Connect with us

चुनाव

त्रिपुरा में बोले अमित शाह, राज्‍य में भाजपा की होगी अगली सरकार

Published

on

अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि त्रिपुरा में अगामी 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में गैर वामपंथी मतों को विभाजित कर कांग्रेस, सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की मदद कर रही है।

शाह ने यहां मीडिया से कहा, “त्रिपुरा में गैर वाम मतों को विभाजित कर कांग्रेस एक तरह से सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की मदद कर रही है। हालांकि यह भाजपा को अगले सप्ताह के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ता में आने से नहीं रोक सकेगा।”

शाह ने कहा, “मणिपुर और असम में भाजपा का छोटा आधार था, लेकिन हम वहां सत्ता में आए। इसी तरह पहले हमारी पार्टी के पास त्रिपुरा में में उतना अधार नहीं था और राज्य के 2013 में हुए चुनाव में भाजपा को मामूली 1.54 प्रतिशत मत हासिल हुआ था। इस दफा भाजपा एक बड़ी राजनीतिक शक्ति है और हम लगातार अपना आधार बढ़ा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसिद्धी और भाजपा के काम ने देश के नए इलाकों और सभी क्षेत्रों में पार्टी के आधार को बढ़ाने में मदद की है।” शाह ने कहा कि त्रिपुरा देश में भाजपा शासित 20वां राज्य बनने जा रहा है।

उन्होंने कहा, “भाजपा की बढ़ती ताकत से माकपा कैडर में डर का माहौल है और वे भाजपा सदस्यों पर हमले कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन का एक हिस्सा माकपा कैडर के इशारे पर काम कर रहा है।”

माकपानीत वाम मोर्चे की सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वित्त आयोग की सिफारिशों के बाद त्रिपुरा सरकार ने केंद्र सरकार से विभिन्न परियोजनाओं और योजनाओं के लिए 18 हजार करोड़ और 950 करोड़ रुपये की सहायता प्राप्त की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “वाम सरकार केंद्रीय निधि का दुरुपयोग कर रही है। 25 साल पहले बेरोजगार लोगों की संख्या 25 हजार थी और 25 साल बाद माकपा सरकार के शासन में यह आंकड़ा बढ़कर सात लाख हो गया है।”

शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने मणिपुर में सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू की हैं। त्रिपुरा में सत्ता में आने के बाद इस राज्य में भी लागू की जाएंगी।

शाह ने कहा, “वाम शासन के तहत त्रिपुरा काफी पीछे चला गया है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद त्रिपुरा देश में एक मॉडल राज्य के रूप में जाना जाएगा।” त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए रविवार 18 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती तीन मार्च को की जाएगी।

WeForNews

चुनाव

कर्नाटक उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

Published

on

bjp corporate donations
प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजेपी ने कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बेल्लारी (सुरक्षित) लोकसभा सीट से जे. शांता को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि श्रीरामुलू के बेल्लारी लोकसभा सीट से इस्तीफे के कारण यह सीट खाली हुई है। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अध्यक्ष अमित शाह ने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। शिमोगा लोकसभा सीट पर वी. वाई राघवेंद्र और मांड्या से सिद्धारामेगौड़ा को उम्मीदवार बनाया है।

केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने उम्मीदवारों की घोषणा की। नड्डा ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया कि जामखंडी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी ने श्रीकांत कुलकर्णी और रामानगरम से एल. चंद्रशेखर को प्रत्याशी घोषित किया है। उल्लेखनीय है कि पांच राज्यों में हो रहे चुनाव के साथ ही कर्नाटक में मतदान होगा।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव का अंतिम चरण सम्‍पन्‍न

Published

on

jammu and kashmir
अंतिम चरण में श्रीनगर और गंदेरबल से डेढ़ सौ प्रत्‍याशी मैदान में थे।

जम्मू और कश्मीर के शहरी निकाय चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के लिए मंगलवार को मतदान शाम चार बजे सम्‍पन्‍न हुआ। इस चरण में 36 वार्डों में चुनाव हुए। इस अंतिम चरण में श्रीनगर और गंदेरबल जिलों में 150 उम्मीदवारों की तकदीर का फैसला होगा। मतदान सुबह छह बजे शुरु होकर शाम चार बजे तक चला।

चुनाव के मद्देनजर श्रीनगर समेत दक्षिणी और मध्य कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं को बंद किया गया। मतदान केंद्रों पर भारी सुरक्षा बंदोबस्त किये गये।

बता दें कि कश्मीर घाटी में 6 जिलों के 8 नगर निकायों में मंगलवार को अंतिम चरण के दौरान मतदान हुआ। लेकिन केवल 2 में ही वोट डाले गये। बाकी 6 निकायों में कोई मुकाबला नहीं हुआ। गांदरबल निगम समिति में कुल 17 में से 12 वार्डों में ही मतदान हुआ। श्रीनगर नगर निगम के कुल 25 वार्डों में से 24 में वोट डाले गए। गांदरबल में 38 और श्रीनगर में 112 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

WeForNews 

Continue Reading

चुनाव

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: शिवसेना ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची

Published

on

shiv sena
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 21 प्रत्याशियों के नाम हैं।

शिवसेना के प्रदेश प्रमुख ठाड़ेश्वर महावर और प्रदेश संगठक गुलाब चंद दुबे ने इन नामों की घोषणा की है। प्रदेश में पहली बार शिवसेना सभी 230 विधानसभा सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने जा रही है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular