मेक्सिको में हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 16 की मौत | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

मेक्सिको में हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 16 की मौत

Published

on

mexico-

मेक्सिको के गुरेरो में बीते 24 घंटों में हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई। यह घटना चिलपानसिंगो के एक रेस्तरां में एक पार्टी के दौरान हुई, जहां एक लड़की अपना 15वां जन्मदिन मना रही थी।

समाचार एजेंसी एफे ने सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के हवाले से बताया कि तीन हमलावर मोटरसाइकिल पर आए, गोलियां दागी और फरार हो गए। बयान के मुताबिक, इस हमले में घटनास्थल पर 17 वर्षीय शख्स की मौत हो गई जबकि 43 वर्षीया महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 16 से 23 साल के अन्य लोग घायल हैं।

जिहुटान्जो में सोमवार को एक और शख्स को गोली मारी गई जबकि अकापुल्को में पुलिस की कार में आग लगा दी गई। वहीं, रविवार तड़के एक होटल के बाहर दो लोगों को गोली मार दी गई। शहर के बाहरी इलाके में भी एक टैक्सी चालक को गोली मार दी गई।

वहीं, अल कोलोसो में एक जला हुआ वाहन मिला, जिसमें एक आदमी का क्षत-विक्षित शव पड़ा था और साथ में एक महिला का कटा हुआ सिर भी मिला। वहीं, अकापुल्को में संघीय पुलिस और बंदूकधारियों के बीच मुठभेड़ में एक शख्स की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

चार अन्य वाहनों को आग लगा दी गई। गौरतलब है कि रविवार को जिहुटान्जो में मुख्य सड़क से तीन शव बरामद किए गए जबकि अगुवा डे कोरिया जिले में एक शख्स को गोली मार दी गई।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

तुर्की में 5.5 तीव्रता का भूकंप

Published

on

Earthquake-min
File Photo

तुर्की के डेनीजली प्रांत के असिपयाम जिले में बुधवार को 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट प्रसीडेंसी के हवाले से कहा कि भूकंप स्थानीय समयनुसार पूर्वाह्न् 9.34 बजे आया।

एजेंसी ने कहा कि भूकंप के बाद 4.8 और 2.1 तीव्रता के नौ झटके महसूस किए गए।डिस्ट्रिक्ट मेयर हुलुसी सेवकन ने कहा कि क्षेत्र में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। कुछ इमारत हालांकि ढह गए हैं और कुछ क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

Published

on

Nirav Modi
भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी (फाइल फोटो)

भारत की पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाला भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार हो गया। लंदन पुलिस ने नीरव मोदी को लंदन के होलबोर्न मेट्रो स्टेशन से शिकंजे में लिया। नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी था, जिसके तहत कार्रवाई हुई है।

साल भर पहले साढ़े तेरह हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले में भारतीय जांच एजेंसियों को नीरव मोदी की तलाश थी। इससे पहले सोमवार (18) मार्च को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पुलिस 25 मार्च तक नीरव मोदी को कोर्ट में पेश करेगी।

बता दें कि बैंकों का साढ़े तेरह हजार करोड़ लेकर फरार नीरव मोदी पिछले दिनों लंदन की सड़कों पर अपना लुक बदलकर घूमता नजर आया। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका था। इसके बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लिया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है। कोर्ट से नीरव को सशर्त जमानत मिल सकती है। नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद भारत सरकार ब्रिटेन से प्रत्‍यपर्ण का प्रयास करेगी।

WeForNews

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका ने बोइंग 737 मैक्स विमान की समीक्षा के आदेश दिए

Published

on

File Photo

अमेरिकी सरकार ने बोइंग 737 मैक्स विमान के उड़ान के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के तरीके की समीक्षा का आदेश दिया है।

बीबीसी की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, यह कदम पांच महीने में दो दुर्घटनाओं के बाद उठाया गया है। विशेषज्ञों के इन हादसों में स्पष्ट समानताओं की ओर इशारा दिया है।

ट्रांसपोर्ट सक्रेटरी इलैने चाओ ने अमेरिकी इंस्पेक्टर जनरल को विमान के प्रमाणन प्रक्रिया को ऑडिट करने को कहा है।

इथोपियन एयलाइंस के विमान के 10 मार्च को दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन(एफएए) पर सवाल उठने लगे थे कि 737 मैक्स के परिचालन को रोकने में इतना समय क्यों लगाया गया। इथोपियन एयरलाइंस से पहले अक्टूबर में भी लायन एयर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी न्याय विभाग ने बोइंग विमान के निरीक्षण को लेकर एफएए से प्राथमिक पूछताछ शुरू कर दी है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular