जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा से पहले हो सकते हैं विधानसभा चुनाव | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

चुनाव

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा से पहले हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

Published

on

Sunil Arora
File Photo

जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनाव वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले कराए जा सकते हैं। राज्य सरकार के सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू हो रही है।

सूत्रों ने कहा, इस बात पर आम सहमति है कि जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा चुनाव इस साल एक जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले पर्याप्त सुरक्षा तैनाती के साथ कराए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा, “राज्य में विधानसभा चुनाव कराने पर फिर से विचार किया जा रहा है। निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए तीन पर्यवेक्षक आज (गुरुवार) यहां पहुंच रहे हैं। “

सूत्रों के अनुसार, “पर्यवेक्षक दल राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, जिला स्तर के अधिकारियों, राज्य के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक से मुलाकात करेगा।”

यह दौरा मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा द्वारा की गई इस घोषणा के पांच दिन बाद हो रहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ नहीं कराए जाएंगे।

–आईएएनएस

चुनाव

दिग्विजय सिंह भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Published

on

digvijay Singh
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भोपाल संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को पत्रकारों के लिए आयोजित एक समारोह में कहा कि केंद्रीय चुनाव अभियान समिति ने तय किया है कि दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव लड़ेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह को इंदौर, जबलपुर अथवा भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था। अंत में तय हुआ है कि दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव लड़ेंगे।

कमलनाथ ने पिछले दिनों कहा था कि दिग्विजय सिंह को मुश्किल सीट से चुनाव लड़ना चाहिए, लिहाजा कमलनाथ द्वारा कही गई बात पर केंद्रीय चुनाव अभियान समिति ने भी मुहर लगा दी है। भोपाल वह संसदीय क्षेत्र है जहां लंबे अरसे से कांग्रेस को जीत नहीं मिली है।

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

कांग्रेस ने खम्मान सीट पर रेणुका चौधरी को उतारा

Published

on

New Delhi: Congress MP Renuka Chowdhury arrives at Parliament on Feb 7, 2018. (Photo: IANS)

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को तेलंगाना की खम्माम लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

उनका नाम कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा शुक्रवार रात जारी की गई प्रत्याशियों की सातवीं सूची में शामिल था। पार्टी तेलंगाना की 16 अन्य सीटों पर पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी और सिर्फ खम्माम पर ही प्रत्याशी की घोषणा होनी बाकी थी।

कांग्रेस ने यह निर्णय तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नामा नागेश्वरा राव को खम्माम से अपना प्रत्याशी बनाने के अगले दिन लिया है। नागेश्वरा राव ने तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा) से इस्तीफा देकर टीआरएस की सदस्यता ली है।

खम्माम से 1999 और 2004 में चुनाव जीतने वाली चौधरी 2009 में तेदेपा के नागेश्वरा राव से हार गई थीं।कांग्रेस ने 2014 में यह सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के लिए छोड़ दी थी। हालांकि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पी. श्रीनिवास रेड्डी ने यहां से जीत हासिल की थी और बाद में वे टीआरएस में शामिल हो गए थे।

–आईएएनएस

Continue Reading

चुनाव

केरल कांग्रेस चीफ का दावा- वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल

Published

on

rahul

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। शनिवार को केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने दूसरी सीट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी केरल में पार्टी की गढ़ माने जानेवाली वायनाड संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस बात के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि यह बातचीत करीब एक महीने से चल रही थी, वह इच्छुक नहीं थे। लेकिन, कहने के बाद आखिरकार वह मान गए। गौरतलब है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ते आ रहे हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular