Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में 30 टीवी चैनल पर प्रतिबंध

Published

on

जम्मू
File Photo

जम्मू एवं कश्मीर में केबल टेलीविजन ऑपरेटरों को 30 चैनलों के प्रसारण को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इन चैनलों में विवादास्पद प्रचारक जाकिर नाईक के पीस टीवी समेत पाकिस्तान से संचालित होने वाले अन्य चैनल शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री द्वारा मामले को राज्य सरकार के समक्ष उठाने के बाद राज्यपाल एन. एन. वोहरा ने यह आदेश दिया।

सभी जिला मजिस्ट्रेट को लिखे पत्र में राज्य के गृह विभाग ने मंगलवार को इन चैनलों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया क्योंकि ‘इन चैनलों में हिंसा भड़काने और कानून व व्यवस्था की स्थिति में व्यवधान उत्पन्न करने की क्षमता है।’

जिन चैनलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं, उनमें जियो टीवी, पीस टीवी, एआरवाई टीवी, क्यूटीवी और एबीबी टीएकेके टीवी शामिल है। पुराने शहर इलाके के एक केबल ऑपरेटर तनवीर अहमद ने कहा, “इस आदेश के लागू होने के बाद, हमें अपने कर्मचारियों को हटाना पड़ेगा। इससे अंतत: हमारा धंधा बंद हो जाएगा।”

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

ईस्टर आइलैंड में भूकंप के तेज झटके

Published

on

ईस्टर आइलैंड में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। अमेरिका ज्योलॉजिकल सर्वे के अनुसार रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई है। फिलहाल अब तक भूकंप में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है।

WeForNews

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

एफबीआई के पूर्व निदेशक ने की रिपब्लिकन्स की आलोचना

Published

on

james comey

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमे ने जांच एजेंसी पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा निशाना साधे जाने के खिलाफ नहीं बोलने पर रिपब्लिकन्स की आलोचना की है।

सीएनएन के मुताबिक, कॉमे ने हाउस ज्यूडिशियरी एंड ओवरसाइट कमेटी के सदस्यों के साथ लगभग छह घंटे की बातचीत के बाद सोमवार को कहा, “किसी को तो एफबीआई के पक्ष में खड़ा होना पड़ेगा और बोलना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा, “जो लोग (रिपब्लिकन सहित) बेहतर तरीके से जानते हैं, उन्हें खड़े होने और सच्चाई बोलने का साहस करना पड़ेगा, उन्हें स्वार्थी ट्वीट्स और अपने पद के खोने के डर के बिना बोलना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा, “यह एक सच्चाई है और ये लोग बोल नहीं रहे हैं। यह चुप्पी शर्मनाक है।” कॉमे का यह बयान हिलेरी क्लिंटन की ईमेल जांच और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप की एफबीआई जांच के बारे में सवाल पूछे जाने पर आया है।

पूर्व एफबीआई निदेशक कॉमे ने ट्रप और अन्य रिपब्लिकन पर एफबीआई की प्रतिष्ठा को दागदार करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि इसका मुझसे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति के लगातार झूठ की वजह से एफबीआई की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है।”

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

चीन के शहर में क्रिसमस सामग्री की बिक्री पर रोक

Published

on

krismas

चीन के उत्तरी हिस्से के एक शहर में क्रिसमस और सजावटी चीजों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है ताकि आगामी अवार्ड समारोह के लिए शहर को साफ-सुथरा रखा जाए। लांगफांग के प्राधिकारियों ने हालांकि स्पष्ट किया है कि यह कदम क्रिसमस को लक्ष्य करके नहीं उठाया गया है।

आधिकारिक तौर पर नास्तिक देश चीन ने अपने लोगों को क्रिसमस का त्योहार नहीं मनाने की सलाह दी है और इसे पाश्चात्य संस्कृति बताया है, जिसका उसके युवाओं पर गलत प्रभाव है। ईसाई धर्म चीन में मान्यता प्राप्त पांच धर्मो में शुमार है।

चीन की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत स्थित लांगफांग के अर्बन मैनेजमेंट ब्यूरो ने रविवार को एक नोटिस जारी किया जिसके तहत सड़कों पर क्रिसमस ट्री बेचना मना है।

स्टोर में क्रिसमस की बिक्री को लेकर पोस्टर, बैनर और लाइट बॉक्स लगाने की अनुमति नहीं दी गई है। अवकाश मनाने या बिक्री बढ़ाने के लिए बाहरी प्रदर्शन पर भी रोक है।

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, शहर में फेरीवालों को क्रिसमस से संबंधित सामान जैसे सेब, सांता कॉस्ट्यूम और स्टॉकिंग्स या क्रिसमस ट्री बेचने से मना किया गया है।

सभी ब्यूरो कर्मियों को 23 दिसंबर से क्रिसमस के दिन तक ड्यूटी पर रहकर क्रिसमस थीम को बढ़ावा देने की निगरानी करने को कहा गया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular