Connect with us

राजनीति

विवादित डोकलाम में चीनी बंकर, कांग्रेस ने मांगा सरकार से जवाब

Published

on

Congress
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला

चीन के साथ डोकलाम विवाद पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मोदी सरकार से जवाब मांगा है। कांग्रेस ने सरकार से पूछा कि इस गंभीर मसले पर सरकार की ओर से क्या कदम उठाए जा रहे हैं? कांग्रेस की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों पर दावा किया गया कि चीन ने सीमा पर बंकरों का निर्माण किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सैटेलाइट से ली गई तस्वीर दिखाकर यह दावा किया है विवादित नॉर्थ डोकलाम में चीन ने 2 मंजिला इमारत बनाई है। कांग्रेस ने कहा कि विवादित डोकलाम पर चीन की ताज़ा कार्रवाई को लेकर सरकार जवाब दे। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि ये चिंता का विषय है, क्योंकि लाइन ऑफ एक्चुअल में चीन की गतिविधियां बढ़ गई हैं।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक सैटेलाइट से और भी तस्वीरें ली गई हैं, जिसमें दिख रहा है कि चीन उत्तरी डोकलाम में घुसकर बंकरों के अलावा सात नए हैलीपेड भी बनाए हैं। इनके अनुसार, चीनी सैनिक जहां पर तैनात हैं, उससे कुछ दूरी पर सड़क निर्माण की बड़ी मात्रा में सामग्री भी पड़ी हुई है।

गूगल अर्थ की मदद से निकाली गई तस्वीरों के आधार पर इलाके में जेडबीएल-09 आईएफवी या इंफैंट्री लड़ाकू वाहनों की तैनाती की आशंका है। छोटे टैंकों की पार्किंग भी नजर आ रही है। चीनी सेना के 100 से ज्यादा सैनिकों के भी वहां होने की बात कही जा रही है। यहां तक कहा जा रहा है कि कई टुकड़ी टेंट के अंदर हैं, जिनकी मौजूदगी का पता सैटेलाइट तस्वीरों से नहीं चल पा रहा है।

WeForNews

राजनीति

भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की सड़क हादसे में मौत

Published

on

-lokendra-

उत्तर प्रदेश में बिजनौर की नूरपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की बुधवार तड़के एक सड़क हादसे में मौत हो गई। घटना में उनके साथ मौजूद दो अंगरक्षकों व वाहन चालक की भी मौत हुई है।

पुलिस के अनुसार यह हादसा उत्तर प्रदेश के सीतापुर में हुआ। सुबह करीब 4 बजे जब विधायक की गाड़ी नेशनल हाईवे पर सीतापुर के कमालपुर थाना इलाके में पहुंची तो बेकाबू हो गई। बेकाबू कार डिवाइडर से टकराते हुए दूसरी दिशा में आ रहे ट्रक से जा भिड़ी।

ट्रक से भिड़ा लोकेंद्र सिंह का वाहन

हादसा इतना भीषण था कि विधायक लोकेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। विधायक लोकेंद्र सिंह के अलावा सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

कांग्रेस का मोदी से सवाल- नीरव मोदी के खत से अहंकार की बू, पीएम बताएं क्या करेंगे कार्रवाई

Published

on

congress

नीरव मोदी द्वारा किये घोटाले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नीरव मोदी ने ख़त लिखा है जो चर्चा में है, ख़त को बारीकी से पढ़ें तो उसमें से अहंकार की बू आती है। ऐसा ख़त वही लिख सकता है जिसको पता हो कि उसके आका उसकी रक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा कि लब्बोलुआब ये है कि नीरव मोदी साफ़ कह रहे हैं कि ‘मैं पैसा लौटाने वाला नहीं’, वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री बताएं कि वो क्या कार्रवाई करेंगे?

मनीष तिवारी ने कहा कि सरकारी एजेंसियों के दस्तावेज़ों से साफ़ हो चुका है कि ये सारा घोटाला 2015 से शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि आम जनता में इस बात की चिंता है कि आज बैंक सुरक्षित हैं कि नहीं, जिसमें उनकी गाढ़ी कमाई जमा है?

उन्होंने कहा कि हम फिर दोहराना चाहते हैं कि कौन आका हैं, कौन सी ताक़तें और हस्तियां हैं जो नीरव मोदी को इस तरह के ख़त लिखने का हौसला देती हैं। जबतक सारा सच उजागर नहीं होता, हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

wefornews 

Continue Reading

राजनीति

नीतीश की यात्रा पर तेजस्वी का तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’

Published

on

nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जापान यात्रा को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को निशना साधा है। तेजस्वी ने नीतीश को ‘चच्चा’ कहकर संबोधित करते हुए कहा कि ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।

वहीं तेजस्वी की कविता या शायरी के जवाब में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने भी लालू प्रसाद के परिवार को भ्रष्टाचारी बताते हुए पलटवार किया।

तेजस्वी ने लगातार कई ट्वीट कर नीतीश की जापान यात्रा पर निशाना साधा। तेजस्वी ने काव्यात्मक लहजे में ट्वीट कर लिखा, ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान, अब कुछ ना बचल बंद भइल दुकान सायोनारा, सायोनारा, सायोनारा नीतीश चच्चा’।”

इस ट्वीट के बाद जद (यू) के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने भी कविता के लहजे में ही पलटवार करते हुए लिखा, “इस परिवार की है बीमारी, देखो इनकी गद्दारी। गाय का चारा खाते ये, काला धन की कालिख लगाते ये। धरती के टुकड़े का सौदा कर, उसको भी नोच खाते ये। इस देश की ये बीमारी हैं, ये भूखे भ्रष्टाचारी।”

एक अन्य ट्वीट में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी ने कहा कि नीतीश चच्चा ‘लव इन टोकियो’ कर रहे हैं। आठ साल पहले उन्होंने कहा था ‘ले गई दिल गुड़िया जापान की’। लगता है चच्चा अब उसे पूरा कर रहे हैं।

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट के जरिए नीतीश पर तंज कसते हुए लिखा, “हमरा बुलावत किसान नौजवान। नीतीश चच्चा के लौकत बस जापान। सायोनारा, सायोनारा, सायोनारा नीतीश जी।”

वहीं जद (यू) के प्रवक्ता नीरज ने तेजस्वी के ट्वीट के जवाब में लालू के जेल में रहने की चर्चा करते हुए एक अन्य कविता के जरिए पलटवार करते हुए कहा, “लाखों का धन है तो भी, क्यों आज भिखारी बन बैठे। काले धन की पूजा करके, जाने कैसे तन बैठे। पिता है, जेल में तो भी ‘जापान’ की बात कर बैठे। जोहार।”

गौरतलब है कि नीतीश इन दिनों अपनी चार दिवसीय जापान यात्रा पर हैं। उनके साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी जापान गया है। नीतीश ने सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular