Connect with us

राष्ट्रीय

अतिरिक्त महाधिवक्ता मनिंदर सिंह का इस्तीफा

Published

on

Maninder Singh-
File Photo

वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएसजी) पद से इस्तीफा दे दिया है। वह पिछले चार सालों से इस पद पर थे।

सिंह के इस्तीफे के बाद एएसजी स्तर के सरकारी वकीलों की संख्या घटकर चार रह गई है, जिनमें पिंकी आनंद, आत्माराम नाडकर्णी, अमन लेखी और विक्रमजीत बनर्जी शामिल हैं। मनिंदर सिंह से पहले वरिष्ठ अधिवक्ता पी.एस. नरसिम्हा ने अतिरिक्त महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया था।

एक अन्य एएसजी संदीप सेठी ने 2018 के प्रारंभ में इस्तीफा दिया था। सिंह और अन्य वकीलों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राजग सरकार के सत्ता में आने के बाद तीन साल के लिए नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 2017 में बढ़ा दिया गया था।

 

–आईएएनएस

टेक

सीबीआई ने साई निदेशक सहित 6 लोगों को किया गिरफ्तार

Published

on

CBI

नई दिल्ली, 17 जनवरी | केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को रिश्वत के एक मामले में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के निदेशक एस.के. शर्मा सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

सीबीआई अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एजेंसी ने कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से चार लोक सेवक हैं और दो अन्य व्यक्ति हैं। इन सभी को दिल्ली से भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि एजेंसी को इस बात की जानकारी मिली थी कि साई के अधिकारियों ने 19 लाख के बिल क्लियर करने के लिए रिश्वत मांगी है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने 19 लाख के बिल क्लियर करने के एवज में तीन प्रतिशत रिश्वत की मांग की थी।

अधिकारी ने बताया, “जानकारी मिलने पर, हमने जाल बिछाया और उन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार किया।”

शर्मा के अलावा एजेंसी ने जूनियर अकाउंट अधिकारी हरेंद्र प्रसाद, सुपरवाइजर ललित जॉली, बिलिंग सेक्शन, वी.के. शर्मा अपर डिवीजन क्लार्क और दो अन्य लोगों- मनदीप आहूजा और उनके कर्मचारी यूनिस को गिरफ्तार किया है।

Continue Reading

राष्ट्रीय

गुरमीत राम रहीम को पत्रकार हत्या मामले में उम्रकैद

Published

on

ram rahim
फाइल फोटो

चंडीगढ़, 17 जनवरी | हरियाणा के पंचकूला स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने गुरुवार को सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति को अक्टूबर 2002 में गोली मारी गई थी। छत्रपति की अस्पताल में कई दिनों तक इलाज के बाद नवंबर में मौत हो गई।

अदालत ने इससे पहले 25 अगस्त, 2017 को दुष्कर्म के दो मामलों में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया था और 20 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले के अलावा गुरमीत, पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह के हत्या मामले का सामना कर रहा है। इस मामले की सीबीआई अदालत में सुनवाई चल रही है।

रंजीत सिंह को जुलाई 2003 में गोली मारी गई थी। माना जाता है कि रंजीत, डेरा प्रमुख के बहुत से गलत कार्यो का राजदार था।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

अवैध खनन मामला: ईडी ने अखिलेश पर किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

Published

on

AKHILESH 2-min
फाइल फोटो

अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय की लखनऊ यूनिट ने पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति, अखिलेश यादव और अन्य आईएस अधिकारीयों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज की एफआईआर के आधार पर जांच के लिए केस दर्ज किया।

बता दें सीबीआई ने 2012 से 2016 के बीच हुए अवैध बालू खनन के मामले में एफआईआर दर्ज की है। पिछले दिनों सीबीआई ने आईएस अफसर बी चन्द्रकला के घर छापा भी मारा था। गायत्री प्रजापति और अखिलेश यादव के अलावा यूपी के कई नेता और अफसर सीबीआई जांच के दायरे में हैं।

सीबीआई ने जिन 11 लोगों को आरोपी बनाया था, ईडी ने भी उन्हें आरोपी बनाया है। जल्द ही आरोपियों से ईडी पूछताछ करेगी। आईएएस बी चंद्रकला और सपा एमएलसी रमेश चंद्र मिश्रा समेत 11 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular