Connect with us

चुनाव

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

Published

on

congress logo
कांग्रेस ने 18 में से बचे 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए कांग्रेस ने 18 में से बचे 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की। राजनांदगांव में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सामने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। 

कांग्रेस 12 प्रत्याशियों की सूची पहले जारी कर चुकी है। दूसरी सूची के मुताबिक, खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, डोंगरगढ़ से भुनेश्वर सिंह बघेल, डोंगरगांव से दलेश्वर साहु, खुज्जी से छन्नी साहु और मोहला मानपुर से इंदिरा शाह मंडावी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। 23 अक्टूबर को प्रथम चरण के नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि है।

–आईएएनएस

चुनाव

तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी के 19 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची

Published

on

bjp

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 19 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की। बीजेपी ने जुबली हिल्स से श्रीधर रेड्डी, संन्तनगर से भवरलाल वर्मा, छेन्नूर से अंगदूला श्रीनिवासुलु, जाहिराबाद से जंगम गोपी, गलवेल से अकुल विजय, नारसमपेट से एदला अशोक रेड्डी और पालकुर्ती से सोमैय्या गौड को चुनावी मैदान में उतारा है।

इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की थी जिसमें सात प्रत्याशियों के नाम शामिल किए थे। बता दें कि

Continue Reading

चुनाव

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की अंतिम लिस्ट

Published

on

congress logo

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें 18 प्रत्याशियों के नाम हैं। इन 18 सीट में लोकतांत्रिक जनता दल और राष्ट्रीय लोक दल को 2-2 सीटें और एनसीपी को एक सीट दी गई है।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों को दूसरी सूची जारी की थी। इसमें पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ झालरापाटन से चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी की ओर से जारी सूची में सबसे प्रमुख नाम भाजपा से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह का है। मानवेंद्र पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के पुत्र हैं।

कांग्रेस ने 15 नवंबर को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस सूची में 152 उम्मीदवारों के नाम थे। पहली सूची में कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट और सी पी जोशी को भी चुनाव मैदान में उतारा। गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट से, सचिन पायलट टोंक से और सीपी जोशी नाथद्वारा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें कि राजस्‍थान विधानसभा की 200 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 11 दिसंबर को होगा।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

उत्तराखंड में निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

Published

on

उत्तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है। यहां सुबह आठ बजे से वोटिंग शुरू हुई है, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इस बार निकाय चुनाव में 4,978 प्रत्‍याशी अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। उत्तरकाशी नगर पालिका में सुबह 10 बजे तक 9.41 फीसदी, हरिद्वार नगर निगम में 10 बजे तक 13 फीसदी मतदान हुआ।

निकाय चुनाव में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। देहरादून के डिफेंस कालोनी में मुख्यमंत्री पत्नी के साथ डीएवी स्कूल पहुंचे, जहां वोट डालने के बाद सीएम ने प्रदेश में एकतरफा जीत का दावा किया। योग गुरु बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में मतदान किया।

देहरादून में बीजेपी के मेयर पद के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा ने नेशविला रोड स्थित सोफिया स्कूल में उन्होंने परिवारवालों के साथ मतदान किया। आम आदमी पार्टी से देहरादून मेयर पद की प्रत्याशी रजनी रावत ने भी वोट डाल दिया है। कांग्रेस से देहरादून मेयर पद के प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने रेसकोर्स स्थित गुरुनानक गर्ल्स स्कूल में वोट डाला।

निकाय चुनाव में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। देहरादून के डिफेंस कालोनी में मुख्यमंत्री पत्नी के साथ डीएवी स्कूल पहुंचे, जहां वोट डालने के बाद सीएम ने प्रदेश में एकतरफा जीत का दावा किया। योग गुरु बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में मतदान किया।

बता दें कि 7 नगर निगमों के मेयर के पद लिए 51 प्रत्याशी चुनावी मैदान उतरे हैं। 39 नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष के पदों के लिए 279 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। 38 नगर पंचायत के अध्यक्ष के पदों के लिए 226 प्रत्याशी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। निकाय चुनाव के लिए हलद्वानी में 263 बूथ और नैनीताल में कुल 366 बूथों पर मतदान हो रहा है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular