चुनाव

मप्र नगरीय निकाय चुनाव : 25 पर भाजपा व 15 पर कांग्रेस जीती

MP Civic Polls

नतीजे आने पर भाजपा और कांग्रेस में उत्सव मनाया गया। भाजपा के प्रदेश दफ्तर में प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है।

भोपाल,16 अगस्त | मध्य प्रदेश में 43 नगरीय निकाय के अध्यक्षों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार 25 स्थानों पर और कांग्रेस के उम्मीदवार 15 स्थानों पर विजयी रहे। तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह नौ बजते ही तमाम नगरीय मुख्यालयों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का दौर शुरू हो गया। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच रहा। दोपहर बाद नतीजे आने लगे और देर शाम को राज्य निर्वाचन आयोग ने विधिवत सूची जारी की।

भाजपा ने 25 नगरीय निकायों चंद्रशेखर आजाद नगर अलीराजपुर, जैतपुर, रानापुर, नगर परिषद थांदला, बुढ़ार, पेटलावाद, शहडोल, डिंडौरी, नेपानगर, कोतमा, चिचौली, छनेरा, मंडलेश्वर, जयसिंहनगर, डबरा, आठनेर, भीकनगांव, पाली, हर्रई, बम्हरी बंजर, जोबट, नैनपुर, बिछिया, कैलारस और बिजुरी के अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने में सफलता पाई है।

कांग्रेस ने 15 स्थानों मोहगांव हवेली, सनावद, महेश्वर, शहपुरा, गाडरवारा, सौंसर, जुन्नारदेव, झाबुआ, दमुआ, बैहर, शमशाबाद, सैलाना, अलीराजपुर, मंडला, निवास में जीत दर्ज की है। इसके अलावा तीन स्थानों सारणी, पांढुर्ना और लखनादौन में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

नतीजे आने पर भाजपा और कांग्रेस में उत्सव मनाया गया। भाजपा के प्रदेश दफ्तर में प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर रहा है, मगर अपेक्षा के अनुरूप नहीं, क्योंकि सरकारी मशीनरी का सत्ता पक्ष ने जमकर दुरूपयोग किया है।

43 नगर निकाय के लिए 11 अगस्त को हुए मतदान में लगभग आठ लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। अध्यक्ष पद के लिए 161 और पार्षद पद के 2,133 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनके भाग्य का फैसला आज (बुधवार) हुआ।

–आईएएनएस

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top