Connect with us

शहर

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पादरी को पीटा, ईसाई संगठन ने किया प्रदर्शन

Published

on

padri

कोयम्बटूर से एक चर्च के पादरी की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। ये घटना गुरुवार की है। भाजपा कार्यकर्ता पर पादरी की पिटाई करने का आरोप लगा है।

पीड़ित थंगराज खुद भाजपा कार्यकर्ता हैं। उन पर हमला उस समय हुआ जब वो गुरुवार सुबह गांधी नगर इलाके में स्थित अपने घर के पास टहल रहे थे। तभी वहां मौजूद तीन लोगों ने थंगराज पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया। पहले थंगराज की इनके साथ कहा-सुनी हुई फिर इन लोगों ने थंगराज को पीटना शुरू कर दिया।

थंगराज पर धारदार हथियार से हमला किया गया। इस हमले में उनके कंधे और सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल थंगराज का इस वक्त कोयम्बटूर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि भाजपा कार्यकर्ता थंगराज ने 10 साल पहले अपनी इच्छा से अपना धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया था। धर्म परिवर्तन करने के बाद थंगराज को कई संगठनों की तरफ से धमकी भी मिल रही थी। जिन लोगों ने थंगराज के साथ मारपीट की, वे पहले से ही थंगराज के धर्म परिवर्तन करने से नाराज थे।

इधर इस घटना के विरोध में कोयम्बटूर में ईसाई संप्रदाय के लोग आक्रोशित हो गए हैं। ईसाई संप्रदाय के लोगों ने यहां सड़क पर उतर कर अपना विरोध जताया। कई जगहों पर ईसाई धर्म के लोगों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया है। इन लोगों ने इस घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और उनपर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

आर थंगराज के साथ मारपीट करने वाले तीन लोगों की पहचान अरुमुगम, राधाकृष्णन और पारामाशिवम के रूप में हुई है। इस मामले में चर्च के सदस्यों ने कोयम्बटूर के पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान पुलिस कमिश्नर ने इन लोगों को भरोसा दिलाया है कि मामले के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में रथिनापुरी पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की तफ्तीश शुरू कर दी है।

wefornews 

शहर

बिहार में अपराध की बाढ़, बीपीएससी में चयनित युवक की हत्या

Published

on

murder
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

भभुआ। बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को अपराधियों ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की परीक्षा में चयनित युवक संजय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, “संजय का चयन बीपीएससी परीक्षा में हुआ था, तथा कुछ ही दिनों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी पद पर उसकी नियुक्ति होनी थी। संजय सुबह कानपुर से वापस लौटे थे और अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर अपने घर जा रहे थे। इसी बीच बाइक सवार तीन-चार अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी।”

स्थानीय लोगों की मदद से संजय को भभुआ सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

भभुआ के पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रसाद ने बताया, “मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी चैनपुर थाने में दर्ज कर ली गई है, जिसमें तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। सभी आरोपी मृतक के ससुराल के रिश्तेदार हैं।”

घटना के बाद से सभी आराोपी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जामकर जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिलाया, जिसके बाद लोगों ने सड़क जाम समाप्त किया।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

पिस्‍टल से धमकाने वाले आशीष पांडे को सोमवार तक न्‍यायिक हिरासत, जमानत याचिका खारिज

Published

on

Ashish Pandey
कपल को पिस्‍टल से धमकाने वाले आशीष पांडे को न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया। (फाइल फोटो, पीटीआई)

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के पूर्व सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे की जमानत याचिका को अदालत ने खारिज कर दी। कोर्ट ने उसे सोमवार तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

आशीष पांडे को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। जहां पुलिस ने कोर्ट ने उसकी कस्टडी बढ़ाये जाने की मांग की थी। जबकि आशीष पांडे ने कोर्ट में बेल के लिए अर्जी दी थी। गुरुवार को आशीष ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आत्‍मसमर्पण किया था।

आरोपी ने कोर्ट सरेंडर करने से पहले एक वीडियो जारी किया और कहा उसे एक वांछित आतंकवादी के रूप में पेश किया जा रहा है, जबकि उसके खिलाफ पूर्व में कोई आपराधिक मामला नहीं रहा है। इस मौके पर आरोपी ने मीडिया पर भी आरोप लगाया और कहा कि पिछले चार दिनों से मीडिया ट्रायल किया जा रहा है।

इससे पहले आशीष पांडे के नाम पर जारी तीन बंदूकों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को आशीष के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

बता दें कि आशीष पर दिल्ली के होटल हयात में एक कपल के सामने हथियार लहराने एवं उन्हें धमकाने का वीडियो सामने आया था। पुलिस में मामला दर्ज हुआ तो आरोपी ने दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सरेंडर किया।

WeForNews

Continue Reading

शहर

दिल्ली : न्यूनतम मजदूरी वृद्धि दोबारा बहाल

Published

on

Minimum wage increase

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर | दिल्ली सरकार ने गुरुवार को न्यूनतम मजदूरी वृद्धि को दोबारा बहाल किया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने चार अगस्त को न्यूनतम मजदूरी वृद्धि को अमान्य घोषित कर दिया था। प्रदेश मंत्रिमंडल ने न्यूनतम मजदूरी में वृद्धि के साथ-साथ सरकार द्वारा परिचालित बसों में इस्तेमाल होने वाले मेट्रो कार्ड पर 10 फीसदी की रियायत देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “दिल्ली सरकार, बोर्ड और निगमों द्वारा जिन्हें न्यूनतम मजदूरी दरों पर सीधे अनुबंध पर नियोजित किया गया या दिल्ली सरकार के विभिन्न कार्यों के लिए ठेकेदारों द्वारा जिन्हें नियोजित किया गया उनको चार अगस्त से पहले विद्यमान दरों पर वेतन मिलता रहेगा।”

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा चार अगस्त को आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा नगर में उच्च मजूदरी तय करने वाली मार्च 2017 की अधिसूचना को निरस्त करने के बाद यह कदम उठाया गया है।

प्रदेश सरकार द्वारा गुरुवार को लिए गए फैसले के अनुसार, अकुशल कामगारों का न्यूनतम वेतन 9,724 रुपये से बढ़ाकर 13,896 रुपये मासिक कर दी गई है। वहीं, अर्धकुशल कामगारों का न्यूनतम मासिक वेतन 10,764 रुपये से बढ़ाकर 15,296 रुपये और कुशल कामगारों का न्यूनतम मासिक वेतन 11,830 रुपये से बढ़ाकर 16,858 रुपये कर दिया गया है।

न्यूनतम वेतन की ये दरें एक अप्रैल 2017 से प्रभावी हैं, लेकिन बाद में उच्च न्यायालय ने अपने आदेश के जरिए इसे निरस्त कर दिया था।

उच्च न्यायालय ने कहा कि न्यूनतम मजदूरी में बढ़ोतरी वाली मार्च 2017 की अधिसूचना पूरी तरह से त्रुटिपूर्ण है और यह फैसला जल्दबाजी में लिया गया है।

सिसोदिया ने कहा, “वेतन में की गई बढ़ोतरी के अनुसार दिल्ली सरकार उन लोगों के वेतन की भरपाई भी करेगी, जिन्हें उच्च न्यायाल के आदेश के बाद दो महीने के दौरान चाहे तो वेतन नहीं मिला या उनके वेतन में कटौती की गई है।”

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पास राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में न्यूनतम मजदूरी दरों से ऊपर की राशि देने का पूरा अधिकार है।

प्रदेश के मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि 31 अक्टूबर से पहले प्रत्येक कर्मचारी को पैसा मिल जाना चाहिए ताकि वह सम्मान के साथ दिवाली मना सके।

मंत्रिमंडल ने परिवहन विभाग के उस प्रस्ताव को भी मंजूरी दी, जिसमें दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के कार्ड का इस्तेमाल डीटीसी या क्लस्टर बसों में करने वाले यात्रियों को किराये में 10 फीसदी की रियायत देने को कहा गया है।

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
राष्ट्रीय6 mins ago

कोविंद-मोदी ने रामलीला मैदान में दशहरा उत्सव में हिस्सा लिया

राष्ट्रीय36 mins ago

राहुल और सोनिया ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री से की मुलाकात

afghanistan
अंतरराष्ट्रीय44 mins ago

अफगान चुनाव : उम्मीदवार के कार्यालय में विस्फोट, 3 की मौत

murder
शहर3 hours ago

बिहार में अपराध की बाढ़, बीपीएससी में चयनित युवक की हत्या

terrorist encounter
राष्ट्रीय3 hours ago

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराये 2 आतंकी

jammu and kashmir-min
राष्ट्रीय4 hours ago

बारामूला में 2 आतंकी ढेर

Ashish Pandey
शहर4 hours ago

पिस्‍टल से धमकाने वाले आशीष पांडे को सोमवार तक न्‍यायिक हिरासत, जमानत याचिका खारिज

Paan
राष्ट्रीय11 hours ago

Dussehra 2018: जानें, दशहरे पर क्यों खाते हैं पान…

money
राष्ट्रीय11 hours ago

दशहरे पर करें ये काम तो होगा धनलाभ

dussehra-1
राष्ट्रीय11 hours ago

यह है रावण दहन का शुभ मुहूर्त…

Shashi-Tharoor
ओपिनियन4 weeks ago

संशय भरे आधुनिक युग में हिंदू आदर्श धर्म : थरूर

RAJU-min
राष्ट्रीय4 weeks ago

रक्षा मंत्री के दावे को पूर्व एचएएल चीफ ने नकारा, कहा- भारत में ही बना सकते थे राफेल

man-min (1)
ज़रा हटके4 weeks ago

इस हॉस्पिटल में भूत-प्रेत करते हैं मरीजों का इलाज

Kapil Sibal
टेक2 weeks ago

बहुमत के फ़ैसले के बावजूद ग़रीब और सम्पन्न लोगों के ‘आधार’ में हुई चूक!

Sonarika Bhadauriya
टेक2 weeks ago

सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़ना फिजूल : सोनारिका भदौरिया

Matka
ज़रा हटके3 weeks ago

मटकावाला : लंदन से आकर दिल्ली में पिलाते हैं प्यासे को पानी

,Excercise-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

उम्र को 10 साल बढ़ा सकती हैं आपकी ये 5 आदतें…

IAF Chief Dhanoa Rafale Jet
ब्लॉग2 weeks ago

राफ़ेल पर सफ़ाई देकर धनोया ने वायुसेना की गरिमा गिरायी!

mohan bhagwat world hindu congress, Bharatiya Janata Party, BJP, Chicago, Hindu Community, Hinduism, Hindus, Hindutva, Illinois, Mohan Bhagwat, Narendra Modi, Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS, TheySaidIt, WHC, World Hindu Congress
ब्लॉग4 weeks ago

मोहन भागवत झूठ पर झूठ परोसते रहे और भक्त झूम-झूमकर कीर्तिन करते रहे!

Vivek Tiwari
ब्लॉग3 weeks ago

विवेक की हत्या के लिए अफ़सरों और नेताओं पर भी मुक़दमा क्यों नहीं चलना चाहिए?

राजनीति2 weeks ago

छेड़छाड़ पर आईएएस की पत्नी ने चप्पल से बीजेपी नेता को पीटा, देखें वीडियो

airforce
राष्ट्रीय2 weeks ago

Air Force Day: 8000 फीट की ऊंचाई से उतरे पैरा जंपर्स

Assam
शहर2 weeks ago

…अचानक हाथी से गिर पड़े असम के डेप्युटी स्पीकर, देखें वीडियो

Karnataka
ज़रा हटके2 weeks ago

कर्नाटक में लंगूर ने चलाई यात्रियों से भरी बस, देखें वीडियो

Kangana Ranaut-
मनोरंजन2 weeks ago

कंगना की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ का टीजर जारी

BIHAR
राजनीति3 weeks ago

नीतीश के मंत्री का मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार, देखें वीडियो

Hyderabad Murder on Road
शहर3 weeks ago

हैदराबाद: दिनदहाड़े पुलिस के सामने कुल्हाड़ी से युवक की हत्या

Thugs of Hindostan-
मनोरंजन3 weeks ago

धोखे और भरोसे के बीच आमिर-अमिताभ की जंग, ट्रेलर जारी

kapil sibal
राष्ट्रीय3 weeks ago

‘आधार’ पर मोदी सरकार का कदम असंवैधानिक ही नहीं अलोकतांत्रिक भी था: सिब्‍बल

rahul gandhi
राजनीति4 weeks ago

राहुल ने मोदी से पूछा- अब तो बताओ, ओलांद सच कह रहे हैं या झूठ

Most Popular