अंतरराष्ट्रीयअफगान राजधानी की मस्जिद में बम धमाका, दो की मौत

Payal ChauhanJune 3, 2020431 min

काबुल: काबुल में एक लोकप्रिय मस्जिद में एक शक्तिशाली बम फट गया, जिसमें कम से कम दो व्यक्ति मारे गए और दो अन्य घायल हो गए। 

अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि बम ने लगभग शाम 7:25 बजे (स्थानीय समय) वजीर अकबर खान मस्जिद को निशाना बनाया। जब उपासक शाम की प्रार्थना करने के लिए इकट्ठा हुए थे।

मस्जिद कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों और दूतावासों के कार्यालयों के पास एक उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में स्थित है। एरियन ने पुष्टि की कि मस्जिद के मौलवी मुल्ला मोहम्मद अयाज नियाजी हमले में मारे गए दो लोगों में से एक थे। मध्य काबुल में हुए इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी भी समूह ने नहीं ली है, जो शहर के सबसे प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में से एक है।

 नियाजी काबुल में प्रसिद्ध थे और उनके राजनीतिक भाषण सुनने के लिए उपासक मस्जिद के बाहर मैदान तक में खड़े होकर सुनते थे। एरियन ने शुरू में कहा कि हमला आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया था। लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, यह स्पष्ट नहीं हुआ कि यह कैसे हुआ। राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता ने इस घटना को “जघन्य” हमला कहा।

–आईएएनएस

Related Posts