Connect with us

शहर

ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहने से 9 की मौत

Published

on

photo credit (ANI)

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतों के ढहने के मामले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। नौवें मृतक की पहचान नौशाद अहमद के रूप में हुई है। वहीं इस मामले में 24 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

इसमें सोनू, नौशाद, शमशाद, बुज़ुर्ग महिला बेबी त्रिवेदी और प्रियंका त्रिवेदी का शव निकाला गया है। इसके अलावा एक साल की बच्ची पंखुरी त्रिवेदी का भी शव निकाला गया है।

हालांकि, नौशाद का साथी असलम इस हादसे में बच गया। दरअसल, असलम नाम का नौजवान शख्स शाहबेरी की उस छह मंजिला इमारत में मुजाहिद, नौशाद, शमशाद और सोनू के साथ रहता था और पीओपी व पेंट करने का काम करता था।

17 जुलाई की रात बिल्डिंग गिरने से महज कुछ मिनट पहले असलम कुछ सामान लेने बिल्डिंग से बाहर चला गया और जब तक लौटा तब तक आसमान छूती 6 मंजिला इमारत जमींदोज हो चुकी थी।

साथियों के बचने की उम्मीद में असलम मलबे के ढेर में एनडीआरएफ और पुलिस वालों के साथ अपने जिंदा साथियों की तलाश करता रहा, लेकिन उसके 4 साथियो में से 3 मलबे के ढेर से बाहर तो आये लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

सोनू, नौशाद और शमशाद का बेजान शरीर मलबे के ढेर से निकाला गया और अब असलम लगातार अपने साथी मुजाहिद की तलाश कर रहा है जिनका अभी तक कोई पता नहीं चला।

बिल्डिंग गिरने के इस मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा के प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर अब्बास जैदी को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। मामले की जांच मेरठ आयुक्त को सौंप दी गई है और 15 दिन में जांच पूरा करने के निर्देश हैं।

योगी ने आरोपी अफसरों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में विभा चहल को ओएसडी पद से हटाया गया है, उन्हें एपीसी शाखा में भेज दिया गया है।

WeForNews

शहर

आगरा में बीटेक की छात्रा से रेप

Published

on

Gangrape
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा में कोचिंग सेंटर जा रही बीटेक की एक छात्रा को दो अज्ञात लोगों ने पकड़ लिया और जबरन यमुना नदी के किनारे ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा मंगलवार शाम अपनी स्कूटी से कोचिंग जा रही थी कि तभी बाइक पर आए दो लोगों ने उसे रोका और पकड़ लिया। वे उसे जबरन पोइया घाट पर एक निर्जन स्थान पर ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक, घटनास्थल पर दो अन्य युवक भी मौजूद थे।

चारों ने उसके साथ बारी बारी से दुष्कर्म किया। बाद में वहां से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने उसे घर पहुंचने में मदद की। पीड़िता के माता-पिता ने शाम को न्यू आगरा पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस अधीक्षक (सिटी) प्रशांत वर्मा ने कहा कि आरोपी फरार हैं। पीड़िता के सिर पर बुरी तरह प्रहार भी किया गया। उसे एसएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आईएएनएस

Continue Reading

शहर

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बढ़ा सर्दी का सितम

Published

on

cold-
फाइल फोटो

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी ने दस्तक दे दी। बुधवार को दिल्ली में सर्दी के सभी रिकॉर्ड टूट गए। मिनिमम 6 डिग्री तक पहुंचा। पहाड़ों में बर्फबारी के कारण ठिठुरन भरी सर्दी पड़नी शुरू हो गई है। ठंडी हवाएं और कोहरा भी आम लोगों की मुश्किल को बढ़ा रहा है।

गौरतलब है कि बीते एक हफ्ते में ठंड में लगातार इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली और आस-पास के इलाकों में ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बढ़ेगा। राजस्थान के फतेहपुर-शेखावटी में न्यूनतम पारा-4.5 डिग्री तक पहुंच गया। पिछले 6 दिनों से इस जगह पारा माइनस में ही चल रहा है, कुछ जगह तो खेतों में भी बर्फ जम गई है।

आपको बता दें कि मंगलवार को भी उत्तर भारत के बड़े शहरों में पारा 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही रहा था। राजस्थान के चूरू में 1.8, श्रीगंगानगर में 4.8, जैसलमेर में 7.3 डिग्री तक पारा पहुंच चुका था। उत्तर भारत के कई शहरों में बढ़ती ठंड के साथ स्कूल के समय में बदलाव होना भी शुरू हो गया है।

WeForNews

Continue Reading

शहर

तूफान ‘फेथाई’ से ओडिशा में बारिश जारी

Published

on

चक्रवाती तूफान ‘फेथाई’ के प्रभाव में ओडिशा के विभिन्न इलाकों में बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सोमवार को आंध्र प्रदेश पहुंचा चक्रवाती तूफान ओडिशा के कई इलाकों में कमजोर पड़ गया है लेकिन इसकी वजह से भारी बारिश जारी है।

आईएमडी ने कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान ओडिशा में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने मछुआरों को अगले 12 घंटों तक उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और ओडिशा में समुद्र से दूर रहने की सलाह दी है।

विशेष राहत आयुक्त बिष्णुपदा सेठी ने कहा कि झारसुगुडा में 75.3 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है जबकि संबलपुर में 73.5 मिमी और सुंदरगढ़ 71.8 मिमी बारिश हुई है।

सेठी ने कहा कि जिला कलेक्टरों द्वारा क्षतिपूर्ति मूल्यांकन रिपोर्ट के आधार पर किसानों को राज्य आपदा प्रतिक्रिया निधि (एसडीआरएफ) से पर्याप्त मुआवजा दिया जाएगा।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular