'भारत बचाओ' रैली में कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों ने की मोदी सरकार की घेराबंदी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

‘भारत बचाओ’ रैली में कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों ने की मोदी सरकार की घेराबंदी

Published

on

Bharat Bachao Rally
कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री (फाइल फोटो)

दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ’ रैली में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने मोदी सरकार की घेराबंदी की। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रैली का नाम ‘भारत बचाओ’ का नाम क्यों रखा गया, यह मैसेज देता है कि देश में क्या हो रहा है। अशोक गहलोत ने कहा कि पूरा देश चिंतित है, भय का माहौल है, गुंडागर्दी का माहौल है। उन्होंने कहा कि चुनाव हारना एक अलग बात है, राष्ट्रवाद की बात की जाती है लेकिन इंदिरा गांधी ने तो पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए पर कभी उस पर राजनीति नहीं की मोदी जी सेना के पीछे छिपकर राजनीति करना चाहते हैं। गहलोत ने कहा कि आज बीजेपी राज नहीं कर रही, इस देश में आरएसएस राज कर रहा है, आरएसएस में दम है तो खुद को राजनीतिक दल घोषित करे, आप यहां से संदेश लेकर जाएं और देश को बचाने की बात करें।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मौके पर कहा कि आपका जोश उत्साह देख मेरा खून 250 ग्राम बढ़ा है, आजादी से लेकर समय-समय पर कांग्रेस ने देश को संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आज की रैली देश को फिर एक संदेश देगी, आज की रैली भारत की तस्वीर है, आज सबसे बड़ी चुनौती नौजवानों की भविष्य की है। कमलनाथ ने कहा कि आज का नौजवान व्यवसाय का मौका या काम चाहता है, किसान न्याय मांगता है, मोदी जी अब नौजवान की बात नहीं करते, किसान की बात नहीं करते, अब मोदी जी राष्ट्रवाद की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि आप बता दीजिए कि भारतीय जनता पार्टी में कितने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे।

वही, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि आज ऐसा लगता है कि बंदर के हाथ में उस्तरा आ चुका है। बघेल ने कहा कि ये केवल काटना और बांटना जानते हैं, नोटबंदी की वजह से लोग लाइन में खड़े मर गए, ये जीएटी लाए व्यापारी आत्महत्या करने लग गए, ये 370 लाए पूरे कश्मीर में ताला लग गया। बघेल ने कहा कि आज कैब लाए नॉर्थ ईस्ट जलने लगा, अब ये पूरे देश में एनआरसी लाना चाहते हैं ये पूरे देश में आग लगाना चाहते हैं, इस रैली से पूरे देश को संदेश देना है कि कांग्रेस ही एक विकल्प है और हमारे नेता राहुल गांधी हैं।

WeForNews

राजनीति

बिहार: नीतीश ने चिकित्सकों को दी सरकार के कार्यो की जानकारी

Published

on

By

sad nitish kumar
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात की और कोरोना वायरस संक्रमण से बचने और सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी दी। विशेषज्ञ चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए वे सेवाभाव से काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि चिकित्सकों की सुविधा के लिए जरूरी उपकरण उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग राज्य के बाहर से आए हैं, उनकी सघन स्क्रीनिंग कराई जा रही है। उनकी जांच भी की जा रही है।

नीतीश ने कहा, “हमलोग हर स्तर पर काम कर रहे हैं, बिहार के लोग पूरी तरह सचेत हैं। गांव के लोग भी बाहर से आने वाले लोगों को अलग रखने के काम में सहयोग दे रहे हैं। सभी जनप्रतिनिधि भी सहयोग कर रहे हैं।”

उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्सो के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी, प्रशासन के लोग, राज्य की जनता के सहयोग के लिए अपना दायित्व निभा रहे हैं।

उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा, “चिकित्सकों की सुविधा के लिए हमलोग जरूरी इक्यूपमेंट्स भी उपलब्ध करा रहे हैं। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को कोविड-19 के इलाज के लिए विशेष अस्पताल के रूप में चिह्न्ति किया गया है। वहां कार्यरत चिकित्सकों, नर्सो व पारा मेडिकल स्टाफ को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।”

मुख्यमंत्री ने भरोसा जताते हुए कहा, “सबके सहयोग से हमलोग इस संकट से बाहर आएंगे।”

नीतीश ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पद्मश्री डॉ. एस.एन. आर्या, डॉ.ए. हई, डॉ. विजय प्रकाश, पीएमसीएच के डॉ. सत्येंद्र नारायण सिंह, केयर के डॉ. हेमंत शाह सहित कई डॉक्टरों से संवाद किया।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

छग की व्यापारिक गतिविधियों को दुरुस्त करने की पहल

Published

on

By

bhupesh baghel
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

रायपुर। कोरोना वायरस के प्रकेाप के चलते किए गए लॉकडाउन से देश के अन्य हिस्सों की तरह छत्तीसगढ़ के जनजीवन और व्यापारिक गतिविधियों पर व्यापक असर पड़ा है। इन स्थितियों से निपटने की कवायद अब तेज हो गई है और प्रयास किए जा रहे हैं कि व्यापारिक गतिविधियों में तेजी कैसे लाई जाए। इसी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न औद्योगिक और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों के साथ चर्चा में कहा कि इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार पूरी तरह उनके साथ है, प्रदेश में उद्योग और व्यापार ठीक ढंग से काम कर सकें, इसके लिए हर संभव मदद की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने होलसेल मार्केट से विभिन्न जिलों के गांवों की किराना दुकानों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में आ रही कठिनाई के संबंध में कहा कि राज्य सरकार ने इन वस्तुओं की ट्रांसपोर्टिग के लिए ई-पास की अनुमति दी है। व्यापारी ई-पास प्राप्त कर जिलों में सामग्री आसानी से भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा कि ई-पास में ड्राइवर की फोटो, गाड़ी नंबर दर्ज रहेगा, इससे उन्हें ट्रांसपोर्टिग में कठिनाई नही होगी। व्यापारी प्रतिनिधियों ने यह भी बताया कि आटा चक्की नहीं खुलने से आटे की सप्लाई में कठिनाई आ रही है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में कहा कि आटा चक्कियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। चक्कियों में गेहूं की पिसाई की जा सकती है।

मुख्यमंत्री बघेल ने लॉकडाउन के दौरान उद्योगों द्वारा किए गए प्रबंधों पर संतोष जताया और कहा उद्योगों द्वारा बड़ी संख्या में श्रमिकों के रहने और खाने के अच्छे प्रबंध किए गए हैं। जरूरतमंदों को भोजन और राशन सहित आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने में उद्योग और व्यापार जगत का सहयोग सराहनीय है। वहीं जो उद्योग चालू हैं, वहां सोशल डिस्टंेसिंग और संक्रमण से सुरक्षा के उपायों का कड़ाई से पालन किया जाए।

उन्होंने बस्तर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मजदूरों के काम पर नहीं आने की समस्या के समाधान के लिए उद्योग विभाग के महाप्रबंधक और जिला प्रशासन के सहयोग से इस संबंध में पहल करने का सुझाव दिया। बस्तर क्षेत्र में महुआ और अन्य लघु वनोपजों की बिक्री स्व-सहायता समूहों के माध्यम से सरकारी एजेंसियों में करने का सुझाव दिया। उन्होंने गांवों से शहरों में सब्जियों की आपूर्ति किसानों के समूह बनाकर करने का सुझाव दिया।

बघेल ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे ट्रकों के चालकों के लिए पेट्रोल पंपों में खाने के पैकेट उपलब्ध कराने के व्यापारिक प्रतिनिधियों के सुझाव पर सहमति प्रदान की और व्यवस्था के निर्देश दिए। इसके साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों के ऐसे उद्योगों में जहां काम चल रहा है, वहां मेडिकल टीम के माध्यम से श्रमिकों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण, अनाज, सब्जियों और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए जिन बाजारों में सामान आ रहा है, वहां नियमित रूप से सेनेटाईजेशन की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

मोमबत्ती जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे: जविपा

Published

on

By

Coronavirus
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना। जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के अध्यक्ष अनिल कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले थाली व ताली बजाने और अब दीपक व मोमबत्ती जलाने की अपील को ध्यान भटकाने वाला बताते हुए कहा कि इससे चिकित्सकों को जरूरी उपकरण प्राप्त होने वाले नहीं हैं।

कुमार ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मोमबत्ती और टॉर्च जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज चिकित्सक अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं, लेकिन उन्हें एक अदद पीपीई (चिकित्सा के लिए जरूरी सुरक्षात्मक उपकरण ) किट तक उपलब्ध नहीं है और अन्य चिकित्सा उपकरण की भी कमी है।

अनिल कुमार ने कहा कि आज इस भारत को बचाना है तो चिकित्सकों को आवश्यक उपकरण दिए जाने की जरूरत है न कि ताली और मोमबत्ती जलाने की।

उन्होंने कहा कि आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं बता रहे हैं कि उनके अस्पतालों में क्या सुविधा है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री अपने कार्यालय में बैठक करने के अलावा लोगों को देखने तक बाहर नहीं निकले हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के गांवों में सरकारी भवनों में एकांतवास केंद्र बना दिए गए हैं, लेकिन इनमें सुविधा तक नहीं दी गई है, जिससे कई लोग केंद्र से लोग भाग गए हैं।

कुमार ने कहा कि सरकार राशनकॉर्ड धारकों को राशन और आर्थिक मदद देने की बात कर रही है, लेकिन जिनके पास राशन कॉर्ड नहीं है, वे क्या इस राज्य के नागरिक नहीं है?

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
मनोरंजन1 hour ago

कनिका कपूर ने कोरोना को हराया: पांचवां Covid -19 टेस्ट निगेटिव

sad nitish kumar
राजनीति2 hours ago

बिहार: नीतीश ने चिकित्सकों को दी सरकार के कार्यो की जानकारी

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

भोपाल में एक और आईएएस अफसर को कोरोना

tihar jail
राष्ट्रीय3 hours ago

कैदियों का कमाल: तिहाड़ जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर

Coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

लॉकडाउन: गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी में 37 लोग हिरासत में लिए गए

Coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

उप्र: बांदा में 7 और जमाती आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

bhupesh baghel
राजनीति3 hours ago

छग की व्यापारिक गतिविधियों को दुरुस्त करने की पहल

Coronavirus
राजनीति3 hours ago

मोमबत्ती जलाने से चिकित्सकों को उपकरण नहीं मिल जाएंगे: जविपा

India Lockdown
राष्ट्रीय4 hours ago

लॉकडाउन तोड़ने में दिल्ली अव्वल, 1 दिन में 3747 पर कार्रवाई

BJP-logo
राजनीति4 hours ago

लॉकडाउन: भाजपा के स्थापना दिवस पर नहीं होगा कोई कार्यक्रम

मनोरंजन1 week ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन1 month ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन1 month ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति1 month ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

मनोरंजन1 month ago

शान का नया गाना ‘मैं तुझको याद करता हूं’ लॉन्च

मनोरंजन2 months ago

सलमान का ‘स्वैग से सोलो’ एंथम लॉन्च

Shaheen Bagh Jashn e Ekta
राजनीति2 months ago

Jashn e Ekta: शाहीनबाग में सभी धर्मो के लोगों ने की प्रार्थना

Tiger Shroff-
मनोरंजन2 months ago

टाइगर की फिल्म ‘बागी 3’ का ट्रेलर रिलीज

Human chain Bihar against CAA NRC
शहर2 months ago

बिहार : सीएए, एनआरसी के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रंखला

Sara Ali Khan
मनोरंजन2 months ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

Most Popular