Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका : टेनेसी के रेस्तरां में गोलीबारी करने वाला हमलावर गिरफ्तार

Published

on

photo credit (AFP)

अमेरिका के टेनेसी के एक रेस्तरां में गोलीबारी करने वाले हमलावर को गहन तलाशी अभियान के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई थी।

मेट्रोपॉलिटन नैशविले पुलिस विभाग ने ट्वीट कर कहा, “ओल्ड हिकरी ब्लेव्ड एंड हॉबसन के पास एक वन क्षेत्र से कुछ देर पहले ट्रेविस रीनकिंग को पकड़ लिया गया।”

पुलिस ने बताया कि रीनकिंग (29) रविवार तड़के वैफल हाउस में घुसकर गोलियां चलाने के बाद नग्न अवस्था में ही भाग खड़ा हुआ था। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जब रीनकिंग को गिरफ्तार किया गया, उसके पास हथियार था या नहीं।

पुलिस के मुताबिक, रीनकिंग इलिनॉयस शहर का श्वेत शख्स है, जो पिछले कई वर्षो से मानसिक दिक्कतों से जूझ रहा है। उसने एक बार कहा था कि गायिका टेलर स्विफ्ट उसका पीछा करती है।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

बांग्लादेश में मादक पदार्थो के खिलाफ अभियान में 68 की मौत

Published

on

death

बांग्लादेश में मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में अन्य नौ संदिग्धों की मौत के साथ ही पिछले 11 दिनों में 68 संदिग्ध मारे गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

ब्रामोनपाड़ा पुलिस थाने के जांच प्रमुख ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि पूर्वी कोमिलिया जिले में शुक्रवार रात पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध तस्करों के साथ अन्य 16 लोग मारे गए, जिनके खिलाफ आठ मामले चल रहे थे।

वहीं मेमनसिंह, चांदपुर, ठाकुरगांव, पाबना और कुरीग्राम जिलों में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पांच तस्कर मारे गए।

इसके अलावा दिनाजपुर और जोयपुरहट जिलों में रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के साथ मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में दो अन्य लोग मारे गए। एलीट पुलिस बल को दो प्रवक्ताओं ने यह जानकारी दी है।

आरएबी के मुताबिक, इस अभियान के दौरान 3,300 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिसे मई से शुरू किया गया था तथा मोबाइल अदालतों में 2,795 ड्रग डीलरों और यूजर्स पर जुर्माना लगाया गया है और कैद की सजा सुनाई गई है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Uncategorized

युगांडा में बस दुर्घटना, 19 की मौत

Published

on

bus
फाइल फोटो

युगांडा में एक बस की ट्रैक्टर व ट्रक से टक्कर में 19 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से बताया कि यह दुर्घटना युगांडा के किरयाडोंगो जिले में शुक्रवार रात को हुई, जिसमें तीन नाबालिग और 16 व्यस्कों की मौत हो गई।

हालांकि, युगांडा रेड क्रॉस के अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना में और भी लोग मारे गए हैं और जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है, उनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

बस युगांडा के उत्तरी जिले लिरा से राजधानी कंपाला की ओर जा रही थी।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

नॉर्थ कोरिया के साथ वार्ता 12 जून को संभव: ट्रंप

Published

on

फाइल फोटो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ सिंगापुर में 12 जून को ही बैठक कर सकते हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को खुद इसकी संभावना जताई। ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन उत्तर कोरियाई अधिकारियों से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहा है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘हम देखते हैं कि आगे क्या होता है। हम उनके साथ बातचीत कर रहे हैं। मैं बैठक करना चाहता हूं। हम बैठक करना पसंद करेंगे। देखते हैं आगे क्या होगा।’ ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि इस बारे में सकारात्मक बातचीत हुई है और अगर संभव हुआ तो मुलाकात 12 जून का न कर आगे भी की जा सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सिंगापुर में 12 जून को रद्द हो चुकी बातचीत को लेकर आशावादी नजर आए। ट्रंंप ने एक सवाल के जवाब में कहा , ‘यह 12 जून को भी हो सकती है।’ इससे एक दिन पहले, ट्रंप ने किम को लिखे पत्र में सिंगापुर में 12 जून को प्रस्तावित बातचीत को रद्द करने की घोषणा की थी। उन्होंने प्योंगयांग के अत्यंत गुस्से को अपने फैसले की वजह बताया था।

उधर, उत्तर कोरिया ने एक बयान में शिखर वार्ता रद्द होने पर अफसोस जताया था और कहा था कि वह किसी भी समय वार्ता के लिए इच्छुक है।  दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजर थी, लेकिन उससे पहले ही यह रद्द हो गई।

ट्रंप ने कहा कि किम के हाल के बयानों से यह मुलाकात संभव नहीं है। ट्रंप ने हाल ही में इशारा भी किया था कि ये मुलाकात टल सकती है। मुलाकात तय होने के बाद ही किम ने चीन का दौरा किया था, जो अमेरिका की आंखों में खटकने लगा था। उसके बाद ही इस मुलाकात पर ग्रहण लग गया था।

मुलाकात रद्द होने से दुखी दक्षिण कोरिया ने अब फिर से मुलाकात की संभावनाओं का स्वागत किया है। दक्षिण कोरिया को उम्मीद है कि उत्तर कोरिया के किम और दक्षिण कारेयाई राष्ट्रपति मून जेई-इन के बीच हुई ऐतिहासिक बैठक के बाद से शांति की दिशा में और प्रगति होगी।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular