Connect with us

चुनाव

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने जारी की 82 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Published

on

bjp
फाइल फोटो

बीजेपी ने आगामी कर्नाटक चुनाव के लिए सोमवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 82 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया  गया है। बता दें कि कर्नाटक चुनाव के लिए राज्य में 12 मई को मतदान होंगे और 15 मई को नतीजे आने हैं।

WeForNews

चुनाव

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट में बादामी सीट से भी सिद्दरमैया को टिकट

Published

on

siddaramaiah
सिद्धरमैया, मुख्‍यमंत्री, कर्नाटक (फाइल फोटो)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी की है। 11 उम्मीदवारों की इस सूची में सीएम सिद्दरमैया को बादामी सीट से भी टिकट मिला है। मुख्यमंत्री सिद्दरमैया अब मैसुरु के चामुंडेश्वरी सहित दो जगह से चुनाव लड़ेंगे। वह उत्तरी कर्नाटक में बादामी क्षेत्र से 24 अप्रैल को नामांकन पत्र भरेंगे। विधानसभा के लिए राज्य में 12 मई को मतदान कराए जाएंगे और 15 मई को मतगणना होगी।

सिद्दरमैया ने कहा है कि उनकी इच्छा मैसुरु में चामुंडेश्वरी क्षेत्र से चुनाव लड़ने की रही, लेकिन स्थानीय पार्टी नेताओं का दबाव है कि वह बादामी से भी चुनाव लड़ें। इससे उत्तरी कर्नाटक में कांग्रेस की स्थिति मजबूत होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि 24 अप्रैल को दिन के दो से तीन बजे के बीच वह अपना नामांकन पत्र सौंपेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय ने 23 अप्रैल की तारीख बताई थी। बयान वापस लेने के बाद रहस्य गहरा गया था। मुख्यमंत्री चामुंडेश्वरी से नामांकन भर चुके हैं।

कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी। वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 37 सीटें हैं।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट, अखिलेश और तेजस्‍वी का भी नाम शामिल

Published

on

Siddaramaiah 1
कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया (फाइल फोटो)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। ऐसे में अपनी पकड़ को और दमदार बनाने के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

कांग्रेस की इस लिस्ट में कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ राजद नेता तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के नाम भी शामिल है।

कांग्रेस की तरफ से इस सूची में पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद, सुशील कुमार शिंदे, सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि का नाम शामिल है।

KARNATAKA STAR CAMPAINERS LIST

बता दें कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे, वहीं 15 मई को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने जारी की 59 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

Published

on

bjp
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए बीजेपी ने उम्‍मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्‍ट जारी की है। इस सूची में पार्टी ने 59 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की है।

बीजेपी ने इससे पहले 72 और 82 उम्मीदवारों की दो सूचियां पहले ही जारी कर चुकी है। 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को सिर्फ एक चरण में चुनाव होने हैं। नतीजे 15 मई को आएंगे।

वहीं इस सूची में एक सीट पर उम्मीदवार बदला गया है। कोलार गोल्ड फील्ड (आरक्षित) पर श्रीमती एस अश्वनी को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने पहली सूची में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया था। इससे पहले भाजपा कई नेताओं ने टिकट ने मिलने पर जमकर हंगामा काटा था।

बता दें कि 2013 के चुनाव में कांग्रेस ने 122 सीटें जीतकर राज्य में सरकार बनाई थी जबकि भाजपा को 40 सीटें और जेडीएस को भी 40 सीटें ही मिली थीं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular