Connect with us

मनोरंजन

‘सूबेदार जोगिन्दर सिंह’ की बायोपिक 6 अप्रैल को रिलीज होगी

Published

on

subedar-joginder

परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह पर बनी फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ छह अप्रैल को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह देश की पहली ऐसी बायोपिक है, जो पंजाबी के अलावा, तीन अन्य भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है।

फिल्म निर्देशक समरजीत सिंह ने यहां शनिवार को बताया, भारत-चीन युद्ध के दौरान 1962 में चीनी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सिपाही पर बनी यह बायोपिक न केवल युवाओं को पसंद आएगी बल्कि एक संदेश भी देगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से फिल्म-निर्माण में जबरदस्त परिवर्तन आया है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राशीद रंगरेज द्वारा लिखित, समरजीत सिंह द्वारा निर्देशित और सुमीत सिंह द्वारा तैयार की गई फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ में पहाड़ की दुर्गम चोटियों पर सूबेदार जोगिंदर सिंह के रूप में अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल अपनी पलटन के साथ नजर आएंगे।

फिल्म-निर्माता सुमीत सिंह ने कहा, “यह फिल्म एक वीर सैनिक की जिंदगी और घटनाओं पर आधारित है, जो अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए जुनून और दृढ़ संकल्प से प्रेरित था। शनिवार को इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया।

सूबेदार जोगिंदर सिंह सिख रेजिमेंट के असाधारण सैनिकों में से एक थे, जिन्हें भारत-चीन युद्ध 1962 के दौरान राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए, असाधारण साहस और उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार ‘परमवीर चक्र’ से नवाजा गया।

–आईएएनएस

मनोरंजन

अकेली मां से मिली परवरिश प्रेरणादायक रही : Miss India World 2018

मेरी मां ने मुझे कभी कमजोर नहीं होने दिया। वह कहा करती थीं, ‘तुम एक मजबूत इंसान हो। तुम रो कैसे सकती हो?’ और इस तरह उन्होंने मुझे प्रेरित किया।

Published

on

Femina Miss India 2018 AnuKreethy Vas

नई दिल्ली, 20 जून | ट्रांसजैंडरों की शिक्षा के लिए काम कर रहीं मिस इंडिया वर्ल्ड अनुकृीति वास को लगता है कि उनका पालन-पोषण करने वाली अकेली मां से उन्होंने यह सीखा है कि एक मुस्कान से सारे काम हो जाते हैं। वास (19) को लगता है कि अकेली मां के संरक्षण में पलना-बढ़ना चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन हर परिस्थिति में मजबूत बने रहने से वह आगे बढ़ती गईं।

अनुकृीति ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, “मेरी चुनौतियां स्कूल से ही शुरू हो गई थीं, क्योंकि मैं किसी शहर से नहीं आई थी। मैंने त्रिची (तिरुचिरापल्ली) में पढ़ाई की, जो वास्तव में शहर नहीं है.. लेकिन मैं बहुत मजबूत हूं, क्योंकि मेरी मां ने मुझे कभी कमजोर नहीं होने दिया। वह कहा करती थीं, ‘तुम एक मजबूत इंसान हो। तुम रो कैसे सकती हो?’ और इस तरह उन्होंने मुझे प्रेरित किया।”

उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें कभी निराश नहीं देखा। उनके सामने कई समस्याएं रहती थीं, लेकिन उन्होंने कभी भी मेरे सामने उन समस्याओं को जाहिर नहीं किया। इससे मुझे प्रेरणा मिली। अगर मेरे अंदर कभी कुछ रहा भी, तो उसे मैंने किसी दूसरे व्यक्ति के सामने जाहिर नहीं किया, क्योंकि मुझे लगता है कि एक मुस्कान सामने वाले को ऊर्जा देती है। मैंने अपनी मां से यही सीखा है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने मुझे हर तरह से प्रेरित किया और वह एक महान आदर्श रही हैं।”

Image result for Miss India World 2018 Mother

वास की मां सेलीना एक आईटी कंपनी में काम करती हैं।

अनुकृति फिलहाल चेन्नई के लोयोला कॉलेज से फ्रेंच भाषा में स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं। वह उद्यमी बनना चाहती हैं। वह राज्यस्तरीय एथलीट भी हैं, वह सुपरमॉडल बनना चाहती हैं। भाग्य में उनका मजबूत विश्वास उन्हें हर समय आत्मविश्वासी रखता है।

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने समारोह में उन्हें ताज पहनाया। हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी पहली रनर-अप रहीं और आंध्र प्रदेश की श्रेया राव दूसरा रनर-अप पर रहीं।

अनुकृति खुद को टॉमबॉय बुलाती हैं और उन्हें बाइक चलना पसंद है। लेकिन इससे बढ़कर वह ट्रांसजेंडरों को शिक्षित करने का काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा, “मैं ट्रांसजेंडरों की शिक्षा के लिए काम कर रही हूं। स्कूल के समय का मेरा एक दोस्त ट्रांसजेंडर था और उसके परिवार ने उसे छोड़ दिया था। इसके कारण मुझे इस विषय में सोचने पर मजबूर होना पड़ा। मैं एक अनाथालय और एक गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) के साथ काम कर उनके बच्चों की शिक्षा में सहयोग कर रही हूं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

नेहा ने अंगद से शादी का ‘खौफनाक’ राज खोला

Published

on

neha dhupia-

अभिनेत्री और पूर्व ब्यूटी क्वीन नेहा धूपिया ने अभिनेता और अपने खास दोस्त अंगद बेदी के साथ 10 मई को हुई शादी का राज खोला। उन्होंने इसे एक ‘खौफनाक’ अनुभव बताया।

अपने 48 घंटों का अनुभव साझा करते हुए अभिनेत्री ने कहा, “मेरे लिए ‘ब्राइडजिल्ला’ क्षण था, क्योंकि मैं 48 घंटे शादी की तैयारियों में जुटी थी। मैंने लगभग इसे एक प्रस्तुति की तरह माना – जैसे आपके प्रबंधक आपको कहते हैं कि दुल्हन बनकर दिल्ली पहुंचें। यह खौफनाक था, लेकिन निर्णय सही थी।

मैं हमेशा से पिंक पोशाक पहनकर शादी करना चाहती थी और मैंने अपने पति को लहंगे से पगड़ी और रूमाल मेल कराने को कहा।”उन्होंने कहा, “शादी की एक रात पहले की मजेदार कहानी है, क्योंकि मेरा लहंगा दिल्ली पहुंचाना था और वहां आंधी चल रही थी, इसलिए लहंगा नहीं पहुंच पाया।

जैसे कहते हैं कि यह एक ‘सीक्रेट’ शादी थी, जिसे उन्होंने अगली सुबह डिलीवर करने को कहा गया, जिससे मैं सहमत नहीं थी और मैंने बताया कि शादी सुबह 9 बजे है। मैं रो रही थी और तभी लहंगा वाला कार्टन आ गया। उन्होंने कहा कि इस तरह शादी से पहले का अनुभव ‘खौफनाक’ रहा।

–आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

‘संजू’ के साथ रिलीज होगा ‘गोल्ड’ का ट्रेलर

Published

on

Sanju

फिल्म ‘गोल्ड’ का ट्रेलर राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी साल की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘संजू’ के साथ रिलीज होगा। अक्षय कुमार अभिनीत ‘गोल्ड’ अपने पोस्टर और टीजर के जरिए दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सही दिशा में कदम बढ़ा रहा है।

देश ने 12 अगस्त 1948 में ओलंपिक के दौरान एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता था। अक्षय कुमार अभिनीत आगामी फिल्म ‘गोल्ड’ को 1948 में हुए ओलंपिक में स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक के 70 वर्षों को चिन्हित करते इस स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज किया जाएगा।

फिल्म ‘गोल्ड’ के माध्यम से अभिनेता अक्षय कुमार पहली बार रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट के साथ मिल कर काम कर रहे है। रीमा कागती द्वारा निर्देशित इस फिल्म के साथ टीवी अभिनेत्री मौनी रॉय बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखने जा रही है। ‘गोल्ड’ 15 अगस्त 2018 को रिलीज होगी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular