राष्ट्रीय

आला अधिकारियों से पहली बार मिले सीएम योगी, दिलाई स्वच्छता की शपथ

Yogi Adityanath
योगी आदित्‍यनाथ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पूरे ऐक्शन हो गए हैं। शपथ ग्रहण के बाद पहले दिन यानी सोमवार को उन्होंने VVIP गेस्ट हाउस में राज्य के शीर्ष नौकरशाह, यानी मुख्य सचिव राहुल भटनागर से मुलाकात की।

सोमवार को पहली बार यूपी सीएम योनी ने लोक भवन में अपने दफ्तर भी गए। उन्होंने सभी विभागों के प्रधान सचिवों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ सोमवार को की गई पहली बैठक में BJP के संकल्प पत्र के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।

उनके पदभार ग्रहण करने के वक्त से ही नौकरशाहों में तबादलों की अटकलें जोरों पर थीं लेकिन फिलहाल योगी तबादले की जगह काम कराने के मूड में दिख रहे हैं।

सोमवार को योनी ने DGP जावीद अहमद से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने BSP नेता की हत्या पर चिंता जताते हुए पुलिस प्रमुख से राज्य में बेहतर कानून-व्यवस्था स्थापित करने का निर्देश दिया।

योगी ने जावीद से प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से बात करके 15 दिन के अंदर राज्य में पुलिस व्यवस्था सुधारने का ब्लूप्रिंट तैयार करने को कहा।

बता दें कि आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के बाद रविवार रात में ही इलाहाबाद में 60 साल BSP नेता मोहम्मद शमी की हत्या कर दी गई थी। शमी को उनके घर के सामने ही बदमाशों ने गोली मारी थी। प्रदेश में BJP की सरकार बनने के बाद यह पहली बड़ी आपराधिक वारदात है। मोहम्मद शमी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले SP को छोड़ BSP जॉइन कर ली थी।

wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top