भोपाल: प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ लगे 'आतंकवादी गो बैक' के नारे | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

भोपाल: प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ लगे ‘आतंकवादी गो बैक’ के नारे

Published

on

pragya thakur terrorist go back

भोपाल। बीजेपी नेता व भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Bhopal MP Pragya Singh Thakur) बुधवार को माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के बाहर देर रात से धरने पर बैठी दो छात्राओं से मिलने पहुंची। इस दौरान वहां मौजूद NSUI कार्यकर्ताओं ने नारेबाज़ी शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर के सामने ही आतंकवादी गो बैक, प्रज्ञा ठाकुर गो बैक के नारे लगाना शुरू कर दिए।

साथ हि उन्होंने नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। वहाँ मौजूद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, जिसके बाद एनएसयूआई (NSUI) और एबीवीपी (ABVP) के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए।

बताया जा रहा है कि धरने पर बैठी छात्राओं ने एचओडी पर परीक्षा में शामिल नहीं होने देने का आरोप लगाया था। एनएसयूआई के कार्यकर्ता लगातार सांसद को वापस भेजने के नारे लगाते रहे, सांसद के साथ मौजूद लोगों ने उन्हें शांत करने की कोशिश भी की। इसके बाद सांसद प्रज्ञा ठाकुर राजभवन की ओर रवाना हो गईं।

दो दिन पहले ही भोपाल सांसद (Bhopal MP Pragya Singh Thakur) का एक हवाई जहाज़ का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें यात्रियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। यात्री लगातार उनसे ये कह रहे थे कि आपकी वजह से फ्लाइट लेट हो गई है। एक यात्री ने तो उन्हें यह तक कह दिया था कि आपको जनप्रतिनिधि होकर जनता को परेशान करते हुए शर्म आनी चाहिए।

इस पर सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने स्पष्टीकरण भी दिया था कि फ्लाइट उनकी वजह से नहीं विमान कंपनी की गलती की वजह से लेट हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनी ने पहले उन्हें आगे की सीट दी थी, लेकिन बाद में उस सीट को इमरजेंसी सीट बताकर वहां बैठाने से इनकार कर दिया। मैंने उनसे रूलबुक मांगी तो बताने में देर करने लगे।

राजनीति

सोनिया-प्रियंका पहुंचीं अमेठी, सड़क हादसे में मरने वालों के परिजनों से की मुलाकात

Published

on

Sonia-Priyanka
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी पहुंचकर सड़क दुर्घटना में मारे गए मृतकों के परिवार से मुलाकात की। इस दुर्घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हुई है। सोनिया व प्रियंका गांधी अमेठी के भरेठा गांव पहुंचीं और शोक संतप्त परिवार से मिलीं। इस गांव ने सड़क हादसे में अपने पूर्व प्रधान को भी खो दिया है।

सोनिया व प्रियंका गांधी का यह दौरा पूर्व निर्धारित नहीं था।

अमेठी-गौरीगंज हाईवे पर हादसा सोमवार की रात हुआ था। एक ट्रक ने उस बोलेरो को टक्कर मार दी, जिसमें सवार परिवार गौरीगंज में एक समारोह में भाग लेकर अपने गांव लौट रहा था।

सोनिया व प्रियंका ने इससे पहले, पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और लोगों तक पहुंचकर सत्तारूढ़ भाजपा को बेनकाब करने को कहा। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून के मुद्दे पर भाजपा खुद लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है।

सोनिया व प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंची हैं। दूसरे दिन सोनिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं से स्थानीय मुद्दे उठाने और अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रखने को कहा।

उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित पार्टी पदाधिकारियों को विशेषज्ञों द्वारा दिए जा रहे प्रशिक्षण में कही जा रहीं बातें हर कीमत पर लागू की जानी चाहिए। उन्होंने पार्टी के लोगों से राज्य में किसानों और युवाओं की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।

सोनिया व प्रियंका गुरुवार शाम को ही दिल्ली लौटेंगी।

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

मप्र में भाजपा नेता के खिलाफ नौकरशाह लामबंद

Published

on

BJP-logo

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में जिलाधिकारी निधि निवेदिता पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता व पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव द्वारा की गई अमर्यादित टिप्पणी ने नौकरशाहों को लामबंद कर दिया है। भाजपा नेता पर नौकरशाह सोशल मीडिया के जरिए हमले बोल रहे हैं, वहीं भाजपा बचाव की मुद्रा में है। राजगढ़ जिले के ब्यावरा में पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक अधिकारियों की बीच धक्का-मुक्की हुई थी और जिलाधिकारी निधि निवेदिता ने भाजपा के एक कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया था। इसी के विरोध में भाजपा ने बड़े प्रदर्शन का आयोजन किया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई बड़े नेता श्शािमल हुए थे। इस दौरान हुई सभा में भाजपा के पूर्व मंत्री यादव ने जिलाधिकारी के खिलाफ ‘अमर्यादित’ टिप्पणी की थी।

रतलाम के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, “किसी महिला अधिकारी के खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग करना दूषित मानसिकता को प्रदर्शित करता है, लोकतंत्र में स्वस्थ आलोचना का सबको अधिकार है, लेकिन ऐसी अभद्र टिप्पणियों से हम न सिर्फ प्रशासनिक अधिकारी, बल्कि संपूर्ण नारी समाज को भी नीचा दिखाने का प्रयास करते हैं। ऐसी टिप्पणियों की हर स्तर पर निंदा होनी चाहिए, जिससे कि हम एक स्वस्थ राजनीति को जन्म दे सकें।”

आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष आई.सी.पी. केशरी ने भी इस बयान को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि एसोसिएशन राजगढ़ की महिला अधिकारियों के खिलाफ कुछ जनप्रतिनिधियों के अपमानजनक बयान की निंदा करता है। यह बयान अधिकारियों को हतोत्साहित करने वाला है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है।

वहीं, ग्वालियर के जिलाधिकारी अनुराग चौधरी ने कहा, “ऐसी अशिष्टता और शब्दावली का भारतीय संस्कृति में कोई स्थान नहीं है। राजगढ़ की कलेक्टर के विरुद्ध की गई अभद्र टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है।”

जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पी. नरहरि ने कहा है, “किसी भी अधिकारी या किसी महिला के खिलाफ इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करें।”

मुरैना की महिला कलेक्टर प्रियंका दास ने हाथ पर कालीपट्टी बांधकर अपना विरोध दर्ज कराया। इसी तरह राजगढ़ के कर्मचारियों ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्रदर्शन किया।

वहीं, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यादव का बचाव किया है। उनका कहना है कि यादव के भाव को समझा जाना चाहिए, वे सरल नेता हैं।

इस बीच, यादव ने भी अपना स्पष्टीकरण दिया। उनका कहना है, “मेरा आशय था कि कलेक्टर कांग्रेस नेताओं का पक्ष लेती हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारती हैं।”

–आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

Published

on

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था और वह धर्मनिरपेक्ष तथा एकजुट भारत की खातिर लड़े थे। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को अभी तक राष्ट्रीय अवकाश घोषित नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने ‘नेताजी के लापता होने के पीछे के रहस्य को सुलझाने में गंभीरता नहीं दिखाने पर’ भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार की भी कड़ी आलोचना की।

बोस की 123वीं जयंती मनाने के लिए यहां आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने 12 मई 1940 को एक सार्वजनिक बैठक के दौरान हिंदू महासभा का विरोध किया था।

बनर्जी ने दार्जिलिंग मॉल में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था। ये विचार आज बहुत प्रासंगिक हैं। उन्होंने एक धर्मनिरपेक्ष भारत, एक अखंड भारत के लिए लड़ाई लड़ी थी, लेकिन अब धर्मनिरपेक्षता का पालन करने वालों को बाहर करने की कोशिश की जा रही है।”

ममता बनर्जी ने कहा, “उन्होंने (केंद्र ने) केवल कुछ ही गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक किया है। वास्तविकता में क्या हुआ था, यह पता लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। यह शर्मिदगी की बात है कि 70 वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद हम यह नहीं जान पाए हैं कि उनके साथ क्या हुआ था।”

बनर्जी ने कहा कि 2011 में सत्ता में आने के बाद से वह मांग कर रही हैं कि 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा, “हम उनके दिखाए रास्ते पर चलते रहेंगे। कोई भी हमारे दिल से उनकी जगह नहीं छीन सकता है।”

–आईएएनएस

Continue Reading
Advertisement
Sonia-Priyanka
राजनीति9 hours ago

सोनिया-प्रियंका पहुंचीं अमेठी, सड़क हादसे में मरने वालों के परिजनों से की मुलाकात

BJP-logo
राजनीति9 hours ago

मप्र में भाजपा नेता के खिलाफ नौकरशाह लामबंद

Mamata Banerjee
राजनीति10 hours ago

नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

Nirbhaya Case
राष्ट्रीय10 hours ago

निर्भया मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश का तबादला

Prashant Kishore,-Pawan Verma-min
राजनीति10 hours ago

जदयू ने की प्रशांत किशोर, पवन वर्मा के खिलाफ करवाई की तैयारी

Supreme Court
राष्ट्रीय12 hours ago

अनुच्छेद 370 हटाने की वैधता को चुनौती वाली याचिकाओं पर SC का फैसला सुरक्षित

Hardik Patel
राजनीति12 hours ago

जेल से बाहर आते ही फिर हार्दिक पटेल फिर गिरफ्तार

Twitter.
टेक12 hours ago

सीधे संदेश भेजने के लिए ट्विटर ने शुरू किया ‘इमोजी रिएक्श्न’

yogi adityanath
राजनीति12 hours ago

सीएए प्रोटेस्ट पर योगी ने दिया फिर विवादित बयान

GUN
अंतरराष्ट्रीय13 hours ago

अमेरिका में गोलीबारी, 1 की मौत, 7 घायल

chili-
स्वास्थ्य3 weeks ago

हरी मिर्च खाने के 7 फायदे

punjabi suit
लाइफस्टाइल2 weeks ago

लोहड़ी के दिन पंजाबी सूट में दिखें आकर्षक

motapa-
स्वास्थ्य2 weeks ago

किशोरावस्था में वजन घटाने की सर्जरी हृदय रोग में मददगार

लाइफस्टाइल3 weeks ago

नियमित साइकिल चलाना तनाव घटाने में मददगार

Imli Rice-
लाइफस्टाइल3 weeks ago

घर में ऐसे बनाएं स्वादिष्ट इमली चावल…

Kindler-m
लाइफस्टाइल4 weeks ago

एक्स्ट्रा फैट करता है बच्चों की हड्डियां कमजोर

Vitamin-
स्वास्थ्य2 weeks ago

विटामिन A की कमी को ऐसे करें दूर…

लाइफस्टाइल4 weeks ago

…तो इस वजह से होता है आपके पैरों में तेज दर्द

Ginger
लाइफस्टाइल1 week ago

इन सारी बीमारियों को झट से दूर करेगा अदरक

Cold
लाइफस्टाइल3 days ago

सर्दी-जुकाम से बचाव के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय…

Sara Ali Khan
मनोरंजन3 days ago

“लव आज कल “में Deepika संग अपनी तुलना पर बोली सारा

मनोरंजन3 days ago

सैफ अली खान की बेटी होने के नाते मुझे गर्व है : Sara Ali Khan

Ayushmann Khurrana-min
मनोरंजन4 days ago

फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ट्रेलर रिलीज

sidharth--
मनोरंजन6 days ago

Sidharth Malhota की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए सितारे

मनोरंजन1 week ago

‘Jawaani Jaaneman’ उम्र को स्वीकारने के बारे में है : Saif Ali Khan

मनोरंजन1 week ago

‘Panga’ को प्रमोट करने खूबसूरत अंदाज में दिखी Kangana

मनोरंजन2 weeks ago

‘Tanaji:The Unsung Warrior’ की स्क्रीनिंग में पहुंचीं Sara और Nysa

shahrukh khan
मनोरंजन2 weeks ago

Kabir Khan की सीरीज ‘ Indian National Army ‘ में सुनाई देगी “King Khan” की आवाज

मनोरंजन2 weeks ago

मनोज नाथ का “बागेश्वर घूमेली” गाना रिलीज

मनोरंजन3 weeks ago

बॉलीवुड में डेब्यू सपने के सच होने जैसा है : Rukshar Dhillon

Most Popular