Connect with us

चुनाव

त्रिपुरा में बोले अमित शाह, राज्‍य में भाजपा की होगी अगली सरकार

Published

on

अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि त्रिपुरा में अगामी 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में गैर वामपंथी मतों को विभाजित कर कांग्रेस, सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की मदद कर रही है।

शाह ने यहां मीडिया से कहा, “त्रिपुरा में गैर वाम मतों को विभाजित कर कांग्रेस एक तरह से सत्तारूढ़ मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की मदद कर रही है। हालांकि यह भाजपा को अगले सप्ताह के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ता में आने से नहीं रोक सकेगा।”

शाह ने कहा, “मणिपुर और असम में भाजपा का छोटा आधार था, लेकिन हम वहां सत्ता में आए। इसी तरह पहले हमारी पार्टी के पास त्रिपुरा में में उतना अधार नहीं था और राज्य के 2013 में हुए चुनाव में भाजपा को मामूली 1.54 प्रतिशत मत हासिल हुआ था। इस दफा भाजपा एक बड़ी राजनीतिक शक्ति है और हम लगातार अपना आधार बढ़ा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रसिद्धी और भाजपा के काम ने देश के नए इलाकों और सभी क्षेत्रों में पार्टी के आधार को बढ़ाने में मदद की है।” शाह ने कहा कि त्रिपुरा देश में भाजपा शासित 20वां राज्य बनने जा रहा है।

उन्होंने कहा, “भाजपा की बढ़ती ताकत से माकपा कैडर में डर का माहौल है और वे भाजपा सदस्यों पर हमले कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन का एक हिस्सा माकपा कैडर के इशारे पर काम कर रहा है।”

माकपानीत वाम मोर्चे की सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वित्त आयोग की सिफारिशों के बाद त्रिपुरा सरकार ने केंद्र सरकार से विभिन्न परियोजनाओं और योजनाओं के लिए 18 हजार करोड़ और 950 करोड़ रुपये की सहायता प्राप्त की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “वाम सरकार केंद्रीय निधि का दुरुपयोग कर रही है। 25 साल पहले बेरोजगार लोगों की संख्या 25 हजार थी और 25 साल बाद माकपा सरकार के शासन में यह आंकड़ा बढ़कर सात लाख हो गया है।”

शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने मणिपुर में सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू की हैं। त्रिपुरा में सत्ता में आने के बाद इस राज्य में भी लागू की जाएंगी।

शाह ने कहा, “वाम शासन के तहत त्रिपुरा काफी पीछे चला गया है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद त्रिपुरा देश में एक मॉडल राज्य के रूप में जाना जाएगा।” त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए रविवार 18 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती तीन मार्च को की जाएगी।

WeForNews

चुनाव

कर्नाटक में मोदी ने पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस का किया उद्धाटन

Published

on

Narendra Modi
पीएम मोदी ने पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस का उद्धाटन किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक दौरे पर हैं। मोदी ने कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया की मौजूदगी में सोमवार को मैसूर से उदयपुर के बीच चलने वाली पैलेस क्वीन हमसफर एक्सप्रेस का उद्धाटन किया।

इस मौके पर मोदी ने कहा कि यदि आप देश के गरीब से गरीब व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं तो उसके लिए जरूरी है कि देश का रेल नेटवर्क मजबूत बनाया जाए। मोदी ने कहा कि पिछले तीन सालों से उनकी सरकार इसी कोशिश में लगी है।

मोदी ने श्रवणबेलगोला में बाहुबली महामस्तकाभिषेक महोत्सव में एक हॉस्पिटल का भी उद्घाटन किया। उस दौरान मोदी ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें इस महोत्सव में शामिल होने का मौका मिला।

उन्होंने कहा कि भारत की संत परंपरा ने शिक्षा, स्वास्थ्य और नशा मुक्ति के लिए काफी काम किया है। पीएम ने कहा कि बजट में ‘आयुष्मान भारत योजना’ के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा दिया है। इसकी प्रेरणा उन्हें सर्वे भवंतु सुखिन:, सर्वे संतु निरामय: की अवधारणा से मिली।

पीएम हेलीकॉप्टर से मैसूर से करीब 85 किमी उत्तर में स्थित जैन देवता गोमतेश्वर के अभिषेक समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्ल्ड कांग्रेस को भी संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि इसके जरिये आईटी क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और दुनिया भारत की तरफ आकर्षित होगी। पीएम ने टेक्नालॉजी को देश के लिए महत्वपूर्ण बताया।

पीएम मोदी मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और उन पर जनता की आंख में धूल झोंकने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान पार्लियामेंट के अंदर जब रेल बजट रखा जाता था तो तमाम ट्रेनों की घोषणाएं होती थीं, लेकिन जब हमने सरकार में आकर इन योजनाओं के बारे में पूछा तो पता चला कि 1500 प्रोजेक्ट का संसद में ऐलान तो हुआ, लेकिन उन पर कोई काम नहीं हुआ।

इसके अलावा मोदी ने विकास का अपना विजन भी बताया। उन्होंने कहा कि आज मेरा सौभाग्य रहा कि मुझे कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का मैसूर की धरती पर लोकार्पण करने का अवसर मिला।

मोदी ने कहा कि अगर हमें गरीब से गरीब की आवश्यकता पूरी करनी है तो हमें रेल नेटवर्क को और अधिक ताकतवर करना होगा। पिछले चार साल से हम लगातार काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी पहले की तुलना में नई रेल लाइन बिछानी होगी। उनका दोहरीकरण करना होगा। नई ट्रेन चलानी होंगी।

बता दें कि दो सप्ताह में पीएम मोदी की यह दूसरी यात्रा है। उन्होंने 90 दिवसीय नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यात्रा के समापन पर आयोजित भाजपा की एक रैली को चार फरवरी को संबोधित किया था।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

गुजरात नगर पालिका में बीजेपी को पहले से कम मिलीं सीटें, कांग्रेस को फायदा

Published

on

congress
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गुजरात नगर पालिका चुनाव नतीजे आ चुके हैं। कुल 75 नगरपालिका की सीटों में से 48 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं, वहीं बसपा को ओर एनसीपी को एक-एक सीट मिली है। 6 ऐसी भी सीटें हैं जो बेनतीजा रहीं हैं। यहां हार-जीत बराबर बराबर पर अटक गई है।

पिछले निकाय चुनाव में बीजेपी ने 60 सीटें जीती थीं। इस बार 47 रह गई हैं। वहीं कांग्रेस को पिछली बार की 13 सीटों के मुकाबले 17 सीटें हासिल हुई हैं।

बता दें कि एक नगरपालिका में निर्विरोध उम्मीदवार का चयन हो गया। अमरेली जिले की जाफराबाद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बिना मतदान के विजय घोषित किए जा चुके हैं। उनके खिलाफ किसी उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल नहीं किया था। निकाय चुनाव में बीजेपी की ओर से 1934, कांग्रेस की ओर से 1783 उमीदवार मैदान में थे। 1793 निर्दलीय उमीदवार भी चुनावी मैदान में थे।

WeForNews

Continue Reading

चुनाव

यूपी-बिहार के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों का किया ऐलान

Published

on

bjp
फाइल फोटो

बीजेपी ने यूपी और बिहार के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

बीजेपी ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि यूपी की फूलपुर लोकसभा सीट से केएस पटेल और गोरखपुर लोकसभा सीट से उपेंद्र शुक्ला चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा बिहार में बीजेपी भबुआ विधानसभा सीट से रिंकी पांडे और अररिया लोकसभा सीट से प्रदीप सिंह पर दांव आजमाएंगी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular