Connect with us

शहर

बिहार : बच्चे को आम तोड़ने की सजा जान देकर चुकानी पड़ी

Published

on

crime-scene
File Photo

बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक बच्चे को बगीचे से आम तोड़ने की सजा अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। आम तोड़ने से गुस्साए बगीचे की रखवाली करने वाले शख्स ने 12 वर्षीय बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार, “शेरगढ़ गांव के रहने वाले विभूति यादव का 12 साल का बेटा सत्यम कुमार गांव के पास ही बगीचे में आम तोड़ने गया था। रमा यादव उस बगीचे की रखवाली कर रहा था। सत्यम के आम तोड़ने से नाराज रमा ने उसे गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।”

ग्रामीणों के मुताबिक गांव के लोगों ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह फरार हो गया। गोगरी के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया, “शव को पोस्टमार्टम के लिए खगड़िया के सदर अस्पताल भेज दिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना के बाद से रमा का पूरा परिवार फरार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

–आईएएनएस

शहर

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक तरफा यातायात को अनुमति

Published

on

jammu kashmir
File Photo

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक तरफा यातायात के लिए खुला है और केवल फंसे हुए वाहनों को ही जम्मू से श्रीनगर की और अनुमति दी गई है।

परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने यह कहा। कश्मीर घाटी में करीब 7,000 वाहन फंसे हुए हैं और राजमार्ग पर से फंसे हुए वाहन हटने के बाद ही जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों को अनुमति दी जाएगी।

राजमार्ग को यातायात के लिए शुक्रवार दोपहर को आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया था।अधिकारी ने कहा, “जब राजमार्ग से सभी फंसे हुए वाहन निकल जाएंगे उसके बाद ही हम श्रीनगर से जम्मू के लिए यातायात को बहाल करने पर फैसला लेंगे।”

कश्मीर जाने वाले 2,000 से अधिक फंसे हुए वाहनों ने शनिवार सुबह तक जवाहर सुरंग पार कर ली।

आईएएनएस

Continue Reading

शहर

कश्मीर में आतंकी हमले से बिहार में आक्रोश

Published

on

Bihar Candle March on Terror Attack

पटना, 15 फरवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा के समीप बीएसएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले को लेकर पूरे बिहार में गुस्सा है। हमले के विरोध में शुक्रवार को जगह-जगह कैंडल मार्च, जुलूस निकाले गए तथा कई जगहों पर सभा आयोजित कर शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित की गई। मुंगेर में सरकारी और निजी स्कूलों में शोक सभाएं आयोजित की गईं, जिसमें बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वे हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करें कि फिर कोई संगठन या देश भारत की ओर गलत निगाह से नहीं देखे।

जमुई में प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा कैंडल मार्च का आयोजन किया गया, जिसमें कई स्कूलों के विद्यार्थी बड़ी संख्या में शामिल हुए। इस कैंडल मार्च में पाकिस्तान के शीर्ष राजनेताओं और सैन्य अधिकारियों के पोस्टर हाथों में लिए और पड़ोसी देश का ‘हुक्का पानी बंद’ करने का नारा लगाते हुए लोगों ने इस घटना का बदला लेने की मांग की।

पटना के कारगिल चौक पर भी सैकड़ों छात्र एकत्र हुए और उन्होंने हमले पर विरोध जताया। छात्रों ने कहा कि एक जवान के बदले 10 आतंकवादियों को मारा जाना चाहिए। छात्रों ने एक और सर्जिकल स्ट्राइक की मांग की।

पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में आम लोगों ने आतंकवादी हमले के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।

मुजफ्फरपुर में प्रगतिशील मुस्लिम संगठन हक ए हिंदुस्तान के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला तथा आतंकी संगठन और पाकिस्तान के शीर्ष राजनेताओं के पुतले फूंके। संगठन के संयोजक तमन्ना हाशमी ने कहा कि इस घटना के बाद बिहार में ही नहीं पूरे देश में आक्रोश उभरा है।

शेखपुरा में भी स्कूली छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला और दोषियों के लिए सजा की मांग की।

Continue Reading

शहर

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग भूस्खलन के बाद बंद

Published

on

Srinagar

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिनों तक आंशिक रूप से खुला रहने के बाद शुक्रवार को रामबन-रामसू क्षेत्र में भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “पांथल में बारिश के कारण राजमार्ग पर एक बार फिर भूस्खलन हुआ। मलबे को हटाने का काम शुरू हो गया है और दोपहर में राजमार्ग पर एकतरफा यातायात बहाल होने की संभावना है।”

उन्होंने कहा, “आवश्यक वस्तुओं के साथ लगभग 1,700 ट्रक राजमार्ग पर फंसे हैं। राजमार्ग पर यातायात बहाल होने के बाद केवल फंसे हुए वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की अनुमति दी जाएगी।”

राजमार्ग पर यातायात की आंशिक बहाली से भी कश्मीर घाटी में जरूरी वस्तुओं की भारी कमी से कुछ राहत मिली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular