्य के सभी पीएसयू और उद्योगों को मायावती ने बतौर मुख्यमंत्री अपने चार कार्यकालों के दौरान बेच दिया है।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वे मामलों से डरते नहीं हैं, “लेकिन ये मामले गरीबों की मदद करने पर दर्ज किए जा रहे हैं।”

नोएडा में बसें लाने के लिए पंकज मलिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, “हम किसी भी मामले से डरते नहीं हैं, हम इसका मुकाबला करेंगे।”

कांग्रेस ने कहा कि उसने बसों की गलत संख्या नहीं दी और इसे अदालत में साबित करेगी और आरोप लगाया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को जेल में मानसिक रूप से परेशान किया गया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

बीजेपी विधायक का बेतुका बयान- ‘कोरोना नहीं है महामारी, डरें मत’

Published

on

surendra_singh
भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

बलिया (उप्र)। उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह अब कोविड-19 (कोरोनावायरस) को महामारी मानने से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “कोरोना महामारी नहीं हैए इससे डरने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है।” भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बयान देकर सुर्खियों में बने रहते हैं। यह अलग बात है कि विपक्ष के अलावा खुद भाजपा भी उनके बयानों को तरजीह नहीं देती।

बैरिया के विधायक ने अपने निजी आवास में संवाददाताओं से कहा, “कोरोना महामारी नहीं है, क्योंकि महामारी उसे कहते हैं जो तूफान की तरह आए और मारकर चली जाए।”

भाजपा विधायक ने आगे कहा, “सरकार के नियमों का पालन करिए। इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा कि भारत की भूमि पर इसका (कोरोना) प्रभाव काफी कम है।

समाजसेवा को अपना सबसे बड़ा धर्म बताते हुए उन्होंने महामारी से बचाव कार्य में अपने सहयोग की भी पेशकश की है और कहा कि यदि सरकार चाहे तो वह संक्रमित लोगों का इलाज कर रही चिकित्सकीय टीम के साथ सेवा करने से पीछे नही हटेंगे।

–आईएएनस

Continue Reading

राजनीति

कांग्रेस ने गुजरात की स्वास्थ्य प्रणाली को बताया बीमार

Published

on

Abhishek Manu Singhvi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात की स्वास्थ्य प्रणाली को बीमार बताते हुए गुजरात सरकार पर जमकर निशाना साधा और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की भी आलोचना की। दोनों नेताओं का गृहराज्य गुजरात है।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “आज हमारे पास स्वास्थ्य सेवा प्रणाली (राज्य में) नहीं है; हमारे पास एक बीमार प्रणाली है। कोविड संकट से निपटने में गुजरात सरकार की अक्षमता से पता चलता है कि यह क्षीण आत्मविश्वास और अल्प-प्राप्ति (अधिक सफलता न मिलना) के अलावा दुर्बल है।”

उन्होंने कहा, “मोदी के गृहराज्य में और शाह के निर्वाचन क्षेत्र के हिस्से में चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं की दुर्दशा को देश के ध्यान में लाना मेरा दुखद कर्तव्य है। (अहमदाबाद के चार विधानसभा क्षेत्र गांधीनगर संसदीय क्षेत्र में आते हैं)।”

सिंघवी ने इस दौरान केंद्र और राज्य से सवाल पूछते हुए कहा, “क्या उनको मालूम है कि प्रधानमंत्री-गृहमंत्री के गृह राज्य में क्या हो रहा है? अगर हां, तो इन मामलों में क्या कोई ठोस एक्शन लिया है? क्या गुजरात के विषय में समान मापदंड अपनाए गए हैं?”

सिंघवी ने कहा कि अगर ऐसे ताकतवर लोग, जो सत्ता नियंत्रित करते हैं, गरीबों और जरूरतमंदों को उनके घरेलू क्षेत्र में ही न्याय प्रदान करने में असमर्थ हैं तो भारत के बाकी करोड़ों लोग उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता ने सिविल अस्पताल, अहमदाबाद में पीपीई की कमी, वेंटिलेटर की कमी, आईसीयू और अलग वार्ड जैसी सुविधाओं की दयनीय स्थिति पर गुजरात हाईकोर्ट की टिप्पणियों का उल्लेख भी किया।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि हाईकोर्ट ने भी देखा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को यह पता नहीं लगता है कि प्रदेश में क्या चल रहा है और न ही वे कभी अस्पताल का दौरा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि गुजरात हाईकोर्ट ने कोरोनावायरस के कारण बिगड़ती स्थिति पर राज्य सरकार को कड़ी फटकरा लगाई है। इतना ही नहीं, अदालत ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल को ‘काल कोठरी’ से भी बदतर बताया है। हाईकोर्ट ने राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की तुलना ‘डूबते हुए टाइटैनिक जहाज’ से की है।

अदालत ने कहा कि गुजरात देश के सबसे ज्यादा पीड़ित तीन राज्यों में से एक है और प्रदेश के स्वास्थ मंत्री को मालूम नहीं कि क्या चल रहा है? शायद वो कभी सिविल अस्पताल के आसपास भी नहीं गए।

अदालत ने कहा, “गुजरात सरकार ने जिन निजी संस्थाओं को टेस्ट के लिए नोटिफाइड किया था, वहां भी प्राइवेट टेस्टिंग को प्रतिबंधित कर दिया है और सरकारी अस्पताल से लिखवाकर लाने पर ही शायद वो टेस्ट करें।”

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
retail inflation
व्यापार4 hours ago

2 महीने में खुदरा कारोबार को 9 लाख करोड़ रुपये का नुकसान: सीएआईटी

Coronavirus
स्वास्थ्य4 hours ago

मप्र में 294 नए मरीज, अब तक 290 मौतें

Dr Harsh Vardhan
राष्ट्रीय5 hours ago

भारत में 4 कोरोना वैक्सीन का जल्द ही क्लीनिकल ट्रायल शुरू होगा: हर्षवर्धन

arrested
राष्ट्रीय5 hours ago

महाराष्ट्र: हिरासत में साधु की हत्या का संदिग्ध

Coronavirus
स्वास्थ्य5 hours ago

जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के 52 नए मामले

Arogya Setu App
राष्ट्रीय5 hours ago

दिल्ली आने वालों के लिए आरोग्य सेतु एप अनिवार्य

Ramnath Kovind
राष्ट्रीय6 hours ago

राष्ट्रपति कोविंद ने दी ईद की मुबारकबाद

Coronavirus
स्वास्थ्य6 hours ago

गौतमबुद्धनगर : कोरोना के 21 नये मामले

coronavirus
राष्ट्रीय8 hours ago

सीआरपीएफ के 9 और जवान कोरोना पॉजिटिव

Congress
राजनीति8 hours ago

उप्र में नेताओं को परेशान करने के लिए मामले दर्ज : कांग्रेस

Multani Mitti-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

चेहरे के लिए इतनी फायदेमंद होती है मुल्तानी मिट्टी…

China trade wa
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

टिप्पणी : अमेरिका का दोषारोपण खेल वायरस से कहीं अधिक खतरनाक

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय4 weeks ago

ट्रम्प की नींद कोरोना ने उड़ा रखी है या चुनाव में लुटिया डूबने की चिन्ता ने?

pm modi cm meeting
ओपिनियन3 weeks ago

धन्य है गोदी मीडिया जिसने प्रधानमंत्री के बयान को भी ‘अंडरप्ले’ कर दिया!

Modi Trump
ओपिनियन3 weeks ago

ट्रम्प को अपना सिंहासन डोलता दिख रहा है, भारत भी अछूता नहीं रहने वाला

Narendra Modi
ब्लॉग3 weeks ago

अद्भुत है मोदीजी की ‘कष्ट-थिरैपी’!

Migrant Workers in Train
ब्लॉग3 weeks ago

सम्पन्न तबके की दूरदर्शिता के बग़ैर पटरी पर नहीं लौटेगी अर्थव्यवस्था

Sonia Gandhi Congress Prez
ओपिनियन3 weeks ago

क्या काँग्रेस के लिए टर्निंग प्वाइंट बनेगी ग़रीबों का रेल-भाड़ा भरने की पेशकश?

मनोरंजन3 weeks ago

डीडी नेशनल पर रविवार से प्रसारित होगा लोकप्रिय धारावाहिक श्रीकृष्णा

Rs 2000 Note
व्यापार3 weeks ago

कर्नाटक में बंद प्रभावित सेक्टरों के लिए 1610 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय3 weeks ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर1 month ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य1 month ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति1 month ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन1 month ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय2 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन2 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन3 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन3 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति3 months ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

Most Popular