शहर

गोवा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर जल्द लगेगा प्रतिबंध

Manohar Parikar_Agra

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने कहा है कि राज्य सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब के सेवन को प्रतिबंधित का फैसला किया है। जिसके चलते गोवा में सार्वजनिक स्थानो पर जल्द ही शराब पीने पर प्रतिबंध लग सकता है।

पर्रिकर ने रविवार को आयोजित ‘स्वच्छ भारत’ कार्यक्रम में बताया कि गोवा, दमन व दीव आबकारी अधिनियम (1964) में संशोधन के लिए अगले 15 दिनों के भीतर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी और अगले महीने कानून में जरूरी बदलाव कर दिए जाएंगे।

बता दें कि गोवा में समुद्र तटों सहित कुछ चुनिंदा जगहों पर शराब पीने पर पहले ही रोक लगी हुई है। ऐसे में सीएम ने नए प्रावधानों की जानकारी देते हुए कहा कि शराब की दुकानों के आसपास भी खुले में शराब पीने पर प्रतिबंध होगी। इसके साथ अगर किसी शराब दुकान के पास लोग शराब पीते पाए गए, तो दुकान के मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम ने कहा है कि देखा गया है कि लोग सड़क के किनारे शराब पीते हैं और फिर उपद्रव मचाते तथा उसकी बोतलों को वहीं तोड़ देते हैं। इस कारण आम लोगों को काफी परेशानी होती है। पर्रिकर ने कहा कि सरकार आबकारी कानून में बदलाव ऐसे कचरों में कमी और लोगों को होने वाली परेशानियों को रोकने के लिए ऐसा कर रही है।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top