कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI ने कई मुद्दों को लेकर किया प्रदर्शन | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI ने कई मुद्दों को लेकर किया प्रदर्शन

Published

on

NSUI-
फोटो-ANI

कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती, सेमेस्टर सिस्टम पर निर्णय आदि को लेकर किया प्रदर्शन। सीएम के आवास की तरफ बढ़े रहे थे कार्यकर्ता, गढ़ी कैंट के पास रोका गया।

WeForNews

राजनीति

नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- बाहर से आ रहे लोगों को परेशानी न हो

Published

on

nitish kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के हरसंभव प्रयास और राज्य के बाहर से आ रहे लोगों की परेशानी को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बाहर से आ रहे लोगों को कोई परेशानी न होने दें और उन्हें दी जाने वाली सुविधाएं सही तरीके से मुहैया कराएं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि ऐसे लोगों को फोन कर उनकी समस्याओं और उन्हें प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली जाए तथा उन्हें जो भी समस्याएं हो रही हैं उनके समाधान के लिए कार्रवाई करते हुए उन्हें सहायता उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने सूचनादाताओं से उनका फीडबैक प्राप्त कर उसी के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, बाहर फंसे हुए लोगों की परेशानियां अविलंब दूर करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “जो लोग बाहर से बिहार आ गए हैं, उनकी स्क्रीनिंग, भोजन, आवासन की व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए तथा इस क्रम में निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।”

कोरोना के संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों की गहन ट्रैकिंग और उनकी सघन टेस्टिंग कराने के भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए।

बैठक में बर्ड फ्लू एवं स्वाइन फ्लू को लेकर भी समीक्षा की गई।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए जो जहां हैं, सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा, “किसी को भी समस्या नहीं होने दी जाएगी। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से हम सब मिलकर इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना करने में सक्षम होंगे।”

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

कोरोना : योगी की फटकार बाद नोएडा के डीएम ने मांगी 3 महीने की छुट्टी!

Published

on

yogi_adityanath

गौतमबुद्ध नगर: कोरोनावायरस के खतरे को रोकने के लिए यहां हुई समीक्षा बैठक में जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के डीएम बी.एन. सिंह को फटकार लगाई तो वह आहत हो उठे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि वह 18-18 घंटे काम कर रहे हैं, लेकिन अब वह यहां डीएम नहीं रहना चाहते।

बैठक खत्म होने के बाद बी.एन. सिंह का एक कथित पत्र वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने तीन महीने की छुट्टी का आवेदन कर रखा है। मुख्य सचिव को संबोधित इस पत्र में डीएम बी.एन. सिंह ने लिखा है, “व्यक्तिगत कारणों से मैं गौतमबुद्धनगर(नोएडा) का डीएम नहीं रहना चाहता। अत: दायित्वों से मुक्त करते हुए तीन महीने का उपार्जित अवकाश देने का कष्ट करें।

कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक शिथिलता न हो, इसके लिए जिलाधिकारी के पद पर किसी अन्य अधिकारी की नियुक्ति का कष्ट करें।”

हालांकि अभी डीएम की तरफ से इस पत्र की पुष्टि नहीं की गई है। सीयूजी नंबर न उठने पर आईएएनएस ने उनके दफ्तर फोन किया तो स्टाफ ने पत्र के बारे में सिंह के स्तर से ही पुष्टि हो पाने की बात कही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की बैठक के दौरान डीएम बीए.न. सिंह को सूबे में सबसे ज्यादा नोएडा में कोरोना के मामले सामने आने के लिए फटकार लगाई थी।

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की फटकार के बाद सिंह ने कहा कि वह 18-18 घंटे काम कर कोरोना की रोकथाम में जुटे हैं। फिर भी अक्षमता के आरोपों के कारण अब वह जिले में नहीं रहना चाहते।

बाद में डीएम का पत्र भी वायरल हो गया, जिसमें उन्होंने इस हालात में तीन महीने का उपार्जित अवकाश मांगा है। हालांकि जानकारों का कहना है कि सामान्य परिस्थितियों में भले ही अफसरों को लंबा उपार्जित अवकाश मिलता है, मगर महामारी की स्थिति में अवकाश मंजूर नहीं होता। माना जा रहा है कि डीएम ने इस पत्र के जरिए शासन को संदेश दिया है कि उन्हें कुर्सी का मोह नहीं है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

कोरोना को लेकर सोनिया गांधी ने नियंत्रण कक्ष स्थापित किया

Published

on

Sonia Gandhi Congress Prez
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोनावायरस को लेकर मानवीय मदद के लिए राज्य संगठनों के साथ समन्वय के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

के.सी. वेणुगोपापल की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोविड-2019 से संबंधित सभी मामलों पर समन्वय के मकसद से एआईसीसी में ‘केंद्रीय नियंत्रण कक्ष’ की स्थापना को मंजूरी दी है, जिसमें सांसद राजीव साटव, पूर्व विधायक देवेंद्र यादव और एआईसीसी के सचिव मनीष चतरथ शामिल हैं।”

पार्टी ने कहा कि राज्य समितियां वायरस के प्रसार पर जमीनी स्थिति के आधार पर केंद्रीय नियंत्रण कक्ष को दैनिक रूप से अपडेट करेंगी, साथ ही राज्य सरकारों की चिकित्सा तैयारियों के साथ-साथ पार्टी और राज्य एजेंसियों द्वारा राहत कार्य के बारे में भी अपडेट करेंगी।

विज्ञप्ति में कहा गया, “नियंत्रण कक्ष, एआईसीसी के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल के मार्गदर्शन और निगरानी के तहत कार्य करेगा।”

एआईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि नियंत्रण कक्ष की स्थापना का सुझाव दिल्ली में राज्य के नेताओं ने राज्यों के साथ प्रयासों के समन्वय के लिए शनिवार को दिया था, और इस बात पर भी जोर दिया और सुझाव दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष को पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता के साथ नियमित आधार पर बातचीत करने की आवश्यकता है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular