Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान के क्वेटा में गोलीबारी में 2 की मौत

Published

on

Firing-
File Photo

पाकिस्तान के क्वेटा के एक गिरजाघर के बाहर बाइक सवार हमलावरों की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

पुलिस उपमहानिरीक्षक अब्दुर रजाक चीमा ने रविवार को बताया कि कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने बलूचिस्तान की राजधानी के ईसा नागरी क्षेत्र के ईसाई समुदाय के लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घायलों में दो महिलाएं भी हैं।

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी हालत स्थिर बताई गई है। पुलिस ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के बाद बंदूकधारी घटनास्थल से बचकर भाग निकलने में कामयाब रहे। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

उत्तर कोरिया 2021 तक परमाणु निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया पूरी करें : अमेरिका

Published

on

फाइल फोटो

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया पूरी करने की समयसीमा निर्धारित की। उन्होंने कहा कि प्योंगयांग 2021 तक पूरी तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण करे। 2021 में ट्रंप का मौजूदा कार्यकाल खत्म हो रहा है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पोम्पियो ने उत्तर कोरिया के समकक्ष री योंग हो से अगले सप्ताह न्यूयॉर्क में मिलने की इच्छा भी जताई। पोम्पियो ने जारी बयान में कहा, “इस सुबह मैंने उत्तर कोरिया के अपने समकक्ष री होंग यो को अगले सप्ताह न्यूयॉर्क में मिलने के लिए आमंत्रित किया, जहां हम दोनों संयुक्त राष्ट्र महसभा बैठक में हिस्सा लेंगे।”

उन्होंने कहा, “यह उत्तर कोरिया के तेजी से परमाणु निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया के जरिए अमेरिका, उत्तर कोरिया संबंधों में बदलाव के लिए वार्ता की शुरुआत होगी।”

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

इमरान खान और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

Published

on

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और यूएई के सशस्त्रबल के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा की गई।

इसके साथ ही क्षेत्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय हिंतों पर चर्चा की। इमरान खान यूएई के दौरे पर बुधवार को अबू धाबी पहुंचे थे।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका में अदालत परिसर में गोलीबारी, हमलावर ढेर

Published

on

america flag-min
File Photo

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में अदालत परिसर की इमारत में गोलीबारी में चार लोग घायल हो गए जबकि पुलिस ने हमलावर को मार गिराया। सीएनएन ने पेंसिल्वेनिया पुलिस के लेफ्टिनेंट स्टीव डॉवलिन के हवाले से बताया कि बंदूकधारी बुधवार को दोपहर लगभग दो बजे मासोंटाउन बोरो नगरपालिका केंद्र पहुंचा और गोलीबारी करनी शुरू हो गई।

डॉवलिन ने कहा कि चार घायलों में पुलिस विभाग का एक सार्जेट भी हैं। हालांकि, किसी की जान को खतरा नहीं है। फायेट काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी रिचर्ड बॉउर ने कहा कि बुधवार को संदिग्ध की एक घरेलू विवाद मामले में सुनवाई थी।

बॉउर ने कहा कि संदिग्ध पर कुछ सप्ताह पहले घरेलू विवाद में गला घोंटना, उत्पीड़न, चरमपंथी खतरे और हमले के आरोप लगे हैं। हालांकि, अभी बंदूकधारी की पहचान और उसके हमले के उद्देश्यों के बारे में कुछ पता नहीं चला है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular