Connect with us

शहर

एयर इंडिया के प्लेन में उड़ान के दौरान गिरी खिड़की

Published

on

अमृतसर से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में उस समय अचानक हड़कंप मच गया, जब उड़ान के दौरान एयरक्राफ्ट की खिड़की का पैनल अंदर गिर गया, जिससे तीन पैसेंजर घायल हो गए।

इस हादसे में कुछ ऑक्सिजन मास्क भी खुल गए। बोइंग 787 ड्रीमलाइनर (VTANI) में सफर के करीब 10-15 मिनट यात्रियों के लिए किसी आफत से कम नहीं रहे। एयरलाइन अथॉरिटीज और एविएशन एजेंसियां भी हैरान रह गए और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह घटना गुरुवार की है।

सूत्रों ने बताया, ‘AI 462 में अचानक झटका लगने से एक यात्री का सिर ऊपर के पैनल से टकराया, जिसके बाद उन्हें और दो अन्य यात्रियों को चोटें आईं। यात्री ने शायद सीट बेल्ट नहीं बांध रखी थी। विडों पैनल (18-A) नीचे आ गया, लेकिन शुक्र है बाहर की विंडो नहीं टूटी। यह देख यात्रियों में डर बैठ गया।’

एयरक्राफ्ट में कुछ ऑक्सिजन मास्क भी गिर गए थे, वहीं सीट 12-U के ऊपर लगे पैनल कवर पर भी क्रैक्स नजर आए। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘यह बड़ा अजीब हादसा है, एयर इंडिया और डीजीसीए इसकी जांच कर रहे हैं।’

दिल्ली लैंड करते ही तीनों घायल पैसेंजरों को अस्पताल ले जाया गया। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘हमारे इमर्जेंसी रेस्पॉन्स और एंजल्स ने घायलों का पूरा ध्यान रखा और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

जिस यात्री का सिर पैनल से टकराया था उन्हें टांके लगे हैं और अन्य दो की चोटें गंभीर नहीं थीं। सबकी हालत स्थिर है और प्राथमिक उपचार के बाद उन्होंने कनेक्टिंग फ्लाइट्स पकड़ लीं। हमारे एंजल्स सफर में उनके साथ रहे।’ डीजीसीए ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और एयरक्राफ्ट ऐक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड को इसकी जानकारी दे दी है।

WeForNews

शहर

आज आएंगे CBSE 12वीं के नतीजे

Published

on

photo credit (Sushil Kumar/HT file)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) आज 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। छात्र/छात्राएं सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं।

इस बार 12 वीं की परीक्षा में 11 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने ट्वीट किया, ‘सीबीएसई शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए कक्षा 12 वीं के परिणाम 26 मई को घोषित करेगी।’ इस बार पेपर लीक मुद्दे को लेकर विवाद भी पैदा हो गया था। बोर्ड ने अर्थशास्त्र का पेपर 25 अप्रैल को फिर से कराया था।

सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट
* cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाएं।
* 12वीं के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
* रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर डालकर लॉग-इन करें।
* रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउनलोड कर लें।

WeForNews

Continue Reading

शहर

इलाहाबाद: रेलगाड़ी में अत्यधिक गर्मी से मासूम की मौत

Published

on

उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद में शुक्रवार को क्षमता से अधिक लोगों से भरी रेल में अत्यधिक गर्मी से एक छह माह की बच्ची की मौत हो गई।

IANS

Continue Reading

शहर

यूपी: अनाज बेचने आए किसानों से वसूली कर रहे बाबू

Published

on

farmer

योगी सरकार में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। हरदोई जिले में किसान क्रय केंद्र प्रभारी हर किसान से प्रति कुंटल के हिसाब से 50 रुपये ले रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो अहिरोरी विकास खंड के ब्योरापुर के सहकारी समिति के सचिव ब्रजेश कुमार का है। वीडीयो में साफ देखा जा सकता है कि वह किस तरह से पैसे ले रहा है।

गेंहू खरीद केंद्रों पर किसानों को अपना अनाज बेचने हेतु किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी क्रय केंद्रों के प्रभारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए थे, लेकिन उनके निर्देशो की धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं। आए दिन किसानों के शोषण की खबरें आती रहती हैं। कभी क्रय केंद्र में लाइन में लगे किसान की मौत हो जाती है तो कभी किसानों को अनाज का उच्च दाम नहीं मिलता।

वहीं एडीएम ने मामले की जांच बैठा दी है और जांच के वाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। मामले में एडीएम विमल कुमार अग्रवाल ने सफाई देते हुए बताया कि 10 रुपये किसान से लिए जाएंगे जो भाड़े आदि के रूप में होते है लेकिन वह पैसा किसान को चेक के माध्यम से वापस भुगतान हो जाएगा। फिर भी उन्होंने मामले की जांच के लिए एआरओ को भेजकर रिपोर्ट तलब करने की बात कही है।

wefornews 

Continue Reading

Most Popular