Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

सीरिया में हवाई हमलों में 12 की मौत

Published

on

syria
File Photo

सीरिया के पूर्वोत्तर प्रांत अल-हसाका में अमेरिका के नेतृत्व में किए गए हवाई हमलों में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को अल-हसाका के ताल शायेर गांव को निशाना बनाकर हवाई हमले किए गए। इससे एक दिन पहले अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हमले में 18 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर इराकी शरणार्थी थे।

गौरतलब है कि पिछले मंगलवार को अमेरिका के नेतृत्व में अल-हसाका प्रांत में हुए हवाई हमलों के बाद हुए हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे थे।सीरिया सरकार ने अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना द्वारा किए गए हमलों में निर्दोष लोगों की मौत की कड़ी निंदा की है।

–आईएएनएस

अंतरराष्ट्रीय

बांग्लादेश भूस्खलन में 4 की मौत

Published

on

बांग्लादेश के चटगांव में बारिश के बाद जमीन धंसने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें से तीन एक ही परिवार से थे। जानकारी के मुताबिक, चटगांव में फायर सर्विस विभाग के सहनिदेशक जाशिम उद्दीन ने संवाददाताओं को बताया कि मृतकों में दो महिलाएं, एक पुरूष और एक बच्चा है।

उन्होंने कहा कि इनमें से तीन एक ही परिवार के हैं। भारी बारिश के बाद आधीरात के दौरान चटगांव के फिरोज शाह क्षेत्र में भूस्खलन हुआ। उन्होंने कहा कि पंचलाइज में भी जमीन धंसने से एक शख्स की मौत हुई। उन्होंने बताया कि सभी मृतक मलबे में दबे पड़े थे, जिन्हें बचाव कार्य के दौरान बाहर निकाला गया।

WeForNews

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

जर्मनी में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत

Published

on

Germany
The cause of the crash is so far unknown

मध्य जर्मनी के हेसे में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि आठ घायल हो गए। यह विमान एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया कि पायलट लैंडिंग करने में नाकाम रहने के बाद विमान को दोबारा ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश कर रहा था लेकिन इसी दौरान विमान फुल्डा के पास वासेरकुप्पे की पहाड़ियोंसे टकरा गया। हेसे पुलिस ने कहा कि इस दुर्घटना में कई लोगों की मौत हो गई।

–आईएएनएस

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

सोमालिया में 2 आत्मघाती हमले, 22 की मौत

Published

on

somalia

सोमालिया के बैदोआ नगर में दो आत्मघाती बम विस्फोटों में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई और अन्य 30 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए मोगादिशू भेजा गया है।

सोमालिया के दक्षिण-पश्चिम प्रांत के सूचना मंत्री उगास हसन आब्दी ने फोन पर सिन्हुआ को बताया कि अल-शबाब के दो आतंकवादियों ने नगर के दो प्रमुख भीड़ भरे स्थलों पर आतंकवादी घटना को अंजाम दिया।

आब्दी ने कहा, “आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन के निकट और शहर के मध्य में स्थित बिलान होटल में निर्दोष लोगों, बच्चों, युवाओं, सामुदायिक नेताओं और सैनिकों को निशाना बनाया। मृतकों की संख्या फिर से बढ़ सकती है।”

पुलिस ने कहा कि विस्फोटक पहने एक व्यक्ति ने बेदर रेस्तरां में प्रवेश कर विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। छह से ज्यादा लोगों की तुरंत मौत हो गई।
आतंकवादियों ने सरकार और सोमालिया में स्थित ‘अफ्रीकन यूनियन मिशन’ के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular