Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

कैलिफोर्निया के बार में हुई गोलीबारी, 13 लोगों की मौत

Published

on

_California-

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी की एक और भीषण घटना सामने आई है। जहां एक बार में हुई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई।

शेरिफ कार्यालय ने बताया कि इसमें हमलावर की भी मौत हो गई। वेंटुरा काउंटी शेरिफ कार्यालय के कैप्टन गारो कुरेदजियान ने बताया कि बार में कॉलेज के विद्यार्थियों की एक पार्टी चल रही थी और संभवत: सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे।

एबीसी-7 आईविटनेस न्यूज ने बॉर्डरलाइन बार और थाउजैंड ओक्स के ग्रिल की जो तस्वीर प्रसारित की है, उसमें पुलिस की दर्जनों गाड़ियों ने इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है। एक चश्मदीद ने एबीसी-7 आईिवटनेस न्यूज को बताया कि बंदूकधारी के दरवाजे से बाहर निकल भागने से पहले कम से कम 12 गोलियों की आवाज सुनी गईं।

एक सुरक्षाकर्मी जख्मी होकर फर्श पर पड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि बंदूकधारी ने गोलीबारी करने से पहले बार के भीतर स्मोक ग्रेनेड छोड़े। एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि उन्होंने एक सुरक्षाकर्मी और एक महिला खजांची को गोली लगते देखा। उन्होंने बताया कि हमलावर अब भी परिसर के अंदर ही है। इस घटना में एक डिप्टी शेरिफ भी घायल हुए हैं। लॉस एंजिलिस टाइम्स ने एक कानून प्रवर्तन अधिकारी के हवाले से बताया कि कम से कम 30 गोलियां चली हैं।

WeForNews

अंतरराष्ट्रीय

कोलंबिया में कार बम विस्फोट, 21 की मौत

Published

on

blast

कोलंबिया की राजधानी बोगोटा में एक पुलिस अकादमी पर हुए कार बम हमले में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, “जनरल फ्रांसिस्को डी पॉउला सांटेंडर ऑफिसर्स स्कूल में विस्फोटकों से लदे एक एसयूवी में गुरुवार को विस्फोट किया गया।”

पुलिस के बयान के अनुसार, “शुरुआती गिनती में 21 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जिसमें हमले में शामिल हमलावर भी मारा गया है। इसके अलावा हमले में 68 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें जिले के राहत व बचाव सेवा की मदद से विभिन्न उपचार केंद्रों में भर्ती कराया गया है।”

बयान में हमलावर की पहचान की पुष्टि जोस अल्दमर रोजास रॉड्रिग्ज के रूप में की गई है। हमलावर एसयूवी में लाए 80 किलोग्राम उच्च विस्फोटक पेंटोलाइट में विस्फोट करने वक्त मारा गया।

बयान के अनुसार, “राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा देने की बचनबद्धता जाहिर की है।”

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

ट्रंप ने दावोस सम्मेलन के लिए प्रतिनिधिमंडल का दौरा रद्द किया

Published

on

donald-trump

व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाले वल्र्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए अपने प्रतिनिधिमंडल के दौरे को रद्द कर दिया है। ट्रंप ने आशिक कामबंदी की वजह यह इसे रद्द किया है।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, “लगभग 800,000 अमेरिकी कामगारों को वेतन नहीं मिल रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के लिए अपने प्रतिनिधिमंडल का दौरा कर दिया है ताकि सरकार पर अधिक भार नहीं पड़े।”

ट्रंप ने मौजूदा आंशिक कामबंदी की वजह से पिछले सप्ताह स्विस स्की रिसॉर्ट जाने की अपनी योजना को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण को लेकर ट्रंप प्रशासन और संसद के बीच गतिरोध बना हुआ है। 

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

ग्रीस के प्रधानमंत्री सिप्रास विश्वास मत जीते

Published

on

Alexis Tsipras-
File Photo

ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास के खिलाफ संसद में लाया गया अविश्वास प्रस्ताव औंधे मुंह गिर गया। संसद में 151 सांसदों ने सिप्रास के पक्ष में वोट किया जबकि 299 सांसदों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया।

ग्रीस के पड़ोसी देश मेसेडोनिया का नाम बदलने को लेकर हुए समझौते पर हुई तकरार के बाद सरकार में साझेदार नेशनलिस्ट पार्टी ने गठबंधन तोड़ दिया था।

संसद में दो दिन तक चली बहस के बाद वामपंथी सिरिजा पार्टी के नेता सिप्रास ने मेसेडोनिया के साथ हुए प्रेसपा समझौते का बचाव करते हुए कहा कि यह समझौता क्षेत्र में स्थिरता का प्रतीक है।

सिप्रास ने संसद में बहस खत्म करते हुए कहा, “सरकार अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए विश्वास मत चाहती है। हम बेरोजगारी घटाने, न्यूनतम वेतन बढ़ाने और संविधान में सुधार को पूरा करना चाहते हैं। विश्वास मत जीतने के बाद सिप्रास अक्टूबर तक इस पद पर रहेंगे और इन योजनाओं को पूरा करेंगे।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular