राष्ट्रीय

सवालों के घेरे में घिरी बीजेपी : नोटबैन से कुछ घंटे पहले कोलकाता में BJP ने जमा किए थे एक करोड़

जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 और 1000 के नोट पर बैन लगाने की घोषणा कर रहे थे उसी दिन भाजपा के खाते में 1 करोड़ रुपये जमा किए गए थे। इस मामले पर विपक्ष हमलावर हो गया है।

Bank statement

नोटबैन से कुछ घंटे पहले कोलकाता में BJP ने जमा किए थे एक करोड़

नोटबंदी का ऐलान करते हुए पीएम ने दावा भी किया गया था कि इसकी भनक किसी को भी नहीं थी। बताया गया था कि कि प्रधानमंत्री समेत सिर्फ 6 लोगों को इसके बारे में जानकारी थी।

लेकिन अब सामने आ रहा है कि इस ऐलान के कुछ घंटे पहले ही भाजपा ने अपने खातों में भारी नकदी जमा कराई है। कोलकाता में इस घोषणा से चंद घंटे पहले ही बीजेपी के खाते में 1 करोड़ रुपए जमा हुए।

इस मामले में सीपीआईएम ने सवाल उठाते हुए फैसले की गोपनीयता पर सवाल खड़े किए हैं। आरोप है कि प्रदेश भाजपा ने कोलकाता में इंडियन बैंक की चित्तरंजन एवेन्यू शाखा में अपने बैंक खाते में एक करोड़ रुपये जमा कराए थे।

सीपीएम के प्रदेश सचिव सुर्जया कांत मिश्रा ने कहा है कि यह संभव है कि भाजपा के लोगों को नोट बैन के बारे में पहले से पता था, तभी उन्होंने पूरे देश में बड़ी राशि बैंकों में जमा करवा कर अपना काला धन सफेद कर लिया।

कहा जा रहा है कि जमा की गई राशि में 60 लाख रुपये एक हजार के नोट के थे और बाकी 40 लाख 500 के नोट थे। तो वहीं सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने भी ट्वीट कर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बैंक स्टेटमेंट की कॉपी ट्वीट कर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस ट्वीट से ये बात भी सामने आई है कि एक साथ 1 करोड़ रुपए जमा कराए जाने से पहले भाजपा के खाते में करीब 8 लाख रुपए ही थे।

 

We For News
keywords: bignoteban, bjp, prashant bhushan,

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top