बीसीसीआई 2021 टी 20 विश्व की मेजबानी अधिकार सीए को सौंपने के मूड में नहीं | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

बीसीसीआई 2021 टी 20 विश्व की मेजबानी अधिकार सीए को सौंपने के मूड में नहीं

Published

on

BCCI

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस बात को लेकर आश्वस्त है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) गुरुवार को होने वाली अपनी बैठक में इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के भाग्य का फैसला करेगा।

हालांकि, अगर परिस्थितियां सही रहती है तो बीसीसीआई इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए खुश है, लेकिन वह क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के साथ टी 20 विश्व कप 2021 संस्करण के लिए आयोजन अधिकारों का सीए के साथ आदान-प्रदान करने के मूड में नहीं हैं।

बीच में ऐसी खबरें आई थी कि सीए टी 20 विश्व कप के 2021 संस्करण की मेजबानी करेगी जबकि भारत 2020 संस्करण का आयोजन 2022 में करेगा।

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप के भाग्य पर गुरुवार को कोई फैसला होने की उम्मीद है। उन्होंने साथ ही कहा कि इस बात की संभावना नहीं है कि टी 20 विश्व कप की मेजबानी को लेकर भारत सीए के साथ किसी भी तरह का आदान प्रदान करेगा।

अधिकारी ने कहा, ” इस बात की उम्मीद है कि इस बैठक में तस्वीर साफ हो जाएगी। आप ऐसी चीजों को ज्यादा देर तक नहीं रख सकते, जिसमें टूर्नामेंट और कई सारी टीमें शामिल हो। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई 2021 टी-20 विश्व का आयोजन अधिकार सीए को सौंप सकता है और हम 2022 टी-20 विश्व कप का आयोजन कर सकते हैं। लेकिन मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। अगर 2020 में आस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप नहीं हो पाता है तो फिर यह 2022 में होगा, तब हम क्या महसूस करेंगे।”

अधिकारी ने आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले भारत के अगले अंतर्राष्ट्रीय दौरे को लेकर कहा कि अगर सबकुछ सामान्य रहता है और कोरोनावायरस महामारी नियंत्रण में रहती है तो निश्चित रूप से यह दौरा होगा।

उन्होंने कहा, “आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज निश्चित रूप से तब तक संभव है जब तक कि हमारे पास ऐसी स्थिति नहीं होती है, जहां कोरोनोवायरस महामारी के कारण यात्रा करना या खेलना असंभव हो जाता है। चीजें निश्चित रूप से बेहतर दिख रही हैं और हमें विश्वास है कि हम आईपीएल के बाद उस दौरे को करने की स्थिति में होंगे।”

अधिकारी ने आईपीएल के 13वें संस्करण के शुरू होने को लेकर कहा कि यह सब कुछ कोरोनोवायरस महामारी और सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा, ” यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है। यदि स्थिति में सुधार होता है और सरकार आगे बढ़ती है तो निश्चित रूप से हमारे पास आईपीएल होगा।”

–आईएएनएस

खेल

आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Published

on

File Photo

नई दिल्ली, आईसीसी चेयरमैन शाशंक मनोहर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह दो बार दो-दो साल तक इस पद पर रहे। आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी बोर्ड ने बुधवार को बैठक की और इस बात पर सहमति जताई कि मनोहर का उत्तराधिकारी न चुने जाने तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा सारी जिम्मेदारी संभालेंगे।

अगले चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को अगले सप्ताह आईसीसी बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है।आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मनु स्वाहने ने कहा, आईसीसी बोर्ड, स्टाफ और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से, मैं शशांक का उनका नेतृत्व के लिए और आईसीसी चेयरमैन रहते हुए उन्होंने जो किया उसके लिए उनका शुक्रिया कहना चाहता हूं। हम उनको और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

उन्होंने कहा, आईसीसी बोर्ड में हर कोई शशांक का उनके समपर्ण के लिए उनका धन्यवाद देता है। वह क्रिकेट और आईसीसी को एक बेहतर स्थिति में छोड़कर जा रहे हैं।

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

विश्व कप-2011 फिक्सिंग मामले को लेकर संगकारा से होगी पूछताछ

Published

on

नई दिल्ली, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को विशेष जांच समिति ने पूर्व खेल मंत्री द्वारा दिए गए 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने के बयान को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

डेली मेल डॉट एलके की रिपोर्ट के मुताबिक, संगकारा को विशेष समिति ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस विश्वकप में संगकारा टीम के कप्तान थे।

इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर उपुल थरंगा से भी समिति ने मंगलवार को पूछताछ की है।न्यूजफस्र्ट डॉट एलके की रिपोर्ट के मुताबिक, थरंगा विशेष जांच समिति के सामने पेश हुए। थरंगा ने उस मैच में 20 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाए थे और जहीर खान का शिकार बने थे।

थरंगा से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता अरविंद डी सिल्वा से कथित तौर पर मंगलवार को तकरीबन छह घंटे पूछताछ की गई थी।

खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे ने दावा किया था 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया फाइनल मैच फिक्स था। उन्होंने कहा था, 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स था,मैं अपनी बात पर कायम हूं। यह तब हुआ था जब मैं खेल मंत्री था।

उन्होंने पिछले महीने कहा था, मैं हालांकि देश की खातिर जानकारी साझा नहीं कर सकता। भारत के खिलाफ 2011 में खेला गया मैच, हम जीत सकते थे, लेकिन वो फिक्स था।

उन्होंने कहा था, मैं यह पूरी जिम्मेदारी से कह रहा हूं और मैं इस पर बहस करने को भी तैयार हूं। लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि मैं कहीं इसमें किसी क्रिकेटर को न शामिल कर दूं। हालांकि एक निश्चित समूह मैच को फिक्स करने में शामिल जरूर था।

इन आरोपों के बाद 2011 विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान रहे कुमार संगकारा ने इस मामले में सबूत मांगे थे। उन्होंने कहा था, फिर किसी को अटकलें लगाने नहीं चाहिए और इसकी गहराई में जाना चाहिए। यही कड़ी कार्रवाई का सबसे विवेकपूर्ण तरीका होना चाहिए।

श्रीलंका के एक और पूर्व कप्तान महेला जयावर्धने ने लिखा था, चुनाव पास में हैं तो लगता है कि सर्कस शुरू हो गया है। नाम और सबूत।

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

सुमित नागल ने जीता पीएसडी बैंक नोर्ड टेनिस ओपन

Published

on

Sumit Nagal
टेनिस स्टार सुमित नागल (फाइल फोटो)

देश के उभरते हुए टेनिस स्टार सुमित नागल कोरोनाकाल में अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने जर्मनी में पीएसडी बैंक नोर्ड ओपन ट्रॉफी अपने नाम की है।

नागल इस समय भारत के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिनबर्ग टेनिस क्लब के फाइनल में दूसरी सीड जर्मनी के डेनियल मासुर को 6-1, 6-3 से से हरा खिताब जीता।

नागल ने जीतने के बाद ईएसपीएन से कहा, “चार महीने बाद यहां वापसी करना अच्छा लगा। इस समय इस टूर्नामेंट में खेलना अच्छा भी है और हकीकत से परे भी। यह अच्छा छोटा से टूर्नामेंट था जिसमें 60 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और यह जगह जहां मैं ट्रेनिंग करता हूं उससे दूर भी नहीं हैं। इसिलए मैंने सोचा कि मैं इसमें खेलता हूं।”

नागल ने इससे पहले अपना अंतिम मैच डेविस कप में क्रोएशिया के खिलाफ मार्च में खेला था।

नागल ने कहा कि उन्होंने पहले जितने टूर्नामेंट खेले हैं उनके मुकाबले इस टूर्नामेंट का अनुभव अलग था। खिलाड़ियों का तापमान चैक किया गया और कोर्ट पर जाने से पहले उन्हें हाथ धोने पड़े।

उन्होंने कहा, “हर किसी को कम से कम दो मीटर दूर रहना था। यह ऐसी चीज है, जिसके बारे में आपको बार-बार याद करना पड़ता है जैसे की आप हाथ सैनेटाइज करते हैं।”

Continue Reading
Advertisement
Social media. (File Photo: IANS)
टेक3 weeks ago

सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर डालने पर नायब तहसीलदार निलंबित

Stock Market Down
ब्लॉग3 weeks ago

शेयर बाजार में पूरे सप्ताह रहा उतार-चढ़ाव, 1.5 फीसदी टूटे सेंसेक्स, निफ्टी

Mark Zuckerberg
टेक4 weeks ago

ब्लैक लाइव्स मैटर, नस्लीय भेदभाव को संबोधित करेंगे : जुकरबर्ग

अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा कोरोना पॉजिटिव

टेक3 weeks ago

भारत में गुगल सर्च, असिस्टेंट एंड मैप्स पर कोरोना परीक्षण केंद्र खोजें

-Coronavirus-min
राष्ट्रीय3 weeks ago

उत्तराखंड में कोरोना 77 नए मामले

ayurved
लाइफस्टाइल4 weeks ago

कोरोना : इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अब सैशे में मिलेगा आयुष क्वाथ

लाइफस्टाइल3 weeks ago

जेजीयू क्यूएस रैंकिंग 2021 में भारत का शीर्ष निजी विश्वविद्यालय बना

लाइफस्टाइल3 weeks ago

जमीनी हालात देखकर अगस्त के बाद खोले जाएंगे स्कूल

ayurved medicine
लाइफस्टाइल4 weeks ago

‘आयुष कवच’ एप से घर बैठे मिल रही डॉक्टरी सलाह

Kapil Sibal
राजनीति3 weeks ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय2 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर3 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य3 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति3 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन3 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय3 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन3 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन4 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Akshay Kumar
मनोरंजन4 months ago

धमाकेदार एक्शन के साथ रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ का ट्रेलर

Most Popular