Connect with us

शहर

पटना के मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

Published

on

Bihar
पटना के मगध महिला कॉलेज में जींस, पटियाला ड्रेस पर बैन

पटना के एक महिला कॉलेज के फरमान की वजह से चर्चा में आया है। कॉलेज ने कैंपस में जींस और पटियाला सूट पहनकर आने पर रोक लगा दी। साथ ही क्लास रूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया है।

पटना के मगध महिला कॉलेज के प्रबंधन ने कॉलेज कैंपस में कई नए परिवर्तन करते हुए नियमावली में ड्रेस कोड से जुड़ा यह फरमान जोड़ा है। इसमें लिखा गया है कि छात्राओं को कैंपस में जींस और पटियाला सूट पहनकर नहीं आना है।

इसके अलावा कैंपस में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है और कैंपस में मोबाइल का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों पर 1000 रुपये का फाइन लगाया जाएगा।

कॉलेज की नियमावली में कहा गया है कि छात्राएं किसी तरह के धरना, प्रदर्शन और हड़ताल में हिस्सा नहीं ले सकतीं। नया ड्रेस कोड जनवरी 2018 से लागू किया जाना है।

कॉलेज की प्रधानाचार्या शशि शर्मा ने कहा कि ड्रेस कोड से जुड़े यह नियम सामाजिक समानता लाने के लिए लागू किए गए थे। मुस्लिम लड़कियां विरोध नहीं करतीं इसलिए उन्होंने विरोध नहीं किया। हिंदू लड़कियां जैसे कपड़े पहनती हैं, वे असहज करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन के इस्तेमाल के लिए ‘मोबाइल फ्री जोन’ बनाए गए हैं जहां लड़कियां फोन पर बात या इसका प्रयोग कर सकती हैं। यह मॉडर्न तरीका है। लोग पुराने तरीके से सोचते हैं और यहां तक पहुंचने में अभी हमें 50 साल और लगेंगे।

WeForNews

शहर

गाजियाबाद में पांच मंजिला इमारत गिरने से 2 की मौत

Published

on

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के मिसल गढ़ी में रविवार को एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हैं। मलबे में कुछ लोग फंस गए थे जिनमें से 8 को निकाल लिया गया है।

डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास पांच मंजिली इमारत अचानक गिर गई। मलबे में कई मजदूरों फंस गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। टीमों ने राहत और बचाव का काम शुरू किया। ये रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा, फिलहाल पूरा ध्यान राहत और बचाव के कामों पर लगा हुआ है। घटना में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने मृतकों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजे की बात कही है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।

wefornews 

Continue Reading

शहर

हिमाचल प्रदेश: मंडी में रिहायशी इमारत में लगी आग, पांच की मौत

Published

on

Himachal Pradesh
PHOTO CREDIT (ANI)

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में एक रिहायशी इमारत में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। मंडी के एडीएम राजीव कुमार ने बताया कि आग लगने के पीछे एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो सकता है। कुछ लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

आग लगने की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई थी। स्थानीय लोग भी प्रशासन की टीम के साथ मिलकर राहत कार्य में लगे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पा जा सका था।

WeForNews

Continue Reading

शहर

उत्तर प्रदेश: नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

Published

on

rape
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के जनपद हमीरपुर में नाबालिग लड़की को घर से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। खास बात यह है कि पीड़ित लड़की थाने के चक्कर लगा रही है, लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज करना उचित नहीं समझा है।

पुलिस के गैरजिम्मेदार रवैये को देख गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के राठ थाना क्षेत्र के सर सेंधा गांव का रहने वाला एक गरीब किसान परिवार घर के बाहर सो रहा था। आरोप है कि 17 जुलाई को रात 11 बजे के करीब गांव के ही दो युवक घर में घुस गए और किसान की बेटी को अगवा कर खेत में ले गए।

आरोप है कि जंगल में ले जाकर दोनों युवकों ने रात भर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और सुबह उसको गांव के बाहर छोड़ कर भाग गए। किसी तरह पीड़िता अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई।

परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब जब पुलिस का गैरजिम्मेदार रवैया देखा तो गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच में जुट गई है।

— आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular