मनोरंजन

मुनाफे की आशा से महिला-केंद्रित फिल्में बनाना चुनौती : ज्योतिका

jyothika
ज्योतिका,अभिनेत्री,तमिल फिल्म(फाइल फोटो)

आगामी तमिल फिल्म ‘मैगलीर मट्टुम’ में एक वृत्तचित्र निर्माता की भूमिका में नजर आने वाली तमिल फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री ज्योतिका का कहना है कि पुरुष-प्रधान उद्योग में मुनाफा कमाने की आशा के साथ महिला-केंद्रित फिल्में बनाना एक चुनौती है। ’36 व्यधिनिले’ के साथ शानदार वापसी करने वाली ज्योतिका ‘मैगलीर मट्टुम’ की रिलीज को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, “मैं अपने प्रशंसकों से प्रतिक्रिया पाने को लेकर उत्सुक हूं। चूंकि यह एक पुरुष-प्रधान उद्योग है तो यहां महिला-केंद्रित फिल्में बनाना और उनसे मुनाफा कमाने की उम्मीद करना एक चुनौती है।”

ज्योतिका ने कहा, “स्थिति यह है कि पुरुष प्रधान किरदार के साथ एक खराब फिल्म भी तीन-चार दिनों तक सिनेमाघरों में भीड़ बनाए रखती है। वहीं दूसरी ओर महिला-केंद्रित फिल्में अच्छे विषय के बावजूद रिलीज के शुरुआती सप्ताह के बाद सिनेमाघर से बाहर हो जाती हैं।”

वह हालांकि अपनी फिल्म को लेकर व्याकुल व आश्वस्त हैं। ब्राम्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उर्वशी, सरन्या पोवंनन और भानुप्रिया शामिल हैं।

ज्योतिका ने बताया, “जब मैंने ब्राम्मा की पटकथा पढ़ी तो मैं इससे प्रभावित हुई। यह फिल्म दिखाती है कैसे एक बहू अपनी सास और उनके मित्रों को यात्रा पर ले जाती है। यह एक ऐसी कहानी है जो अछूती है। मेरे लिए इससे अधिक आश्चर्य वाली क्या बात होगी कि इस तरह की कहानी एक पुरुष लेकर आया।”

ज्योतिका ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही व्यवसायिक सिनेमा और विषयपरक फिल्मों में अच्छा संतुलन बनाया था और फिल्मी पर्दे पर वापसी के बाद वह ’36 व्यधिनिले’ और ‘मैगलीर मट्टुम’ जैसी महिला प्रधान फिल्मों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

ज्योतिका बताती हैं, “मुझे बहुत सारे प्रस्ताव मिले लेकिन मैं इस तरह की फिल्में करना चाहती थी क्यूंकि पैसा मेरे लिए पैसा काम का मापदंड नहीं था। मैं एक मां और पत्नी हूं और मेरे पास परिवार है जिसे मुझे देखना पड़ता है। लेकिन हां मैं इस तरह की फिल्में करना चाहती हूं क्यूंकि शक्तिशाली और स्वतंत्र महिला पात्रों को दिखाना जरूरी है। हमारा प्रोडक्शन हाउस 2डी एंटरटेंमेंट लगातार इस तरह की पटकथाओं का समर्थन कर रहा है।”

ज्योतिका ने यह बात स्वीकार की उनके पति सूर्या ने फिल्मों में उनकी वापसी का समर्थन किया था।

क्या वह फिल्म साइन करने से पहले सूर्या से सलाह-मशविरा करती हैं, तो उन्होंने कहा, “सूर्या मुझे चीजों को तलाशने की आजादी देते हैं और हमेशा मेरे साथ खड़े होते हैं। हमारी एक दूसरे के प्रति समझ बहुत अच्छी है क्यूंकि हमने हमारा करियर एक साथ बनाया है।”

ज्योतिका की फिल्म ‘मैगलीर मट्टुम’ शुक्रवार को रिलीज हो रही है।

–आईएएनएस

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top