जेएनयू छात्रा नजीब की गुमशुदगी के दिन का CCTV फुटेज जामिया यूनिवर्सिटी ने किया डिलिट | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

जेएनयू छात्रा नजीब की गुमशुदगी के दिन का CCTV फुटेज जामिया यूनिवर्सिटी ने किया डिलिट

Published

on

jnu-student-najeeb-ahmed-wefornewshindi-min
फाइल फोटो

नई दिल्ली: जेएनयू छात्र नजीब अहमद के लापता होने के सिलसिले में जामिया प्रशासन से दिल्ली पुलिस की ओर से मांगे गए सीसीटीवी (CCTV) फुटेज को मिटा दिया गया है।

जामिया प्रशासन के मुताबिक, वह किसी भी दिन के क्लिप को बस एक महीने तक ही सेव करके रखता है। उसके बाद जांच टीम ने इन तस्वीरों को हासिल करने के लिए अपराध विज्ञान प्रयोगशाला की मदद मांगी है।

जामिया मिलिया इस्लामिया प्रशासन ने शुरुआती इनकार के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा से सीसीटीवी फुटेज साझा किया है, लेकिन उसने बताया कि 18 अक्तूबर से पहले की अवधि का फुटेज उपलब्ध नहीं है। अपराध शाखा नजीब अहमद की गुमशुदगी की जांच कर रही है।

जांच दल ने एक ऑटो-रिक्शा ड्राइवर का पता लगाया है, जिसने उसे बताया कि उसने 15 अक्तूबर नजीब को जामिया मिलिया इस्लामिया पहुंचाया था। एक पुलिस खबर ने कहा कि हमने जामिया प्रशासन से संपर्क किया और उसने हमें बताया कि 18 अक्तूबर तक की अवधि के फुटेज को मिटा दिया गया है, चूंकि क्लिप एक महीने तक के लिए रखे जाते हैं।

हम 15 अक्तूबर का फुटेज हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि जामिया परिसर में नजीब की आवाजाही का पता चल सके। हमने कैमरे एफएसएल को भेजे हें ताकि हमें नजीब के मामले में कुछ सुराग मिल सके।

wefornews bureau

keywords: CCTV footage ,JNU, Jamia University, student Najib

राष्ट्रीय

ऐतिहासिक जामा मस्जिद ईद पर बंद रहा

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ईद-उल-फितर के मौके पर हर साल गुलजार रहने वाला ऐतिहासिक जामा मस्जिद इस बार कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लगे लॉकडाउन के कारण बंद रहा।

दिल्ली के मशहूर जामा मस्जिद में ईद के मौके पर हर साल हजारों लोगों को नमाज अदा करते देखा जाता था। लेकिन, इस साल सोमवार को विशाल मस्जिद खाली पड़ा है क्योंकि लॉकडाउन के बीच धार्मिक सभा की अनुमति नहीं है।

इससे पहले रविवार को जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने लोगों से अपने घरों पर नमाज अदा करने को कहा था। बुखारी ने कहा, “मैं ईद के त्योहार के दौरान सभी निष्ठावान लोगों से सामाजिक दूरी को बनाए रखने और घर के अंदर रहने के लिए सभी वफादार लोगों से अपील करता हूं।” उन्होंने संकट के इस घड़ी में गरीबों, निराश्रितों और जरूरतमंदों की मदद करने का भी आग्रह किया, क्योंकि सैकड़ों और हजारों लोग अनिश्चित भविष्य की ओर देख रहे हैं।

ईद-उल-फितर, जो सबसे बड़े मुस्लिम त्योहारों में से एक है, रमजान के पवित्र महीने के समापन का प्रतीक है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

मणिपुर में कोरोना के दो मामले आए सामने

Published

on

coronavirus

मणिपुर सरकार के मुताबिक मणिपुर में COVID19 के दो और मामले सामने आए हैं, जिससे जिसमें कुल मामलों की संख्या 34 हो गई है। राज्य में फिलहाल 30 एक्टिव केस हैं।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

ओडिशा में पिछले 24 घंटों में 103 मामले

Published

on

Coronavirus

ओडिशा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 103 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक यहां अब कुल 1438 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना से मौत की संख्या 7 है।

wefornews

Continue Reading

Most Popular