छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

चुनाव

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

Published

on

congress logo
कांग्रेस ने 18 में से बचे 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए कांग्रेस ने 18 में से बचे 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की। राजनांदगांव में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सामने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी। 

कांग्रेस 12 प्रत्याशियों की सूची पहले जारी कर चुकी है। दूसरी सूची के मुताबिक, खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, डोंगरगढ़ से भुनेश्वर सिंह बघेल, डोंगरगांव से दलेश्वर साहु, खुज्जी से छन्नी साहु और मोहला मानपुर से इंदिरा शाह मंडावी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। 23 अक्टूबर को प्रथम चरण के नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि है।

–आईएएनएस

चुनाव

मायावती का ऐलान- ‘नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव’

Published

on

Mayawati
बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि वे इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए फैसला किया है।

मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की। मायावती ने कहा, “ऐसा फैसला मैंने गठबंधन हित में लिया है। वर्तमान परिस्थितियों में चुनाव न लड़ना पार्टी के हित में रहेगा। उन्होंने कहा कि मेरे जीतने से ज्यादा गठबंधन की जीत जरूरी है। सुप्रीमो होने के नाते कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। बाद में अगर जरूरत पड़ी तो वह चुनाव लड़ेंगी।”

दरअसल, सपा-बसपा के गठबंधन के बाद मायावती के पश्चिम की किसी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर थी। लेकिन चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद से इसपर विराम लग गया।

गौरतलब है चुनाव को लेकर सपा-बसपा दोनों अपने को एक रूप में प्रस्तुत कर रही हैं। मायावती जो ट्वीट करती हैं, अखिलेश भी उसपर अपनी सहमति दर्ज कराते नजर आते हैं।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

बिहार में सीटों के बंटवारे पर महागठबंधन 22 मार्च को करेगा घोषणा

Published

on

Sharad Yadav
लोकतांत्रिक जनता दल पार्टी नेता शरद यादव (फाइल फोटो)

लोकतांत्रिक जनता दल पार्टी नेता शरद यादव ने कहा कि बिहार के लिए सीटों के बंटवारे पर महागठबंधन 22 मार्च को घोषणा करेगा।

शरद यादव ने समचार एजेंसी एएनआई को बताया कि इसके लिए पटना में महागठबंधन के नेता एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन से जुड़ी पार्टियों को मिलने वाली सीटों की जानकारी देंगे।

बता दें कि बिहार में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को विपक्ष का महागठबंधन लोकसभा चुनाव में टक्कर दे रहा है। महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), कांग्रेस, लोकतांत्रिक जनता दल, आरएलएसपी समेत कई स्थानीय पार्टियां शामिल हैं।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

दोबारा पीएम बने मोदी तो हो सकता है फिर न हों चुनाव : गहलोत

Published

on

ashok gehlot
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी के कार्यकाल में लोकतंत्र और संविधान खतरे में रहे हैं और अगर जनता ने दोबारा सत्ता सौंपी, तो हो सकता है कि भारत में चुनाव न हों या फिर चीन और रूस जैसे हालात हो सकते हैं।

कांग्रेस नेता गहलोत ने समाचार एजेंसी भाषा के साथ साक्षात्कार में कहा कि चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री किसी भी हद तक जा सकते हैं, यही वहज है कि वे अपने विरोधियों को चुन-चुन कर निशाना बना रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि सच्चाई हमारे पक्ष में हैं और हमें विश्वास है कि सच्चाई ही जीतेगी। यह पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस हार गई तो क्या सच्चाई की हार होगी। इस पर उन्होंने कहा कि अगर जनता उन्हें जिता देती है तो इस बात की गारंटी नहीं है कि देश में चुनाव होंगे या नहीं। गहलोत ने कहा कि चुनाव होंगे भी और नहीं भी होंगे जैसे चीन, रूस में होता है। चीन में एकल पार्टी व्यवस्था है, वहीं रूस में व्लादिमीर पुतिन लंबे अर्से से राष्ट्रपति बने हुए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने चंद दिन पहले पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा था कि 2019 में मोदी की सुनामी है और 2024 में देश में चुनाव ही नहीं होगा।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular