शहर

दिल्ली में अलकायदा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Al Qaeda
pc: aaj tak

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है।

सुभान हक उर्फ शमी उर रहमान नामक इस संदिग्ध को पुलिस ने राजधानी के शकरपुर इलाके में स्थित बस स्टैंड से पकड़ा है। उसके पास से 9 एमएम की एक पिस्टल, 4 कारतूस, एक लैपटॉप और 2 हजार की विदेशी करेंसी बरामद हुई है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

डीसीपी स्पेशल सेल पीएस कुशवाहा ने बताया कि संदिग्ध आतंकी के पास से बिहार के किशनगंज का वोटर आईडी मिला है। वह ब्रिटिश नागरिक है। साल 2013 में वह साउथ अफ्रीका गया था। वहां से सीरिया जाकर उसने आतंकी संगठन ज्वाइन किया। इसने बकायदा हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी ली है। वह रोहिंग्या मुसलमानों को बर्गला कर आतंकी बनाता था।

पुलिस के मुताबिक सीरिया के बाद ये आतंकी बांग्लादेश आ गया, जहां इसकी गिरफ्तारी हो गई। बांग्लादेश में जेल से छूटने के बाद इसने अल कायदा के लीडर्स के कहने पर हिंदुस्तान का रुख किया और यहां रहकर म्यामार सेना से लड़ने के लिए बेस बनाने लगा। इससे पहले ये अपनी प्लानिंग को अंजाम दे पाता पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि संदिग्ध आतंकी इंटरनेट के जरिए अपने आकाओं से जुड़ा रहता था। फेसबुक के जरिए लोगों को बर्गला कर आतंकी बनाता था। इसे साइट हैक करना आता है।

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top