Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

बांग्लादेश : प्रधानमंत्री कार्यालय के पास 3 आतंकवादी मारे गए

Published

on

फाइल फोटो

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के कार्यालय के पास स्थित आतंकवादियों के छिपने के एक ठिकाने पर शुक्रवार को देश की अपराध रोधी एलीट फोर्स के छापे में तीन आतंकवादी मारे गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के महानिदेशक बेनजीर अहमद ने तीन आतंकियों की मौत की पुष्टि की है।

अहमद ने संवाददाताओं से कहा, “जिस इमारत में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसकी पांचवीं मंजिल पर तीन आतंकियों के शवों को देखा गया।”

अहमद ने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी ठिकाने का संदेह होने पर एक घर को घेर लिया। आतंकियों ने गोलियां चलाईं और एक ग्रेनेड फेंका जिसमें आरएबी के दो जवान घायल हो गए।

जवानों ने जब आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो उन्होंने कई बम फेंके। घर के मालिक सहित कम से कम तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है।

यह पता नहीं चल पाया है कि छापे के दौरान प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने कार्यालय में थीं या नहीं। प्रधानमंत्री का कार्यालय घटनास्थल से आधा किलोमीटर से भी कम की दूरी पर स्थित है।

आरएबी के प्रवक्ता मुफ्ती महमूद खान ने कहा कि आरएबी की एक बम निरोधक इकाई घटनास्थल पर काम कर रही है। मौके पर कुछ आईईडी विस्फोटक भी पाए गए हैं।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

काबुल हवाई अड्डे पर विस्फोट में 14 की मौत

Published

on

kabul-min

अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में देश केउपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम बाल-बाल बचे हैं। दोस्तम लगभग एक साल बाद तुर्की से स्वदेश लौटे थे और उनके हवाईअड्डे से निकलने के कुछ ही मिनटों मे ंयह विस्फोट हुआ।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को अब्दुल राशिद दोस्तम जिस चौराहे से गुजरे उसी के पास यह हमला हुआ, हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई।

वह लगभग एक साल पहले तुर्की चले गए थे। उन पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को अगवा करने और उसका दुष्कर्म करने आदेश देने का आरोप लगा है। हालांकि उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है।

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हाशमत एस्तानकजाई ने कहा कि 14 मृतकों में नौ सुरक्षाकर्मी और यातायातकर्मी हैं जबकि 60 घायल हुए हैं।

एस्तानकजाई ने बीबीसी को बताया कि हवाईअड्डे के द्वार के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद में विस्फोट कर दिया।

कुछ रिपोटरें में कहा गया है कि जनरल दोस्तम के काफिले के गुजरने के दौरान यह विस्फोट हुआ। वह बख्तरबंद वाहन में थे इसलिए उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

कनाडा के टोरंटो में गोलीबारी, शूटर ढेर

Published

on

Toronto
कनाडा के टोरंटो में गोलीबारी

कनाडा के टोरंटो शहर के ग्रीकटाउन इलाके में रविवार देर शाम एक शख्स ने अंधाधुंध गोलीबारी की, इस गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई जबकि  13 लोग घायल हुए हैं। टोरंटो पुलिस के अनुसार गोलीबारी करने वाला शख्स मर चुका है।

पुलिस के मुताबिक, ग्रीकटाउन में स्थित एक रेस्टोरेंट से रात करीब 10 बजे उनके पास फोन आया जिसके पास वह वहां पहुंचे। चश्मदीदों के मुताबिक, उन्होंने करीब लगातार 25 गोलियों की आवाज़ सुनी। इस गोलीबारी में जो लोग घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

WeForNews

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

दक्षिण अफ्रीका में टैक्सी पर गोलीबारी, 11 की मौत

Published

on

Flag_of_South_Africa.svg
फाइल फोटो

दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने रविवार को कहा कि एक टैक्सी पर हुई गोलीबारी की जांच की जा रही है, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी।

दक्षिण अफ्रीका पुलिस सेवा ने शनिवार रात कहा कि गौतेन्ग प्रांत से एक टैक्सी में सवार लोग अंतिम संस्कार में भाग लेकर आ रहे थे, तभी कोलेंसो और वेनेन के बीच टैक्सी पर गोलियां चलाई गईं। अज्ञात संदिग्धों ने झाड़ियों से बाहर सड़क पर आकर टैक्सी पर गोलियां बरसाईं थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि इस घटना में 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

मृतक कथित रूप से गौतेन्ग के एक टैक्सी संघ के लोग बताए जा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका टैक्सी संचालकों के बीच रैंकिंग सुविधा और मार्गो को लेकर अक्सर भिड़ंत होती रहती है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular