Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

कैलिफोर्निया के बार में हुई गोलीबारी, 13 लोगों की मौत

Published

on

_California-

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी की एक और भीषण घटना सामने आई है। जहां एक बार में हुई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई।

शेरिफ कार्यालय ने बताया कि इसमें हमलावर की भी मौत हो गई। वेंटुरा काउंटी शेरिफ कार्यालय के कैप्टन गारो कुरेदजियान ने बताया कि बार में कॉलेज के विद्यार्थियों की एक पार्टी चल रही थी और संभवत: सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे।

एबीसी-7 आईविटनेस न्यूज ने बॉर्डरलाइन बार और थाउजैंड ओक्स के ग्रिल की जो तस्वीर प्रसारित की है, उसमें पुलिस की दर्जनों गाड़ियों ने इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है। एक चश्मदीद ने एबीसी-7 आईिवटनेस न्यूज को बताया कि बंदूकधारी के दरवाजे से बाहर निकल भागने से पहले कम से कम 12 गोलियों की आवाज सुनी गईं।

एक सुरक्षाकर्मी जख्मी होकर फर्श पर पड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि बंदूकधारी ने गोलीबारी करने से पहले बार के भीतर स्मोक ग्रेनेड छोड़े। एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि उन्होंने एक सुरक्षाकर्मी और एक महिला खजांची को गोली लगते देखा। उन्होंने बताया कि हमलावर अब भी परिसर के अंदर ही है। इस घटना में एक डिप्टी शेरिफ भी घायल हुए हैं। लॉस एंजिलिस टाइम्स ने एक कानून प्रवर्तन अधिकारी के हवाले से बताया कि कम से कम 30 गोलियां चली हैं।

WeForNews

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिकी सीमा में 600 से अधिक अवैध प्रवासी गिरफ्तार

Published

on

us
PC: Reuters

अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर बीते 48 घंटों में 600 से अधिक अवैध प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया। अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने यह जानकारी दी।

संघीय एजेंसी के मुताबिक, इनमें से अधिकतर समूह परिवारों के और किशोरों के थे। ये प्रवासी ग्वाटेमाला से आए थे और इनकी कुल संख्या 654 थी।

इन्होंने सोमवार और मंगलवार को विभिन्न अभियानों के तहत सीबीपी एजेंटों के समक्ष स्वेच्छा से आत्मसमर्पण कर दिया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हालांकि इन प्रवासियों का होंडूरास से आ रहे प्रवासियों के कारवां से कोई संबंध नहीं है।

संघीय एजेंसी के मुताबिक, इन्होंने सैन लुइस के पास सीमा पर अवैध रूप से देश में प्रवेश किया था।

सीबीपी के मुताबिक, अधिक संख्या में लोगों ने यूमा के पास कोलोराडो नदी को अवैध रूप से पार करना शुरू किया है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

सीरिया में हवाई हमलों में आईएस के 20 आतंकवादी ढेर

Published

on

syria
File Photo

पूर्वी सीरिया में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में बीते 24 घंटों में अमेरिका के नेतृत्व में हवाई हमलों में 20 आतंकवादी मारे गए।

सीरिया के डेर अल-जोर प्रांत में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हमले में आईएस के आतंकवादी ढेर हुए। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) इराक के पास फरात नदी के तट पर आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में दूसरे दौर का हमला कर रहा है। इस दौरान हालांकि स्थानीय नागरिकों की मौतों का आंकड़ा घटा है। इस सप्ताह अमेरिका के नेतृत्व में हमलों में 10 नागरिकों की मौत हुई है।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

रूस में भूकंप के झटके

Published

on

earthquake

रूस के कामचटका प्रायद्वीप के पास गुरुवार को रिक्टर पैमाने पर 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

फिलहाल किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, भूकंप का केंद्र कामचटका खाड़ी में रहा। भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular