Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

मेक्सिको में हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में 16 की मौत

Published

on

mexico-

मेक्सिको के गुरेरो में बीते 24 घंटों में हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई। यह घटना चिलपानसिंगो के एक रेस्तरां में एक पार्टी के दौरान हुई, जहां एक लड़की अपना 15वां जन्मदिन मना रही थी।

समाचार एजेंसी एफे ने सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के हवाले से बताया कि तीन हमलावर मोटरसाइकिल पर आए, गोलियां दागी और फरार हो गए। बयान के मुताबिक, इस हमले में घटनास्थल पर 17 वर्षीय शख्स की मौत हो गई जबकि 43 वर्षीया महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 16 से 23 साल के अन्य लोग घायल हैं।

जिहुटान्जो में सोमवार को एक और शख्स को गोली मारी गई जबकि अकापुल्को में पुलिस की कार में आग लगा दी गई। वहीं, रविवार तड़के एक होटल के बाहर दो लोगों को गोली मार दी गई। शहर के बाहरी इलाके में भी एक टैक्सी चालक को गोली मार दी गई।

वहीं, अल कोलोसो में एक जला हुआ वाहन मिला, जिसमें एक आदमी का क्षत-विक्षित शव पड़ा था और साथ में एक महिला का कटा हुआ सिर भी मिला। वहीं, अकापुल्को में संघीय पुलिस और बंदूकधारियों के बीच मुठभेड़ में एक शख्स की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया।

चार अन्य वाहनों को आग लगा दी गई। गौरतलब है कि रविवार को जिहुटान्जो में मुख्य सड़क से तीन शव बरामद किए गए जबकि अगुवा डे कोरिया जिले में एक शख्स को गोली मार दी गई।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज-मरियम की सजा पर लगाई रोक

Published

on

Nawaz-Maryam
नवाज शरीफ-मरियम नवाज (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर की सजा पर रोक लगा दी है।

इससे पहले उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पिछले साल 68 वर्षीय शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज किए गए थे। शरीफ भ्रष्टाचार के बाकी मामलों- अल अजीजियां स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टैबलिशमेंट मामलों में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद आधारित उच्च न्यायालय में पेश हुए थे।

बता दें कि नवाज शरीफ, उनकी 44 वर्षीय बेटी मरियम, और 54 वर्षीय दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) मोहम्मद सफदर अडियाला जेल में क्रमश: 10 साल, 7 साल और 1 साल की कैद की सजा काट रहे थे। उन्हें लंदन में अवैध तरीके से चार लग्जरी फ्लैट खरीदने के मामले में जवाबदेही अदालत ने दोषी ठहराया था।

WeForNews

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

सिडनी के होटल में रासायनिक रिसाव से अफरातफरी

Published

on

sydney-min
(PC: Reuters)

ऑस्ट्रेलिया के एक लग्जरी होटल में यहां रासायनिक रिसाव होने के बाद छह लोगों को अस्पताल ले जाना पड़ा, जबकि 24 अन्य का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया। अस्पताल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। शुरुआती अफरातफरी के बाद अधिकारी ने कहा कि जिनका इलाज किया जा रहा था, उनकी हालत स्थिर है।

न्यू साउथ वेल्स स्टेट ऐंबुलेंस के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, “पुलमैन सिडनी पार्क होटल के अतिथियों का ‘आंख में जलन व सांस की समस्या’ का इलाज कराया गया।”

प्रवक्ता ने बताया, “तेज दरुगध महसूस होने के बाद सुबह नौ बजे के आसपास इमारत की 20वीं, 21वीं और 22वीं मंजिल पर हुई घटना के फलस्वरूप चार अग्निशामक गाड़ियां और 10 अग्निशामक कर्मचारियों को लगाया गया। यह पूल स्तर के क्षेत्र में हुआ।”

उन्होंने कहा, “कोई पूल पर किसी तरह का कार्य कर रहा था और वहां रसायन के मिश्रण को देखा गया, जो आपस में अच्छी तरह से मिश्रित थे। किसी तरह से धुआं समाप्त हो गया और पूरी इमारत में फैल गया।”

रसायनों के संयोजन को क्लोरीन और हाइड्रोक्लोरिक एसिड का मिश्रण बताया जा रहा है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

केन्या : बॉक्स और प्लास्टिक बैग में मिले 12 नवजातों के शव

Published

on

बच्चों
File Photo

केन्या के एक अस्पताल में बक्सों और प्लास्टिक बैग में 12 नवजात के शव मिले हैं। नैरोबी के गवर्नर माइक सोंको ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

सोंको ने कहा कि लापरवाही की खबर मिलने के बाद सोमवार को वह पुमवानी मैटरनिटी हॉस्पिटल गए।सीएनएन ने उनके हवाले से कहा, औचक दौरे के दौरान मुझे 12 नवजात के शवों का पता चला, जिनकी अस्पताल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। उनके शव एक कमरे के अंदर बॉक्स और पेपर बैग में छिपा कर रखे गए थे।

ऑनलाइन साझा किए गए एक वीडियो में तीखी बहस और टकराव देखा जा सकता है। गवर्नर अस्पताल में जाकर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि उस दिन कितने बच्चों की मौत हुई। अस्पताल के एक कर्मचारी ने उनसे कहता दिख रहा है कि कि शुक्रवार से केवल एक बच्चे की मौत हुई है।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सभी नवजात की मौत कैसे हुई या उनकी माताओं का क्या हुआ। सोंको ने कहा कि उन्होंने संचालक, प्रबंधक और ड्यूटी पर मौजूद ओब-गाइनाकोलोजिस्ट सहित अस्पताल के कई शीर्ष अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular