तहसीलदार के साथ मार-पीट करने वाले के साथ मुख्यमंत्री करे कार्रवाई : मायावती | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

लखनऊ , 9 अप्रैल (आईएएनएस)| बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कन्नौज के भाजपा सांसद द्वारा दलित तहसीलदार के साथ मारपीट की घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री से सांसद के खिलाफ तुरंत कठोर कार्रवाई की मांग उठाई है। मायावती ने गुरुवार को ट्वीटर के माध्यम कहा, “उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अपनी ईमानदारी से ड्यूटी कर रहे एक दलित तहसीलदार के साथ अभी हाल ही में, वहां के बीजेपी सांसद ने, जो मार-पीट व दुर्व्यवहार आदि किया है, यह अति शर्मनाक है।”

उन्होंने आगे लिखा, “लेकिन दु:ख की बात यह है कि यह सांसद अभी भी, जेल में जाने की बजाय बाहर ही घूम रहा है, जिससे पूरे प्रदेश में दलित कर्मचारियों में जबर्दस्त रोष व्याप्त है। ऐसे में मुख्यमंत्री को चाहिये कि वे इस मामले में जरूर सख्त कदम उठायें ताकि यह सांसद आगे कभी भी ऐसी हरकत ना कर सके।” 

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “पूरे प्रदेश में, खासकर दलित कर्मचारियों के साथ, आगे ऐसा कोई भी बर्ताव ना हो तो इसके लिए भी, इनको अपने इस सांसद के विरूद्घ तुरन्त कठोर कार्यवाही करनी चाहिये। बसपा की यह मांग है।”

ज्ञात हो कि कन्नौज में सदर तहसीलदार अरविन्द कुमार ने सांसद सुब्रत पाठक पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए उन पर मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सांसद ने आरोपों से इनकार किया है। एडीएम और एसडीएम सदर की मौजूदगी में तहसीलदार का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया है। तहसीलदार अरविन्द कुमार ने बताया कि सांसद सुब्रत पाठक की ओर से उन्हें अनाज वितरण की सूची भेजी गई थी। उन्होंने नायब तहसीलदार को सूची देकर जल्द वितरण को कह दिया था।

सांसद का फोन आया और राशन न पहुंचने की बात कही। अरविंद कुमार ने नायब तहसीलदार को सूची दे देने की बात बताई। आरोप है कि सांसद गाली-गलौज कर तहसीलदार को धमकी देने लगे।

सांसद 20-25 लोगों के साथ उनके आवास पर पहुंचे और दरवाजा पीटने लगे। तहसीलदार बाहर आए। तहसीलदार के अनुसार आवास में ही बने उनके कार्यालय में सांसद उनकी कुर्सी पर बैठे थे। सांसद के राशन न देने की वजह पूंछने पर वह सफाई देने लगे तो मोबाइल छीनकर हमला कर दिया। वहीं दूसरी ओर सांसद ने आरोप से इनकार करते हुए तहसीलदार पर ही शिकायतकर्ताओं को पीटने का आरोप लगाया है। 

–आईएएनएस

राजनीति

कांग्रेस का दावा, सबसे बड़ा डिजिटल विरोध आंदोलन बना ‘स्पीक अप इंडिया’

Published

on

KC Venugopal
कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दावा किया है कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लागू राष्ट्रव्यापी बंद से पीड़ित लोगों की समस्याएं सामने लाने और इनसे निपटने में केंद्र सरकार की ‘भारी विफलता’ को उजागर करने के लिए सोशल मीडिया पर उसके ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान को जबरदस्त सफलता मिली है। पार्टी ने कहा है कि इसमें 57 लाख लोगों द्वारा लाइव वीडियो पोस्ट किए गए हैं जो करीब दस करोड़ लोगों तक पहुंचे हैं। कांग्रेस महासचिव (संगठन) के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, ‘स्पीक अप इंडिया’ देश में सबसे बड़े और सबसे मजबूत डिजिटल विरोध आंदोलन के रूप में उभरा है।

कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार देश के प्रवासी कामगारों, किसानों, दिहाड़ी मजदूरों, व्यापारियों और छोटे उद्यमियों की समस्याओं का समाधान करने में विफल रही है।

यह भी दावा किया गया कि हैशटैग स्पीक अप इंडिया ट्विटर और फेसबुक पर वैश्विक ट्रेंड में सबसे ऊपर रहा है।

पार्टी के सोशल मीडिया विभाग में प्राप्त फीडबैक के अनुसार, 57 लाख से अधिक लोगों ने लाइव वीडियो पोस्ट किए हैं, जो 10 करोड़ लोगों तक पहुंच चुके हैं।

वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, अभियान की लोकप्रियता और लोगों से प्राप्त समर्थन, इन आंकड़ों से स्पष्ट हैं। इस अभियान के माध्यम से पार्टी ने प्रवासी श्रमिकों, किसानों और दैनिक वेतन भोगियों की समस्याओं व चिंताओं को उठाया।

कांग्रेस ने मांग की कि सरकार अगले छह महीनों के लिए आम लोगों के बैंक खातों में 7,500 रुपये के सीधे नकद हस्तांतरण की योजना को लागू करे और 10,000 रुपये जमा करने के लिए तत्काल कदम उठाए। पार्टी ने कहा कि सरकार प्रवासी श्रमिकों को मुफ्त परिवहन सेवा प्रदान करे और ग्रामीण नौकरी गारंटी योजना के तहत कार्य दिवसों की संख्या 200 तक बढ़ाई जाए।

वेणुगोपाल ने कहा कि ‘स्पीक अप इंडिया’ अभियान ने इन मांगों के प्रति सरकार के ‘उदासीन रवैये’ के खिलाफ एक मजबूत विरोध दर्ज कराया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

यात्रा में मरे मजदूरों के परिजनों को मुआवजा दिलाने को पटना में कांग्रेस का धरना

Published

on

Congress

पटना: कोरोना संक्रमण काल में यात्रा के दौरान मरने वाले प्रवासी मजदूरों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ता पटना स्थित प्रदेश कार्यालय के द्वार पर धरने पर बैठे।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार से यात्रा के दौरान दुर्घटना के शिकार हुए मजदूरों की सूची जारी करने की मांग भी की। प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम के मुख्यद्वार पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ मदन मोहन झा के नेतृत्व में धरना पर बैठे एवं प्रदर्शन किया। धरना एवं प्रदर्शन में सोशल डिस्टेसिंग का पूरा पालन किया गया।

डॉ़ झा ने कहा कि इस कोरोना संक्रमण काल में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर बिहार वापस आ रहे हैं। बहुत दिनों से हताश श्रमिक साधन के अभाव में लाखों की संख्या में अपने घर की ओर पैदल एवं बसों, ट्रकों, टेम्पो, रिक्शा, साइकिल, जुगाड़गाड़ी के माध्यम से अपने घर की ओर चल दिए। उनके साथ बच्चे महिलाएं गर्भवती महिलाएं, बुर्जुग और दिव्यांग भी हैं।

उन्होंने कहा, “इनमें से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों की दुर्घटना या भूख से मौत हो गई। कांग्रेस पार्टी इस स्थिति में मृतक के परिजनों की सहायता करना चाहती है। साथ ही सरकार से मांग करती है कि इन प्रवासी मजदूरों की मौत की जिम्मेवारी तय की जाए। साथ ही इस दुर्घटना में मृत व्यक्तियों की सूची प्रदेश कांग्रेस को सौंपी जाए।”

इस संबंध में आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को एक मांगपत्र भी सौंपा गया। इस मांगपत्र में यात्र के दौरान मरने वालों की सूची जारी करने तथा मरने वालों के परिजनों को मुआवजा तथा नौकरी देने की प्रमुख मांग शामिल है।

धरना-प्रदर्शन में विधायक पूनम पासवान, प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच.के. वर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय, सुबोध कुमार, पूर्व विधायक प्रमोद सिंह, लाल बाबू लाल, प्रवक्ता राजेश राठौड़, आनंद माधव, अनिता यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

इधर, युवक कांग्रेस ने भी मृतक मजदूरों के परिजनों के मुआवजे की मांग की है। प्रदेश युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने एक बयान जारी कहा कि स्पेशल ट्रेनें अपने गंतव्य स्थानों पर दो दिन की जगह नौ दिनों में पहुंच रही है। मजदूरों को न खाना मिल रहा है और न पानी। रेल डब्बे में लोगों की मौत हो जा रही है। उन्होंने सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा में मिले कोविड-19 के लक्षण, अस्पताल में भर्ती

Published

on

Sambit Patra
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा में कोविड-19 के लक्षण मिलने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक उन्हें आईसीयू में रखा गया है। हालांकि हालत उनकी सामान्य बताई जाती है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पात्रा में कोविड 19 के लक्षण मिले हैं। संबित पात्रा में कोविड-19 जैसे लक्षण मिलने पर भाजपा के ऐसे कई नेता चिंतित हो गए हैं, जो हाल-फिलहाल में उनके संपर्क में रहे। इनमें ज्यादातर भाजपा के टीवी पैनलिस्ट हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, ऐसे नेता एहतियातन कोविड 19 की टेस्टिंग कराने की तैयारी में है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण संबित पात्रा का लोगों से मिलना-जुलना कम हो गया था। वह टीवी चैनलों में नहीं जा रहे थे बल्कि आवास या फिर पार्टी ऑफिस से ही वह टीवी डिबेट में लगातार भाग लेते रहे। इस कारण से उनके संपर्क में आने वालों की संख्या कम रही है।

संबित पात्रा भाजपा के ऐसे प्रवक्ता हैं, जो टीवी चैनलों पर छाए रहते हैं। वह सर्जन भी हैं। एमबीबीएस और मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) जैसी डिग्री उनके पास हैं। कभी दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में चिकित्सक के तौर पर नौकरी करने वाले संबित पात्रा बाद में भाजपा के जरिए राजनीति के मैदान में उतरे। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर वह ओडिशा की पुरी सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Coronavirus
स्वास्थ्य24 mins ago

उप्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 7170 हुई, अब तक 197 मौतें

Coronavirus
स्वास्थ्य51 mins ago

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3,185 हुई

coronavirus
स्वास्थ्य1 hour ago

मप्र में कोरोना के मरीज साढ़े 7 हजार पार, अब तक 321 मौतें

KC Venugopal
राजनीति1 hour ago

कांग्रेस का दावा, सबसे बड़ा डिजिटल विरोध आंदोलन बना ‘स्पीक अप इंडिया’

Migrant Labourers
राष्ट्रीय2 hours ago

झारखंड में विमान से लाए गए 180 प्रवासी मजदूर

china
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

लद्दाख में तनाव के बीच भारत ने चीन को सभी पुराने समझौते दिलाए याद

T20 World Cup
खेल2 hours ago

टी-20 विश्व कप पर फैसला 10 जून तक टला

Coronavirus
स्वास्थ्य3 hours ago

आंध्र प्रदेश: एक दिन में कोरोना के 54 मामले, कुल 2,841 संक्रमित

Ekta Kapoor
मनोरंजन3 hours ago

सीजन 5 के साथ तुरंत होगी ‘नागिन’ की वापसी : एकता कपूर

coronavirus
राष्ट्रीय3 hours ago

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, कोरोना के 1024 नए केस

Multani Mitti-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

चेहरे के लिए इतनी फायदेमंद होती है मुल्तानी मिट्टी…

pm modi cm meeting
ओपिनियन4 weeks ago

धन्य है गोदी मीडिया जिसने प्रधानमंत्री के बयान को भी ‘अंडरप्ले’ कर दिया!

Modi Trump
ओपिनियन4 weeks ago

ट्रम्प को अपना सिंहासन डोलता दिख रहा है, भारत भी अछूता नहीं रहने वाला

Narendra Modi
ब्लॉग4 weeks ago

अद्भुत है मोदीजी की ‘कष्ट-थिरैपी’!

Migrant Workers in Train
ब्लॉग3 weeks ago

सम्पन्न तबके की दूरदर्शिता के बग़ैर पटरी पर नहीं लौटेगी अर्थव्यवस्था

Sonia Gandhi Congress Prez
ओपिनियन3 weeks ago

क्या काँग्रेस के लिए टर्निंग प्वाइंट बनेगी ग़रीबों का रेल-भाड़ा भरने की पेशकश?

मनोरंजन4 weeks ago

डीडी नेशनल पर रविवार से प्रसारित होगा लोकप्रिय धारावाहिक श्रीकृष्णा

Rs 2000 Note
व्यापार3 weeks ago

कर्नाटक में बंद प्रभावित सेक्टरों के लिए 1610 करोड़ रुपये का राहत पैकेज

wheat-min
व्यापार3 weeks ago

पंजाब में गेहूं की खरीद 100 लाख टन के पार

Swine Flu
राष्ट्रीय3 weeks ago

कोरोना संकट के बीच भारत में पहली बार खतरनाक अफ्रीकी फ्लू की दस्तक

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय3 weeks ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर1 month ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य1 month ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति1 month ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन2 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय2 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन2 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन3 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन3 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Kapil Mishra in Jaffrabad
राजनीति3 months ago

3 दिन में सड़कें खाली हों, वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे: कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम

Most Popular