Connect with us

शहर

हैदराबाद : दिवाली के दौरान पटाखे जलाने से 50 घायल

Published

on

Diwali
प्रतीकात्मक तस्वीर

हैदराबाद और आस-पास के इलाकों में दिवाली के दौरान पटाखे जलाने से कम से कम 50 लोग घायल हो गए।

एक अधिकारी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।घायलों को बुधवार देर रात और गुरुवार तड़के सरकार द्वारा संचालित सरोजिनी देवी आई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के मुताबिक, घायलों से कम से कम आठ लोगों की आंखों में गंभीर चोटें आई हैं। बाकियों को मामूली चोटें आई, जिनका इलाज कर घर भेज दिया गया।

घायलों में सभी उम्र के लोग शामिल हैं। एक चिकित्सक ने कहा कि घायलों में पटाखे जलाने वाले और उसके पास से गुजरने वाले लोग शामिल हैं। एक ऑटो-रिक्शा में जा रही 65 वर्षीय महिला को रॉकेट लगने से गंभीर चोट आई है। पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में पटाखे के कारण चार घरों में आग लग गई। यह घटना विजयनगर जिले में हुई, लेकिन इसमें कोई जन हानि हुई।

–आईएएनएस

शहर

बिहार में शराब के साथ 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Published

on

bihar police-min
प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य के बेगूसराय में पांच पुलिसकर्मियों को पांच कार्टन विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।

आरोप है कि ये पुलिस बैरक में शराब बेचते थे। बेगूसराय मुफस्सिल थाना के प्रभारी आऱ बी़ प्रसाद ने सोमवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के निर्देश पर रविवार की रात पुलिस बैरक में छापेमारी कर पांच कार्टन शराब बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों छापेमारी के दौरान क्षेत्र से अवैध शराब बरामद की गई थी, जिसे इन पुलिसकर्मियों ने बैरक में छिपाकर रख लिया था और उसकी बिक्री कर रहे थे।

प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार पुसिकर्मियों में स्पेशल अग्जिलरी पुलिस (सैप) जवान (कांस्टेबल) रवींद्र कुमार, राजदेव सिंह और होमगार्ड जवान सुरेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार सिंह और दीपक कुमार सिंह शामिल हैं।

पिछले दिनों मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना के प्रभारी आवास से भी बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई थी। पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद खाकी वर्दीधारियों की यह हिमाकत पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े करती है।

–आईएएनएस

Continue Reading

शहर

हिमाचल में ताजा बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ी…

Published

on

Himachal-
फोटो-ANI

हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने के बाद प्रदेश के ऊंचे भागों में ताजा बर्फबारी से सोमवार से राज्य में फिर से ठंड बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने बुधवार तक राज्य में भारी बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां आईएएनएस से कहा, “पूरी रात बर्फबारी और बारिश होने से यहां कई जगहों पर तापमान हिमांक बिंदु के आस-पास बना हुआ है।”

अधिकारी ने कहा, “राजधानी शिमला में बादल छाए हुए हैं और यहां न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि यहां से करीब 250 किमी दूर काल्पा में 1.2 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।”

लाहौल और स्पीति जिले के मुख्यालय केलोंग में आठ सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई।केलोंग में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.2 डिग्री नीचे, कल्पा में शून्य से 1.2 डिग्री नीचे, मनाली में 1.6 डिग्री, डलहौजी में 2.2, कुफरी में 3.1, धर्मशाला में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, “लाहौल और स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, शिमला और चंबा जिलों की ऊंची पहाड़ियों में हल्की से मध्यम दर्जे की बर्फबारी हो रही है।”

उन्होंने कहा कि आने वाले दो दिनों तक पूरे प्रदेश में मध्यम से भारी बर्फबारी हो सकती है। लोगों व पर्यटकों को ऊंची पहाड़ियों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

आईएएनएस

Continue Reading

शहर

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, बारिश के आसार

Published

on

jammu and kashmir snowfall

कश्मीर घाटी में ताजी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक जम्मू एवं कश्मीर में मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “अगले 24 घंटों तक (मंगलवार तक) बड़े पैमाने पर भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।”

उन्होंने कहा, “राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। बुधवार से इसकी तीव्रता घटती जाएगी।”

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से चार डिग्री नीचे तापमान दर्ज किया गया।

लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.6 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 14 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू शहर का तापमान 11.9 डिग्री, कटरा का 10 डिग्री, बटोटे का का 2.1 डिग्री, बनिहाल में 1.1 डिग्री सेल्सियस और भदरवाह में 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular