Connect with us

मनोरंजन

पंचतत्व में विलीन हुआ श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

Published

on

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गईं। मुंबई में विले पार्ले सेवा समाज श्मशान गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया। पति बोनी कपूर ने श्रीदेवी के शव को मुखाग्नि दी। इससे पहले श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को लोखंडवाला स्थित सेलिब्रेशन क्लब में अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया था।

श्रीदेवी के अंतिम दर्शनों के लिए न सिर्फ सिनेमा जगत और राजनीतिक हस्तियां पहुंचीं बल्कि मुंबई की सड़कों पर अपनी चहेती अदाकारा को विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी कि कई बार पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा।

अंतिम यात्रा से पहले श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को सुहागन की तरह सजाया गया था। सुर्ख लाल रंग की साड़ी में श्रीदेवी का शव देखकर कोई कह ही नहीं सका कि वो अब इस दुनिया से विदा ले चुकी हैं। श्रीदेवी के शव को तिंरगे से लपेटा गया था, साथ ही महाराष्ट्र पुलिस की ओर से पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी की राजकीय सम्मान से विदाई दी गई।

इससे पहले मुंबई के सेलिब्रेशन क्लब में अजय देवगन, काजोल, राकेश रोशन, सोनम कपूर दीपिका पादुकोण, नितिन मुकेश, श्रद्धा कपूर, रेखा समेत कई बड़े सितारों ने श्रीदेवी के अंतिम दर्शन किए। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

अंतिम दर्शन के बाद दोपहर 2 बजे स्पोर्ट्स क्लब से शवयात्रा शुरू होकर विले पार्ले सेवा समाज शवदाह गृह और हिंदू सेमेट्री तक पहुंचेगी। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों लोग सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे। बॉलीवुड कलाकारों का भी जमावड़ा लगा।

परिवार की ओर से एक कार्ड जारी किया गया है जिसमें इस पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी गई है। कार्ड के सबसे ऊपर ‘पद्मश्री श्रीदेवी कपूर’ लिखा गया है। इसके बाद श्रद्धांजलि सभा और अंतिम दर्शन का जिक्र करते हुए कार्यक्रम का ब्यौरा दिया गया है।

इससे पहले मंगलवार रात श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान लोखंडवाला पहुंचा। बोनी कपूर पत्नी के पार्थिव शरीर के साथ थे। जहां परिवार के लोग और फैन्स इंतजार में खड़े थे।

पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही देर रात बॉलीवुड सितारों के आने का भी सिलसिला शुरू हो गया। इस दौरान सलमान खान, राजकुमार संतोषी, सतीश कौशिक, पूनम ढिल्लों और राजपाल यादव समेत कई स्टार्स श्रीदेवी का अंतिम दर्शन करने उनके घर पहुंचे। अर्जुन कपूर देर रात श्रीदेवी के घर से निकले।

जिस चार्टर्ड प्लेन से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई लाया गया, उसमें श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, संजय कपूर और अर्जुन कपूर समेत 11 लोग मौजूद थे।

मंगलवार को दुबई पुलिस के अधिकारियों ने फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके परिवार को सौंप दिया गया है। श्रीदेवी की मौत के मामले में उनके पति बोनी कपूर को क्लीनचिट दे दी गई है। दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत से जुड़ा केस बंद कर दिया है।

सोमवार शाम श्रीदेवी की मौत पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ। रिपोर्ट में बताया गया कि मौत बाथटब डूबने से हुई। गल्फ न्यूज ने रिपोर्ट्स के हवाले से कहा गया कि श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल की मात्रा थी। बाथरूम में वो अपना बैलेंस खो बैठीं और बाथटब में गिर गईं। रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी की मौत की वजह एक्सीडेंटल है।

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत दुबई में 24 फरवरी की रात 11 बजे हुई थी। 54 साल की श्रीदेवी संयुक्त अरब अमीरात के रास अल खैमा में पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गई थीं।

शादी से लौटने के बाद श्रीदेवी दुबई के होटल जुमैरा लौट आईं थीं, वहां बाथरूम में दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पूरा परिवार वहां से वापस आ गया था लेकिन श्रीदेवी वहां शॉपिंग करने के लिए रूक गई थीं।

13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुईं। बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी। चार साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना अभिनय दिखाया। इसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया।

चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था। इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश मूवी में कमबैक कर उन्होंने पर्दे पर जबरदस्त वापसी की थी।

श्रीदेवी के साथ खुदा गवाह, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों के नाम भी जुड़े हैं। इसके अलावा हिम्मतवाला, तोहफा, नगीना, औलाद, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, जुदाई जैसी यादगार फिल्मों में भी अभिनय दिखाया।

WeForNews

मनोरंजन

जानिए, विरुष्का की शादी की सालगिरह में अनुष्का को क्या मिला तोहफा…

Published

on

Virushka
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा अनुष्का शर्मा की शादी को आज एक साल पूरा हो गया है। सेलिब्रिटी अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में दमदार बैलेंस बनाए हुए हैं। दरअसल इस बात से सभी वाकिफ हैं कि दोनों सुपर स्टार्स अपनी पर्सनल लाइफ से पहले काम को तवज्जो अधिक देते हैं।

बता दें, विराट ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शादी की खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं और उसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि ”वो विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि उनकी शादी को एक साल पूरा हो गया है, ऐसा लगता है कि ये सब कल ही हुआ हो।” हमेशा विशेष अवसरों पर ये कपल साथ समय बिताते स्पॉट किए जाते हैं। गौरतलब है अनुष्का और विराट 11 दिसंबर 2017 को शादी के बंधन में बंधे थे। ये उनकी पहली सालगिरह है जो बेहद खास होने वाली है।

शादी की पहली सालगिराह पर सेलिब्रिटी क्या खास करेंगे ये तो अभी राज है लेकिन हां सालगिरह से पहले ही विराट ने जो तोहफा दिया है, वो बेहद स्पेशल है। दरअसल, शादी की सालगिरह से एक दिन पहले ही एडिलेड में भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर धूल चटाई। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हराया। अनुष्का भी इस जीत से बहुत खुश होंगी और इसे सालगिरह पर विराट का तोहफा कह सकते हैं।

Virushka

अब बाद करें अनुष्का के वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों अनुष्का शर्मा अपनी आगामी फिल्म जीरो के प्रमोशन में बिजी हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इसे 2 नवंबर को शाहरुख खान के जन्मदिन पर रिलीज किया गया था। ट्रेलर को काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म में शाहरुख खान एक बौने शख्स का किरदार निभाते नजर आएंगे। ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी।

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

उत्तर प्रदेश में ‘केदारनाथ’ के खिलाफ मामला दर्ज

Published

on

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉलीवुड की हालिया रिलीज फिल्म ‘केदारनाथ’ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिल्म 2013 में केदारनाथ में आई बाढ़ त्रासदी की पृष्ठभूमि में एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है। फिल्म से सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने डेब्यू किया है।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम-2) धनंजय मिश्रा की अदालत के समक्ष सोमवार को दायर याचिका में याचिकाकर्ता सिद्धार्थ सिंह ने फिल्म के मुख्य कलाकार सुशांत सिंह राजपूत, सारा अली खान और निर्देशक अभिषेक कपूर को नामित किया है।

याचिकाकर्ता (जो खुद एक वकील हैं) ने दो वकीलों रविंद्र विक्रम सिंह और हिमांशु श्रीवास्तव का इस मामले में प्रतिनिधित्व किया है, जिन्होंने अदालत के समक्ष अनुरोध किया है कि फिल्म में 2013 में उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के समय की एक प्रेम कहानी दिखाई गई है जिसमें हजारों की मौत हुई थी।

याचिकाकर्ता ने आपत्ति जताई है कि फिल्म में प्राकृतिक आपदा से हुई भारी तबाही वाली पृष्ठभूमि में प्रेम दृश्य और कथित तौर पर लव-जिहाद को बढ़ावा दिया गया है जबकि पीड़ितों और उनके परिवारों के बीच इस त्रासदी के जख्म अभी भी ताजे हैं।

अदालत ने सुनवाई की तारीख 17 जनवरी तय की है।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

रजनीकांत की फिल्म ‘पेटा’ होगी एक्शन ड्रामा से भरपूर

Published

on

सुपरस्टार रजनीकांत का कहना है कि उनकी आगामी तमिल एक्शन ड्रामा फिल्म ‘पेटा’ मनोरंजक और उनकी 1990 की फिल्मों जैसी होगी। ‘

पेटा’ का निर्देशन कार्तिक सुब्बाराज कर रहे हैं। ‘पेटा’ के ऑडियो लॉन्च पर रजनीकांत ने फिल्म को एक्शन से भरपूर मनोरंजक फिल्म बताया। रजनीकांत ने ‘पेटा’ की शुरुआत की प्रक्रिया के बारे में बताया।

रजनीकांत ने कहा, जब सन पिक्चर्स के सेम्बियन और कन्नन घर आए थे और मुझसे अपने प्रोडक्शन में अभिनय करने का आग्रह किया तो मैंने उन्हें तुरंत हा कह दिया।कार्तिक सुब्बाराज ने मुझे इसकी कहानी सुनाई। कार्तिक की कहानी मेरे दिमाग में थी और दूसरे निर्माताओं की कहानी भी मैंने सुनी थी, लेकिन मैं इससे संतुष्ट नहीं था।

रजनीकांत ने कहा, “इसके बाद मैंने फिर से कार्तिक को इस साल बुलाया और फिर से कहानी सुनाने को कहा। इस बार उन्होंने कहानी को बेहतरीन तरीके से सुनाया, जो पहले से कहीं ज्यादा बेहतर थी। सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित ‘पेटा’ के बारे में ऐसा माना जा रहा है कि रजनीकांत इसमें एक प्रोफेसर की भूमिका में है, जिसका अतीत हिंसक रहा है।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Sachin Pilot
चुनाव11 mins ago

सचिन पायलट ने जीती टोंक विधानसभा सीट

Supreme_Court_of_India
राष्ट्रीय12 mins ago

दुष्कर्म पीड़िता की पहचान हर स्तर पर गुप्त रखी जाए : सुप्रीम कोर्ट

indian army
राष्ट्रीय24 mins ago

शोपियां में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

Supreme Court
राष्ट्रीय36 mins ago

कोर्ट ने CBI से पूछा- क्‍या कलबुर्गी हत्‍या के तार अन्‍य कार्यकर्ताओं की हत्‍या से जुड़े हैं?

Mizoram cm
चुनाव39 mins ago

मिजोरम के मुख्यमंत्री दोनों सीट पर हारे

congress logo
चुनाव52 mins ago

कांग्रेस ने तेलंगाना में ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई

Virushka
मनोरंजन2 hours ago

जानिए, विरुष्का की शादी की सालगिरह में अनुष्का को क्या मिला तोहफा…

atal bihari vajpayee-min (1)
राष्ट्रीय2 hours ago

वाजपेयी के निधन पर शोक जताने के बाद राज्यसभा स्थगित

urjit patel
राष्ट्रीय2 hours ago

उर्जित पटेल का इस्तीफा खतरनाक चलन का संकेत : एआईबीईए

राष्ट्रीय3 hours ago

पार्टी से ज्यादा राष्ट्रीय हित को महत्व दिया जाना चाहिए : मोदी

jewlary-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

सर्दियों में आभूषणों से ऐसे पाएं फैशनेबल लुक…

Congress-reuters
राजनीति2 weeks ago

संघ का सर्वे- ‘कांग्रेस सत्ता की तरफ बढ़ रही’

Phoolwaalon Ki Sair
ब्लॉग3 weeks ago

फूलवालों की सैर : सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक

Bindeshwar Pathak
ज़रा हटके3 weeks ago

‘होप’ दिलाएगा मैन्युअल सफाई की समस्या से छुटकारा : बिंदेश्वर पाठक

Sara Pilot
ओपिनियन2 weeks ago

महिलाओं का आत्मनिर्भर बनना बेहद जरूरी : सारा पायलट

Raisin-
लाइफस्टाइल4 weeks ago

किशमिश को पानी में भिगोकर खाने से होते हैं ये फायदे…

Cervical
लाइफस्टाइल3 weeks ago

ये उपाय सर्वाइकल को कर देगा छूमंतर

Tigress Avni
ब्लॉग3 weeks ago

अवनि मामले में महाराष्ट्र सरकार ने हर मानक का उल्लंघन किया : सरिता सुब्रमण्यम

demonetisation
ब्लॉग3 weeks ago

नये नोट ने निगले 16,000 करोड़ रुपये

SHIVRAJ
राजनीति4 weeks ago

वोट मांगने गई शिवराज की पत्नी को महिला ने सुनाई खरी खोटी…देखें वीडियो

Jammu And Kashmir
शहर1 day ago

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बर्फबारी

Rajasthan
चुनाव3 days ago

राजस्थान में सड़क पर ईवीएम मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

ISRO
राष्ट्रीय6 days ago

भारत का सबसे भारी संचार उपग्रह कक्षा में स्थापित

ShahRukh Khan-
मनोरंजन7 days ago

शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ का दूसरा गाना रिलीज

Simmba-
मनोरंजन1 week ago

रणवीर की फिल्म ‘सिम्बा’ का ट्रेलर रिलीज

Sabarimala
राष्ट्रीय1 week ago

सबरीमाला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने दिखाए काले झंडे

Amarinder Singh
राष्ट्रीय2 weeks ago

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्‍यास के मौके पर बोले अमरिंदर- ‘बाजवा को यहां घुसने की इजाजत नहीं’

मनोरंजन2 weeks ago

रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का पहला गाना ‘तू ही रे’ रिलीज

The Lion King
मनोरंजन2 weeks ago

‘द लॉयन किंग’ का टीजर ट्रेलर रिलीज

Zero Movie
मनोरंजन3 weeks ago

फिल्म ‘जीरो’ का पहला गाना रिलीज

Most Popular