जेएनयू छात्र नजीब अहमद मामले में सीबीआई को क्‍लोजर रिपोर्ट की अनुमति | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

जेएनयू छात्र नजीब अहमद मामले में सीबीआई को क्‍लोजर रिपोर्ट की अनुमति

Published

on

Najeeb Ahmed
फाइल फोटो

दिल्ली हाई कोर्ट ने नजीब अहमद की गुमशुदगी के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने की अनुमति दे दी। नजीब जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का छात्र था, जो यहां से अक्टूबर 2016 को लापता हो गया था।

न्यायाधीश एस. मुरलीधर और न्यायाधीश विनोद गोयल की पीठ ने नजीब की मां फातिमा नफीस की बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका को खारिज करते हुए सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने की अनुमति दी।

अपनी आखिरी सुनवाई में सीबीआई के वकील ने पीठ को बताया कि एजेंसी ने मामले से संबंधित सभी चीजों का विश्लेषण कर लिया है और मामले को बंद करने के लिए क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करना चाहती है।

नफीस ने 14 और 15 अक्टूबर की मध्यरात्रि रात में जेएनयू छात्रावास से अपने बेटे के गायब होने की जांच करने के लिए गैर-सीबीआई अधिकारी को शामिल करने के साथ विशेष जांच टीम (एसआईटी) से मामले की जांच कराने की मांग की थी।

एमएससी प्रथम वर्ष का छात्र नजीब अहमद लगभग दो साल पहले कथित तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों से हाथापाई होने के बाद गुमशुदा हो गया था। उसके गुमशुदा होने की सूचना मिली। हालांकि एबीवीपी ने इस मामले में अपना हाथ होने से इनकार किया है।

WeForNews

राष्ट्रीय

झारखंड में कोरोना के 40 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 561

Published

on

coronavirus

झारखंड में आज कोरोना के 40 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 561 हुई।

wefornews

Continue Reading

राष्ट्रीय

पंजाब में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

Published

on

Amarinder Singh

नई दिल्ली, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 30 जून तक राज्य में लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की है, जिसमें कुछ और छूट दी गई है, जो केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अधीन दी गई हैं। इसकी जानकारी पंजाब सरकार ने दी।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

पंजाब में कोरोना के कुल 2233 मामले, 44 की मौत

Published

on

coronavirus

पंजाब में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 2233 हो गई है जिसमें 222 सक्रिय मामले, 1967 ठीक/डिस्चार्ज और 44 मौतें शामिल हैं। यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी।

wefornews

Continue Reading

Most Popular