शहर

अंबेडकर शोभायात्रा में झड़प, BJP सांसद समेत दोनों पक्षों पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आज अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा निकालने के मुद्दे पर दो पक्षों में पथराव हो गया। इस मामले में दोनों पक्षों पर केस दर्ज हो गया है। बीजेपी सांसद राघव लखनपाल पर भी केस दर्ज किया गया है। बीजेपी सांसद के 8 समर्थकों पर भी केस दर्ज किया है।

बता दें कि पथराव के दौरान सांसद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत कई लोग घायल हुए। पुलिस के अनुसार थाना जनकपुरी के अंतर्गत सड़क दूधली में अंबेडकर जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी, उसी दौरान एक समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया और शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया। जिसके जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पथराव किया।

जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पथराव किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने एक एजेंसी को बताया कि इस शोभायात्रा की इजाजत नहीं थी लेकिन उसे निकालने का प्रयास किया गया जिस दौरान एक समूह ने उनपर पथराव करना शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर लड़ाई हुई। उन्होंने कहा कि वह खुद भी इसमें चोटिल हो गये हैं। एसएसपी ने यह भी बताया कि हालात अब नियंत्रण में हैं। एसएसपी ने बताया कि हालात उस समय ज्यादा बिगड़ गए जब बीजेपी सांसद राघव लखनपाल अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

वे इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों से भिड़ गए जिसके बाद जिले में तनाव ज्यादा बढ़ गया। इस विवाद में कई बीजेपी कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। इससे पहले देर रात में सांसद लखनपाल और उनके समर्थकों ने शोभायात्रा निकाले जाने की मांग करते हुए धरना दिया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने हालात को काबू करने की बहुत कोशिश की लेकर बीजेपी सांसद के कार्यकर्ताओं ने वहां खड़े कई वाहनों के तोड़ा। इस घटना का वीडियो एक स्थानीय दुकान के सीसीटीवी में कैद हुआ है।

वहीं इस मामले में सांसद राघव लखन पाल का कहना है कि एसएसपी ने जानबूझ कर शोभायात्रा की अनुमति नहीं दी। एसएसपी उपद्रवियों को रोकने के बजाए वहां से चले गए। उन्होंने खुद ही अपने आवास में तोड़फोड़ कराई है। शासन से अनुमति के बाद यात्रा निकाली जाएगी।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top