ऑटो

AeroMobil की उड़ने वाली कार इसी महीने होगी लॅान्च

-aeromobil-flying-
AeroMobil

शहरों में बढ़ते ट्रैफिक की वजह से सड़कों का जाम होना आम बात है, इस परेशानी से छुटकारा पाने का तरीका टेक्नोलॉजी के पास है। सुनने में सपने जैसा लगता है लेकिन जल्द ही लोग उड़ने वाली कारों से सफर कर सकते हैं।

हालांकि ये तकनीक अभी शुरुआती दौर में है, लेकिन आम आदमी की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं। हो सकता है हम जल्द ही दुनिया की पहली फ्लाइंग कार के प्रोडक्शन वर्जन को देख पाएं। Slovakian फर्म AeroMobil को 20 अप्रैल को मोनैको में Marques शो में अपने कॉन्सेप्ट फ्लाइंग कार को पेश करने जा रही है।

flying

AeroMobil पहले भी फ्लाइंग कार 3.0 को 2014 में दिखा चुकी है लेकिन नए वर्जन में पहले से ज्यादा बेहतर फीचर जोड़े गए हैं। कंपनी का कहना है कि AeroMobil एक इंटीग्रेटेड एयरक्राफ्ट होन के साथ-साथ पूरी तरह एक चार चक्के वाली कार भी है। इस कार में ऐरो और कार के पूरे फंक्शन हैं ऐसे में ये भविष्य में ट्रांसपोर्ट का बेहतर माध्यम साबित हो सकता है।

flying

इस कॉन्सेप्ट फ्लाइंग कार का पुराना वर्जन AeroMobil 3.0 तीन सीटर वाला था। इसमें Rotax 912 फोर सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 99Bhp का पॉनर जेनेरेट करती  है और हवा में इसकी टॉप स्पीड 200Km/h है। जबकि सड़क पर ये 160km/h की स्पीड देगा।

flying

माना जा सकता है कि लैटेस्ट कॉन्सेप्ट वर्जन में कंपनी ने टेक्निकल दृष्टि से भी बदलाव जरुर किए होंगे। कंपनी के दावे के मुताबिक, सड़क पर इसकी माइलेज 12.5km/l  और हवा में इसकी माइलेज 15litres/hour है। इस व्हीकल की सड़क पर रेंज 875km है वहीं हवा में इसकी रेंज 700km है।

कंपनी ने बताया कि इस कॉन्सेप्ट कार की सारी जानकारी 20 अप्रैल 2017 को शेयर कर दी जाएगी। इस फ्लाइंग कार की डिलीवरी अगले साल तक हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके कीमत की जानकारी नहीं दी है।

 

Wefornews Bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top