Connect with us

शहर

पटना के मगध महिला कॉलेज में जींस, मोबाइल और पटियाला ड्रेस पर बैन

Published

on

Bihar
पटना के मगध महिला कॉलेज में जींस, पटियाला ड्रेस पर बैन

पटना के एक महिला कॉलेज के फरमान की वजह से चर्चा में आया है। कॉलेज ने कैंपस में जींस और पटियाला सूट पहनकर आने पर रोक लगा दी। साथ ही क्लास रूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया है।

पटना के मगध महिला कॉलेज के प्रबंधन ने कॉलेज कैंपस में कई नए परिवर्तन करते हुए नियमावली में ड्रेस कोड से जुड़ा यह फरमान जोड़ा है। इसमें लिखा गया है कि छात्राओं को कैंपस में जींस और पटियाला सूट पहनकर नहीं आना है।

इसके अलावा कैंपस में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है और कैंपस में मोबाइल का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों पर 1000 रुपये का फाइन लगाया जाएगा।

कॉलेज की नियमावली में कहा गया है कि छात्राएं किसी तरह के धरना, प्रदर्शन और हड़ताल में हिस्सा नहीं ले सकतीं। नया ड्रेस कोड जनवरी 2018 से लागू किया जाना है।

कॉलेज की प्रधानाचार्या शशि शर्मा ने कहा कि ड्रेस कोड से जुड़े यह नियम सामाजिक समानता लाने के लिए लागू किए गए थे। मुस्लिम लड़कियां विरोध नहीं करतीं इसलिए उन्होंने विरोध नहीं किया। हिंदू लड़कियां जैसे कपड़े पहनती हैं, वे असहज करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन के इस्तेमाल के लिए ‘मोबाइल फ्री जोन’ बनाए गए हैं जहां लड़कियां फोन पर बात या इसका प्रयोग कर सकती हैं। यह मॉडर्न तरीका है। लोग पुराने तरीके से सोचते हैं और यहां तक पहुंचने में अभी हमें 50 साल और लगेंगे।

WeForNews

शहर

छग : एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, हत्या की आशंका

Published

on

crime wefornewshindi
File Photo

छत्तीसगढ़ के भिलाई में सोमवार को एक ही परिवार के चार सदस्यों का शव मकान में मिला। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे और तफ्तीश शुरू कर दी।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एएसपी शशिमोहन सिंह ने कहा, प्रथम दृष्टया यह घटना हत्या प्रतीत हो रही है। ऐसा हो सकता है कि पति अशोक प्रजापति ने अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या कर खुद आत्महत्या कर ली होगी। अशोक प्रजापति का शव रसोई में मिला है।

वहीं पत्नी व दोनों बच्चे 5 साल की रागिनी और 2 साल के बेटे का शव बिस्तर से बरामद किया गया है।उन्होंने कहा कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पुलिस से कहा है कि, किसी को भी परेशान न किया जाए। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि उसने इतना बड़ा आत्मघाती कदम क्यों उठाया। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

जम्मू एवं कश्मीर में कड़ाके की ठंड

Published

on

Jammu Kashmir
File Photo

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को भी कड़ाके की ठंड जारी है। लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में तापमान हिमांक बिंदू से नीचे 14.5 डिग्री दर्ज किया गया जो इस मौसम का सबसे कम तापमान है।

मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी ने कहा, ठंड की मौजूदा स्थिति 22 दिसंबर तक बरकरार रहने की उम्मीद है। लेह में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 11 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। कश्मीर के लोगों ने गिरते तापमान के साथ घाटी में कड़ाके की सर्दी की 40 दिन लंबी अवधि ‘चिल्लई कलां’ की शुरू होने की तैयारी कर ली है।

यह अवधि 21 दिसंबर से शुरू होकर 30 जनवरी तक जारी रहेगी।श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

वहीं, जम्मू क्षेत्र में जम्मू शहर का तापमान 7.7 डिग्री, कटरा में 9.5 डिग्री, बटोटे में 5.1 डिग्री, बनिहाल में शून्य से नीचे 0.2 डिग्री नीचे, भदरवाह में 0.9 डिग्री और उधमपुर में 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

दिल्ली में धुंधभरी सुबह, 12 ट्रेनें रद्द

Published

on

fog-train_-min
File Photo

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह धुंधभरी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने आज दिन साफ रहने पूवार्नुमान जताया है।

अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारी ने बताया, “आज दिन सामान्यतौर पर साफ रहेगा लेकनि सुबह के समय धुंध रहेगी।

उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे के करण 12 ट्रेनें रद्द कर दी गई जबकि 15 रेलगाड़ियां निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 69 प्रतिशत और दृश्यता 2,500 मीटर रही। रविवार को न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Wefornews Bureau

Continue Reading

Most Popular