Connect with us

चुनाव

तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट

Published

on

bjp

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दिया है। इस लिस्ट में सात प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जुबली हिल्स से श्रीधर रेड्डी, संन्तनगर से भवरलाल वर्मा, छेन्नूर से अंगदूला श्रीनिवासुलु, जाहिराबाद से जंगम गोपी, गलवेल से अकुल विजय, नारसमपेट से एदला अशोक रेड्डी और पालकुर्ती से सोमैय्या गौड को चुनावी मैदान में उतारा है।

Fourth list of candidates for Telangana polls

तेलंगाना के लिए बीजेपी ने पहली सूची में 28, दूसरी सूची में 38 और तीसरी सूची में 20 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। बता दें कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग और 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

WeForNews

चुनाव

महागठबंधन में सीट बंटवारा मकर संक्रांति के बाद : तेजस्वी

Published

on

By

Tejashwi Yadav

पटना, 7 जनवरी | पटना में सोमवार की शाम राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन की बैठक में बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति पर चर्चा की गई। इस दौरान महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने सीटों के बंटवारे को लेकर सलाह-मशविरा किया। बैठक के बाद राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बैठक में मुख्य रूप से बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने को लेकर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा, “महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं है। मकर संक्रांति के बाद महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा।”

तेजस्वी के आवास पर हुई महागठबंधन की बैठक में रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, विकास इंसान पार्टी (वीआईपी) अध्यक्ष मुकेश सहनी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी, कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल, राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और अब्दुल बारी सिद्दीकी मौजूद थे।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने मुख्यसमंत्री नीतीश कुमार पर वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी को ‘सड़क छाप’ कहने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुकेश सहनी गरीब का बेटा है, इसलिए वे (नीतीश कुमार) कुछ भी बोल देते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा को भी ‘नीच’ कहा था।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस बयान के विरोध में महागठबंधन के नेता मंगलवार को सभी जिला मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंकेंगे और 10 जनवरी को राजभवन मार्च करेंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन

Published

on

एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल (PHOTO CREDIT ANI)

2019 लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच महाराष्ट्र में गठबंधन हो गया है।

एनसीपी ने ऐलान किया कि इस साल होने वाला लोकसभा चुनाव वह कांग्रेस के साथ मिलकर लेड़ेगी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पेटल ने कहा कि महाराष्ट्र की 40 सीटों पर हम कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि 8 सीटों पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

Continue Reading

चुनाव

अभिनेता प्रकाश राज ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Published

on

Prakash Raj
फाइल फोटो

हिंदी और तमिल भाषाओं में काम कर चुके मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने लोकसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में हिस्सा लेंगे।

प्रकाश राज ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘सभी को हैप्पी न्यू ईयर… एक नई शुरुआत, ज्यादा जिम्मेदारी और आपके समर्थन के साथ मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अगला लोकसभा चुनाव लड़ूंगा। संसदीय क्षेत्र के बारे में जल्द ही बताऊंगा। अबकी बार जनता की सरकार। #citizensvoice संसद में भी #justasking।’

हालांकि फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि वे किस राज्य से चुनाव लडे़ंगें। प्रकास के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे कर्नाटक की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular