Connect with us

शहर

ट्रक ने स्कूली वैन को मारी टक्कर, 16 बच्चे घायल

Published

on

accident
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में गुरुवार को घने कोहरे के कारण एक ट्रक ने स्कूल वैन को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में 16 स्कूली छात्र घायल हो गए जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। गंभीर रूप से घायल छात्रों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने कहा कि ट्रक सिटी बॉयस स्कूल की वैन से आगे निकलने का प्रयास कर रहा था तभी उसने वाहन को टक्कर मार दी।

–आईएएनएस

शहर

यूपी में डॉक्टर का दलित मरीज को छूने से इनकार, स्ट्रेचर से दिया धक्का

Published

on

patient

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां दलितों के स्वास्थ्य सुरक्षा की बड़ी-बड़ी बाते करती है, वहीं दूसरी ओर सरकारी डॉक्टर उनकी नीतियों की पोल खोलते नजर आ रहे हैं।

यूपी के जौनपुर जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर के डॉक्टर ने बुजुर्ग मरीज को दलित होने के कारण छूने से मना कर दिया और छूने के एवज में उनसे 1000 रुपए की डिमांड की।

पीड़ित बुजुर्ग के बेटे केशव प्रसाद का कहना है कि बीते गुरुवार (17 मई) को वो अपने पिता को गंभीर हालत में लेकर सामुदियाक अस्पताल आए थे। केशव का कहना है कि हालत नाजुक होने की वजह से उन्होंने खुद अस्तपाल में अपने पिता को स्ट्रेचर पर लिटाया और फिर डॉक्टर से तुरंत उनका इलाज शुरू करने को कहा। लेकिन तब वहां मौजूद डॉक्टर ने जातिसूचक शब्दों के साथ उनका अपमान किया और मरीज को छूने के लिए पैसों की मांग रख दी।

मरीज के रिश्तेदारों ने जब डॉक्टर की इस बात का विरोध किया तो डॉक्टर भड़क गए। केशव प्रसाद का यह भी आरोप है कि डॉक्टर ने स्ट्रेचर पर पड़े उनके पिता को जोर से धक्का दे दिया। जिसके बाद स्ट्रेचर से गिरने और आघात लगने से उनके पिता की वहीं पर मौत हो गई।

केशव प्रसाद का कहना है कि थाना मछली शहर और पुलिस अधीक्षक को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन यहां उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने सामुदायिक चिकित्सा केंद्र के डॉक्टर पर हत्या का आरोप लगाते हुए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। इधर अस्पताल प्रशासन ने इस पूरी घटना से इनकार कर दिया है।

wefornews 

Continue Reading

शहर

दिल्‍ली समेत इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

Published

on

heat-wave_

जानलेवा गर्मी ने पूरे उत्तर भारत में कोहराम मचा रखा है। सबसे ज्यादा बुरा हाल दिल्ली का है जहां पारा लगातार दो दिन से 44 डिग्री के पार चला गया है। अगर जिंदगी महफूज रखनी है तो घर से बाहर ना निकलें।

गर्मी का कोहराम! दिल्‍ली और इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

यहां तक की रेतीले राजस्थान का बड़ा इलाका भी दिल्ली से चढ़ते तापमान के मामले में पीछे है। देश के 15 राज्यों में इस वक्त पारा 40 डिग्री से पार है और प्रचंड गर्मी से तीन चौथाई हिंदुस्तान पसीने से तर बतर हो रहा है। वहीं मौसम विभाग ने राजस्‍थान, हरियाणा और उत्‍तर प्रदेश के लिए लू का अलर्ट जारी कर दिया है।

गर्मी का कोहराम! दिल्‍ली और इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

मई के महीने में कुदरत ने अपना अजीबोगरीब रुप दिखाया है। पहले हफ्ते में पहाड़ों पर बेवक्त बर्फबारी की तस्वीरें आईं, फिर अचानक से आई तूफानी हवाओं ने सैकड़ों लोगों को बेजान बना दिया और अब बारी आई है बेहिसाब गर्मी की, जिसने आते ही कीर्तिमानों को तोड़ना शुरु कर दिया है।

गर्मी का कोहराम! दिल्‍ली और इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

राजस्थान के बीकानेर में पारा 44 डिग्री तक चढ़ा और न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री रहा। वहीं जैसलमेर में अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री तक गया जबकि न्यूनतम तापमान रहा 27.5 डिग्री। राजस्थान के ही भीलवाड़ा में मैक्सिमम टैंपरेचर रहा 44 डिग्री जबकि मिनिमम टैंपरेचर दर्ज हुआ।

गर्मी का कोहराम! दिल्‍ली और इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

अगर आप देश के दिल दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है क्योंकि दिल्ली इस वक्त तपते राजस्थान के कई शहरों से भी ज्यादा गर्म है। दिल्ली में दिन और रात का तापमान दोनों सातवें आसमान पर है। दिल्ली के पालम में बुधवार का अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री दर्ज किया गया।

गर्मी का कोहराम! दिल्‍ली और इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

दिल्ली में मंगलवार को पारा 46 डिग्री तक चढ़ गया था जो मई के महीने में नया रिक़ॉर्ड है। मौसम वैज्ञानिकों ने सावधान करते हुए कहा है कि दिल्ली एनसीआर में हालात अभी और खराब हो सकती हैं। पूरा शहर इन दिनों किसी भट्टी से कम नहीं है। अगले 4 से 5 दिनों तक पारा 44 डिग्री से ऊपर रहने की ही आशंका है।

गर्मी का कोहराम! दिल्‍ली और इन इलाकों के लिए लू का रेड अलर्ट

मौसम विभाग का मानना है कि गुरुवार शाम तक धूल भरी आंधी चल सकती है। दिल्ली में 25 और 26 मई को तपती हवाओं का जोर रहेगा लू के थपेड़ों से बचने के लिए मौसम विभाग ने कहा है कि दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक सूरज की किरणों से बचकर घर में रहने की सलाह दी है।

Image result for दिल्ली में गर्मी

दिल्ली के अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी ने कोहराम मचा रखा है। पिछले कई सालों के रिकार्ड टूट रहा हैं। बूंदी का तापमान को 48 डिग्री तक पहुंच गया, जो कि दुनिया का सबसे गर्म शहर बन गया। गर्मी इतनी बढ़ गई कि राहत के लिए सड़कों पर फायर ब्रिगेड को पानी का छिड़काव करना पड़ रहा है।

Image result for दिल्ली में गर्मी

लोग लू से बचने के लिए सिर और चेहरे पर कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकलने को मजबूर हैं। पंजाब के भटिंडा में भी पिछले दो दिनों से गर्मी ने आतंक मचा रखा है। पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है। गन्ने के जूस से लेकर तरबूज और नारियल की बिक्री में बढोतरी हुई है वहीं गर्मी की वजह से खराब हो रही सब्जियों से किसान परेशान हैं।

Image result for दिल्ली में गर्मी लोग लू

महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले में धुप से नागरिक परेशान दिखाई दे रहे है। यहां पारा 44 के पार पहुंच गया है। विदर्भ के अकोला में सूरज की आग सातवें आसमान पर है। पिछले 15 दिनों से अकोला में 45 डिग्री का तापमान चल रहा है।

Image result for गर्मी

बता दें भारत के साथ पाकिस्‍तान में भी गर्मी का कहर जारी है। कराची में गर्मी और लू के कारण 65 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

Image result for पाकिस्‍तान में भी गर्मी

WeForNews

Continue Reading

शहर

दामाद ने ससुर की गला रेतकर हत्या की

मृतक और उसके दामाद से बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. मृतक की बेटी ने पिता की हत्या के लिए अपने पति को जिम्मेदार ठहराया है

Published

on

Vaishali Murder Case

वैशाली में बुधवार को एक अधेड़ व्यक्ति की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान वीरेंद्र पासवान के रूप में हुई है. परिजनों ने मृतक की हत्या के आरोप उसके दामाद पर लगाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक महुआ थाना क्षेत्र के भूतनाथ चौक में रहने वाले मृतक और उसके दामाद से बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. मृतक की बेटी ने पिता की हत्या के लिए अपने पति को जिम्मेदार ठहराया है. बेटी के मुताबिक उसका अपने पति से विवाद चल रहा था इसलिए उसके पिता की हत्या को अंजाम दिया गया है.

Continue Reading

Most Popular