Connect with us

राष्ट्रीय

क्रिसमस के मौके पर मुंबई के यात्रियों को मिला Ac लोकल ट्रेन का तोहफा…

Published

on

Train

भारतीय रेलवे ने सोमवार को मुंबई के यात्रियों के लिए देश की पहली वातानुकूलित उपनगरीय लोकल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

क्रिसमस के मौके पर और नए साल से पहले पहली एसी लोकल ट्रेन का मीडिया, अधिकारियों, कुछ राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं और पश्चिम रेलवे के बोरीवली और चर्चगेट के बीच के यात्रियों के लिए शुरू हुई है।

25 दिसंबर के सार्वजनिक अवकाश के मौके पर इस नई ट्रेन के दीदार के लिए बोरिवली स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। नई रेलगाड़ी का पूर्ण परिचालन 1 जनवरी 2018 से शुरू होगा। इसके रोजाना 12 चक्कर लगेंगे।

Mumbai AC local train

पश्चिमी रेलवे प्रमुख के प्रवक्ता रविंदर भाकर के मुताबिक, ट्रेन की सेवाएं (छह वापसी मिलाकर कुल 12) सभी कामकाजी दिनों पर नियमित अंतराल में उपनगरीय क्षेत्र में संचालित की जाएंगी। केवल सप्ताह के अंत में रखरखाव के उद्देश्य से यह परिचालित नहीं होगी।

Wefornews Bureau

राष्ट्रीय

पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम की सजा का ऐलान आज

Published

on

ram rahim
फाइल फोटो

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और चार दोषियों को आज पंचकुला स्पेशल कोर्ट सजा सुनाएगी।

सजा सुनाए जाने से पहले कानून व्यवस्था को देखते हुए सिरसा और रोहतक में धारा 144 लागू कर दी गई है।

मामले की संवेदनशीलता व प्रदेश में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को देखते हुए सजा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनाई जा रही है। इसे लेकर हरियाणा सरकार ने याचिका लगाई थी, जिसे मंजूर करते हुए बुधवार 16 जनवरी को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने वीसी के जरिए पेशी कराने के आदेश जारी किए। 16 साल बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने मर्डर केस में 11 जनवरी को राम रहीम, कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को दोषी करार दिया था।

बता दें कि रेप केस में गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकुला, सिरसा और रोहतक समेत हरियाणा के कई हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

मेघालय: कोयला खदान में फंसे 15 मजदूरों में से एक का शव बरामद

Published

on

Meghalaya

मेघालय में पूर्वी जयंतिया हिल्स के अवैध कोयला खदान से नौसेना ने 200 फीट से अधिक की गहराई पर एक शव बरामद किया है। नौसेना बाकी खनिकों की तलाश कर रही है।

इस कोयला खदान में 13 दिसंबर से 15 खनिकों के फंसे होने की खबर के बाद उनको निकालने की कोशिश लगातार जारी है लेकिन इस बचाव कार्य में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

अंडमान में 6.0 तीव्रता के भूकंप के झटके

Published

on

earthquake

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की रिक्टर स्केल तीव्रता 6.0 मापी गई है। हालांकि अबतक किसी जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular