शहर

झारखंड में बच्चा चोर समझकर 6 लोगों को गुस्साई भीड़ ने उतारा मौत के घाट

झारखंड में कोल्हान प्रमंडल में गुरुवार को बच्चा चोरी की अफ़वाहों के बीच दो जगहों पर गुस्साई भीड़ ने छह लोगों को पीट-पीटकर मार डाला।

भीड़ के गुस्से का आलम यह था कि पिटते हुए लोगों को बचाने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी हमला बोल दिया और पुलिस वाले कम तादाद में होने की वजह से भीड़ के सामने लाचार हो गये। गांव वालो को शक था कि मारे गए लोग बच्चा चोर गिरोह के सदस्य हैं।

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और एडीजी (ऑपरेशंस) आर के मल्लिक ने बीबीसी से बातचीत में इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह सरायकेला-खरसांवा जिले के राजनगर इलाके में उग्र ग्रामीणों ने तीन लोगों को मार डाला। वहीं देर शाम जमशेदपुर के बागबेड़ा में भी भीड़ ने तीन लोगों की हत्या कर दी। यह सब बच्चा चोर गिरोह की सक्रियता की अफवाह के कारण हुआ।

उन्होंने बताया कि इस अफवाह के बाद लोगों में असुरक्षा की भावना है और वे किसी भी अनजान को देखते ही उसे बच्चा चोर समझ कर हमला कर दे रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से देख रही है।

खबर है कि इस क्षेत्र के पांच-छह गांवों में बच्चों को अगवा किए जाने के आरोप पिछले कुछ समय से लगाए जा रहे थे। इन घटनाओं के दौरान आसपास से गुज़र रही कारों तथा पुलिस की जीपों को भी निशाना बनाया गया, और गांव वालों ने उनमें आग लगा दी।

 

wefornews bureau 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top