Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

मेक्सिको में हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 16 की मौत

Published

on

mexico-

मेक्सिको के गुरेरो में बीते 24 घंटों में हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई। यह घटना चिलपानसिंगो के एक रेस्तरां में एक पार्टी के दौरान हुई, जहां एक लड़की अपना 15वां जन्मदिन मना रही थी।

समाचार एजेंसी एफे ने सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के हवाले से बताया कि तीन हमलावर मोटरसाइकिल पर आए, गोलियां दागी और फरार हो गए। बयान के मुताबिक, इस हमले में घटनास्थल पर 17 वर्षीय शख्स की मौत हो गई जबकि 43 वर्षीया महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 16 से 23 साल के अन्य लोग घायल हैं।

जिहुटान्जो में सोमवार को एक और शख्स को गोली मारी गई जबकि अकापुल्को में पुलिस की कार में आग लगा दी गई। वहीं, रविवार तड़के एक होटल के बाहर दो लोगों को गोली मार दी गई। शहर के बाहरी इलाके में भी एक टैक्सी चालक को गोली मार दी गई।

वहीं, अल कोलोसो में एक जला हुआ वाहन मिला, जिसमें एक आदमी का क्षत-विक्षित शव पड़ा था और साथ में एक महिला का कटा हुआ सिर भी मिला। वहीं, अकापुल्को में संघीय पुलिस और बंदूकधारियों के बीच मुठभेड़ में एक शख्स की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

चार अन्य वाहनों को आग लगा दी गई। गौरतलब है कि रविवार को जिहुटान्जो में मुख्य सड़क से तीन शव बरामद किए गए जबकि अगुवा डे कोरिया जिले में एक शख्स को गोली मार दी गई।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

श्रीलंका में बनेगी पहली 3डी फिल्म

Published

on

sri lanka
File Photo

श्रीलंका में मादक पदार्थो की तस्करी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए देश की पहली 3डी फिल्म का निर्माण होगा।

अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि ‘शक्ति’ नाम की इस फिल्म का निर्देशन रोहन वेलीविटा करेंगे। इसमें श्रीलंका के लोकप्रिय कलाकार लकी डियास, रोजर सेनेविरत्ने और बुद्धिका जयरत्ने अभिनय करेंगे।

फिल्म में दिखाया जाएगा कि मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ एक समर्पित पुलिसकर्मी के प्रयासों के बावजूद यह व्यापार समाज में कैसे चलता रहता है। वेलिविटा ने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए उन्होंने अत्याधुनिक 3डी तकनीक का उपयोग किया है। फिल्म की शूटिंग अक्टूबर में शुरू होगी।

 

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

नाइजीरिया में हमला, 86 की मौत

Published

on

nigeria-wefornews
फाइल फोटो

नाइजीरिया के कई गांवों में हुए हमलों के बाद 86 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस ने रविवार को बताया कि संदिग्ध बंदूकधारियों ने शनिवार देर रात को हमला किया, जिसमें छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि 50 घर, दो कारें और 15 मोटरसाइकिलें पूरी तरह से नष्ट हो गईं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हमले के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

तुर्की में एर्दोगन ने जीता राष्ट्रपति चुनाव

Published

on

फाइल फोटो

 तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने रविवार को हुए चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत हासिल की। तुर्की के सुप्रीम इलेक्शन काउंसिल (वाईएसके) ने सोमवार तड़के बताया कि एर्दोगन को अब तक हुई 97.7 फीसदी मतगणना में पूर्ण बहुमत मिला।

वाईएसके के प्रमुख सादी गुवेन ने कहा, “जिन वोटों की अभी तक गणना नहीं हुई है, उससे नतीजें प्रभावित नहीं होंगे।” एर्दोगन को कुल 52.54 फीसदी वोट मिले जबकि उनकी विपक्षी पार्टी रिपब्लिकन पीपुल्स पार्टी (सीएचपी) के उम्मीदवार मुहर्रम इंसे को 30.68 फीसदी वोट मिले।

गुवेन का कहना है कि सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट (एके) पार्टी संसदीय चुनाव में भी आगे है। पार्टी को 42.4 फीसदी वोट मिले है। राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव के लिए मतदान रविवार को हुए थे।

संसदीय चुनाव के लिए आठ राजनीतिक दल चुनावी मैदान में हैं जबकि एर्दोगन सहित छह उम्मीदवार राष्ट्रपति चुनाव में आमने-सामने थे। निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक, इस दौरान मत प्रतिशत लगभग 87 फीसदी रहा।

एर्दोगन ने सोमवार तड़के अपने विजयी संबोधन में कहा, “इस चुनाव का विजेता लोकतंत्र, लोगों की इच्छा और हर 8.1 करोड़ नागरिक है।” उन्होंने कहा, “मैं एक बार फिर देश को बधाई देना चाहूंगा। यह लोकतंत्र की एक और परीक्षा रही और हमने इसे सफलतापूर्वक पास कर लिया।”

प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरीम ने भी अंकारा में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “आज जश्न मनाने का दिन है। आज तुर्की का दिन है। आज का दिन 8.1 करोड़ लोगों है, जो जीते हैं और कोई भी नहीं हारा।” बीबीसी के मुताबिक, एर्दोगन 2014 में राष्ट्रपति बने थे। वह इससे पहले 11 वर्षो तक देश के प्रधानमंत्री रहे।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular