टेक

एप्पल कर सकती है 1000 डॉलर का ‘आईफोन एक्स’ लांच

फाइल फोटो

एप्पल की आगामी आईफोन का नाम ‘आईफोन एक्स’ हो सकता है तथा इसकी कीमत करीब 1,000 डॉलर रहने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए कहा गया कि दो अन्य नए स्मार्टफोन का नाम ‘आईफोन 8’ और ‘आईफोन 8 प्लस’ हो सकता है।

एप्पल न्यूज वेबसाइट 9टू5मैक की रविवार देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन नए डिवाइसों को 12 सितंबर को कंपनी के केलिफरेनिया स्थित मुख्यालय के स्टीव जॉब थियेटर में एक कार्यक्रम में लांच करेगी।

स्टीव ट्राउटन स्मिथ नामक एक डेवलपर के मुताबिक आईफोन 8 में 2 जीबी रैम होगा, जबकि आईफोन 8 प्सलऔर आईफोन एक्स में 3 जीबी रैम होगा।

9टू5मैक की रिपोर्ट में कहा गया, “जहां तक कैमरा तकनीक का सवाल है, स्मिथ का कहना है कि आईफोन एक्स फीचर में 12 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा है जो 4के वीडियो को 60 एफपीएस के साथ सपोर्ट करता है तथा 1080पी वीडियो को 240 एफपीएस के साथ सपोर्ट करता है।”

इसका अगला कैमरा 7 मेगापिक्सल का है जो 1080पी वीडियो को 240 एफपीएस के साथ सपोर्ट करता है। इस दौरान एप्पल का आईओएस 11 गोल्डन मास्टर (जीएम) सॉफ्टवेयर का फाइनल वर्शन भी लीक हहो गया है।

आईओएस 11 जीएम से पता चला है कि एप्पल का नया ए11 प्रोसेसर में 6 कोर हैं जिसमें दो उच्च प्रदर्शन क्षमता वाले कोर हैं, जबकि चार उच्च दक्षता वाले कोर हैं। द वर्ज के मुताबिक, इस फोन में 3डी फेस स्कैनर, वायरलेस चार्जिग और एप्पल टीवी भी होगा।

wefornews bureau

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top